होम > देश > राज्यों की खबरें > Breaking: कानपुर पहुंचने से पहले पूर्वा एक्सप्रेस पटरी से उतरी,बचाब व राहत कार्य जारी
breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराज्यों की खबरें
Trending

Breaking: कानपुर पहुंचने से पहले पूर्वा एक्सप्रेस पटरी से उतरी,बचाब व राहत कार्य जारी

नई दिल्ली,20 अप्रैल: Poorva Express derailed near Kanpur – हावड़ा से नई दिल्ली जा रही पूर्वा एक्सप्रेस शुक्रवार मध्यरात्रि तकरीबन 1 बजे के बेपटरी हो गई। पूर्वा एक्सप्रेस की 12 बोगी पटरी से उतर गई। सूत्रों से पता चला है कि ये हादसा तब हुआ जब पूर्वा एक्सप्रेस कानपुर पहुंचने वाली थी। इस हादसे में 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए है।

गौरतलब है कि पूर्वा एक्सप्रेस कानपुर से तकरीबन 15 कि.मी. दूर रूमा कस्बे के नजदीक पटरी से उतर गई। सूत्रों से पता चला है कि ये ट्रेन दो हिस्सों में बंटने के बाद बेपटरी हुई। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बारह डिब्बे पलटे है। खबरों के अनुसार, 8एसी कोच और पैंट्रीकार है। सूत्रों के अनुसार, इस ट्रेन हादसे में 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए है। फिलहाल किसी के मरने की पुष्टि नहीं हो सकी है।

खबर है कि रात 2:30 बजे पूर्वा एक्सप्रेस हादसे के बाद जिलाधिकारी,SSP, 30 एंबुलेंस, फायर ब्रिगेड और पुलिस अधिकारी मौका-ए-वारदात पर पहुंच गई। बचाव व राहत कार्य शुरू हो गया है। खबरों के अनुसार, कांशीराम ट्रामा सेंटर और हैलट अस्पताल में घायलों को ले जाया गया है। पूर्वा एक्सप्रेस हावड़ा से दिल्ली के बीच चलती है।

कैसे हुआ पूर्वा एक्सप्रेस का भयानक हादसा

खबरों के अनुसार, शुक्रवार मध्यरात्रि 1 बजे तेज रफ्तार से पूर्वा एक्सप्रेस हावड़ा की ओर आ रही थी और थोड़ी ही देर में कानपुर पहुंचने वाली थी,लेकिन कानपुर से तकरीबन 15किमी. पूर्व रूमा इंडस्ट्रियल इस्टेट के समीप पूर्वा एक्सप्रेस दो हिस्सों में एक जोरदार आवाज के साथ बंटकर पलट गई। रात के गहरे अंधेरे में ट्रेन यात्रियों में हाहाकार और चीख-पुकार मच गई।

एक प्रत्यक्षदर्शी ट्रेन में सवार यात्री जोकि पटना निवासी है, ने बताया कि ट्रेन में सब यात्री रात में सो रहे थे, लेकिन फिर अचानक बहुत तेज आवाज हुई। आंख खुली तो हमने देखा गहरा अंधेरा था। इस अंधेरे में अचानक से तेज धमाका हुआ और फिर चीख-पुकार मच गई।बाद में पता चला कि ट्रेन पटरी से उतर गई है। काफी यात्री घायल हुए है।

जनता अपने परिजनों का कुशल जानने हेतु नीचे दिए गए रेलवे के हेल्पलाइन नंबरों पर कॉल कर सकती है।

 हेल्पलाइन नंबर्स  (Helpline number) – (033) 26402241, 26402242, 26402243, 26413660.

 

 

 

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error:
Close