मुंबई:  #RJ मलिष्का ने गाना गाकर खोली BMC की नाकामी की पोल; बदला लेने पर उतरी शिवसेना 

मुंबई, 19 जुलाई : जानी-मानी रेडियो जॉकी (आरजे) मलिष्का द्वारा गाना गाकर मुंबई की सड़कों की बुरी हालत, ट्रैफिक जाम जैसी समस्या को उजागर करने के बाद बृहन्मुंबई म्युनिसिपल कार्पोरेशन (बीएमसी) ने उन पर घर में डेंगू मच्छर होने का आरोप लगाकर कार्रवाई करने की बात कही है।   

सत्तारूढ़ शिवसेना के दो पार्षदों ने बीएमसी से एफएम रेडियो और आरजे के खिलाफ पांच अरब का मानहानि का मुकदमा दायर करने की भी मांग की है।

मराठी गाना ‘सोनू, तुला मुंबई वार भरोसा नाय का?’ (सोनू, तुम्हें मुंबई पर भरोसा नहीं है क्या?) हाल ही में रेडियो जॉकी मलिष्का मेंडोन्का और उनकी 93.5 रेड एफएम की टीम ने गाते हुए वीडियो शूट किया और जारी किया।

इस गाने के वायरल होने के बाद बीएमसी ने मंगलवार को मलिष्का के बांद्रा पश्चिम में स्थित घर का दौरा किया और कहा कि वहां उन्हें ‘डेंगू मच्छरों की कॉलोनी’ दिखी।

यह रिपोर्ट उच्च अधिकारियों को सौंपी गई है।

रिपोर्ट में कहा गया, “हमने एडीज मच्छरों को एक मिट्टी के कटोरे में पाया है, जो एक पौधे के पॉट के नीचे रखा था। खिड़की पर रखे पौधे के पॉट में भी मच्छरों को प्रजनन करते पाया गया।”

इससे अब आरजे मलिष्का के परिवार को मुंबई नगरनिगम अधिनियम की धारा 381 बी के तहत डेंगू के मच्छरों को प्रजनन करने देने के लिए कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है।

आरजे के खिलाफ मानहानि का दावा करने की मांग करते हुए शिवसेना पार्षद सारवंकर ने आईएएनएस को बताया, “उनके पास जानकारी और कल्पना की कमी है..सभी नागरिक मुद्दे जो वे गीत के जरिए उठाने का दावा करते हैं.. बीएमसी से संबंधित नहीं हैं। बीएमसी वैश्विक स्तर पर मशहूर नागरिक निकाय है और यह गाना दुनिया भर में इसकी प्रतिष्ठा को धूमिल कर रहा है।”

उन्होंने कहा कि शहर में सड़क, रेलवे, परिवहन संबधी समस्या या कुछ भी गलत होता है तो इसके लिए बीएमसी को जिम्मेदार ठहराना फैशन हो गया है।

सारवंकर ने हालांकि यह स्वीकार किया है कि गाने में बीएमसी या शिवसेना का स्पष्ट रूप से जिक्र नहीं है, लेकिन उन्होंने कहा कि उनकी नाराजगी इस बात से है कि वे टीआरपी के लिए मुंबई की छवि को नुकसान पहुंचा रहे हैं।

आरजे को सोशल मीडिया पर समर्थन मिल रहा है। कई निजी रेडियो चैनल्स ने मुंबई से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर स्वतंत्र रूप से अपने अभियान चलाने शुरू कर दिए हैं।

दिलचस्प बात यह है कि शिवसेना की सत्तारूढ़ सहयोगी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने भी आरजे के प्रचार गीत का समर्थन किया है। भाजपा के शहर अध्यक्ष आशीष शेलार ने कहा कि यह गीत अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के तहत आता है।

शेलार ने बुधवार को ट्वीट किया, “अपनी सहजता के दायरे से बाहर निकलना और रचनात्मकता से मुंबई की समस्याओं को जाहिर करना मलिष्का की बहादुरी है।”

इस बीच शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने खुद की तारीफ करते हुए कहा कि इतनी भारी बारिश के बावजूद मुंबई इस बार नहीं डूबा।

आर जे मलिष्का किसी सेलिब्रिटी से कम नहीं हैं। उन्होंने 2006 में आई फिल्म ‘लगे रहो मुन्नाभाई’ में आरजे की भूमिका निभाने वाली अभिनेत्री विद्या बालन को प्रशिक्षित किया था और ‘वह बिग बॉस’ व अन्य टेलीविजन शो में नजर आ चुकी हैं।

–आईएएनएस

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error:
Close