Big News: बलात्कारी बाबा राम रहीम 25 जनवरी को जेल से देगा प्रवचन…? कोर्ट से मांगी इजाजत

चंडीगढ़,24जनवरी: बलात्कारी बाबा राम रहीम को 20  साल जेल की सजा साध्वी रेप केस में मिली है। करोड़ो श्रद्धालुओं की भावनाओं को आहत कर धर्म और मानवता को कलंकित करने वाला कथित बाबा राम रहीम अब जेल से  25 जनवरी को दुनिया को प्रवचन देना चाहता है। राम रहीम जेल से प्रवचन दे सकें इसके लिए उसके समर्थकों ने पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। इस याचिका में कहा गया है कि डेरा के पूर्व प्रमुख शाह सतनाम सिंह जी महाराज के जन्म दिवस 25 जनवरी को बाबा राम रहीम द्वारा प्रवचन दिए जाने की इजाजत दी जाए। इतना ही नहीं, इस याचिका में प्रवचन को ब्रॉडकास्ट कराए जाने की व्यवस्था के आदेश दिए जाने की भी मांग की गई है। पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट बुधवार को इस याचिका पर सुनवाई करेगा।

राम रहीम के प्रवचन संबंधी याचिका मालवा इंसा फॉलोअर्स डेरा सच्चा सौदा एसोसिएशन बठिंडा की ओर से दायर की गई है। राम रहीम के वकील राव पीएस गिरवर ने कहा कि उनके मुवक्किल समाज से जुड़े काम करते रहे है और इसके लिए उन्होंने एक पैसा भी नहीं लिया। इसलिए शाह सतनाम जी महाराज के जन्म दिवस पर भी ऐसा करने का प्लान किया गया है। राम रहीम के समर्थकों ने अपनी याचिका में संविधान के आर्टिकल 51A (d) और संयुक्त राष्ट्र के कैदियों के विषय में जारी नियमों का हवाला दिया है।

 

बीजेपी से सपोर्ट की मांग

डेरा सच्चा सौदा ने साल 2014 में विधानसभा चुनावों में भाजपा को खुलकर अपना समर्थन दिया था क्योंकि राम रहीम ने उन्हें ऐसा करने के लिए कहा था। अब डेरा सच्चा सौदा के राजनीतिक धड़े ने अपने सभी सपोर्ट्स से कहा है कि वे हरियाणा बीजेपी के सभी विधायकों, सांसदों और हरियाणा के मुख्यमंत्री खट्टर से भी मिले और उन्हें बताए कि उनके सत्ता में आने का बहुत बड़ा कारण डेरा सच्चा सौदा का समर्थन था। अब वक्त आ गया है कि वे भी कुछ करें।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error:
Close