breaking_newsदेशदेश की अन्य ताजा खबरेंराज्यों की खबरें
Trending

Big News: IAF स्ट्राइक के बाद तिलमिलाएं पाकिस्तान की फायरिंग, सेना के 10 जवान घायल, दिल्ली, मुंबई समेत 5 शहरों में हाई अलर्ट

किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए सुरक्षा एजेंसियों द्वारा अगले 72 घंटों के लिए दिल्ली,मुंबई समेत पांच शहरों में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है

#Sialkot #IAFairstrikesinPakistan#IndiaStrikesPakistan-

नई दिल्ली,27फरवरी:भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट पर जो एयर स्ट्राइक की उससे पाकिस्तान खासा तिलमिलाया हुआ है और उसने जवाबी फायरिंग शुरू कर दी है।

पाकिस्तान ने मंगलवार शाम से ही जम्मू-कश्मीर में एलओसी पर तेज फायरिंग शुरू कर दी। इस फायरिंग में भारतीय सेना के 10 जवान घायल हो गए लेकिन भारतीय सेना भी पाकिस्तानी आर्मी को मुंहतोड़ जवाब दे रही है और भारत ने पाकिस्तान की पांच चौकियों को ध्वस्त कर दिया।

यह भी पढ़े: Breaking : भारत ने LOC पार कर जैश के ठिकानो पर 1000 किलो बम गिराए

इसके साथ ही किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए सुरक्षा एजेंसियों द्वारा अगले 72 घंटों के लिए दिल्ली,मुंबई समेत पांच शहरों में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। ये अलर्ट जिन तीन राज्यों में रखा गया है वे है- पाकिस्तान के सीमावर्ती राज्य राजस्थान, गुजरात और पंजाब। 

भारत और पाकिस्तान के बीच सियालकोट पर चल रही बमबारी की खबर सोशल मीडिया पर भी आग की तरह फैल गई और #Sialkot हैशटैग टॉप पर ट्रेंड करने लगा। हालांकि पाकिस्तानियों की ओर से सोशल मीडिया में भारतीय जवानों को कथित मुंहतोड़ जवाब देने के दावे किए जा रहे है जिनकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं है लेकिन हमारी भारतीय सेना पाकिस्तानी आर्मी को करारा जवाब दे रही है।

यह भी पढ़े: Breaking : भारतीय वायुसेना ने जल्दबाजी में LOC पार कर हमले कियें – पाकिस्तान 

सोशल मीडिया पर भारतीय वायुसेना के सफलता पूर्वक किए गए एयर स्ट्राइक और मुहंतोड़ जवाब के मद्देनजर #IndiaStrikesPakistan हैश टैग भी ट्रेंड करने लगा है।

#Sialkot firing start after IAF air strikes in Pakistan, ceasefire-violation Loc in Jammu and Kashmir by Pakistan,Highalert in Delhi,Mumbai and 5 cities

भारत की एयर स्ट्राइक से बौखलाएं पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के नौशेरा,अखनूर और कृष्णाघाटी सेक्टर में भारी गोलीबारी शुरू कर दी। इसमें कई पाकिस्तानी सैनिक मारे गए है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस बात की जानकारी एक रक्षा अधिकारी ने दी है।

यह भी पढ़े: हिंदुस्तान का दम…पाकिस्तान पर बरसायें बम…जानिये हमले की विस्तृत जानकारी

गौरतलब है कि बीते 14फरवरी को पुलवामा में बड़ा आत्मघाती आतंकी हमला हुआ थी जिसमें सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी। इस हमले का भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान से 26 फरवरी तड़के 3:30 मिनट पर मुहंतोड़ बदला लिया।

पुलवामा हमले का करारा जवाब देते हुए भारतीय वायुसेना (IAF) ने पहली बार एलओसी (LOC) पार करके पाकिस्तान के बालाकोट में 12 मिराज-2000 लड़ाकू विमानों से हमला करके जैश-ए-मोहम्मद (JEM) के आतंकी कैंपों को निस्तेनाबूत कर दिया।

सीआरपीएफ पर हुए आतंकी हमले के तकरीबन दो सप्ताह बाद वायुसेना ने अपना दमखम एयर स्ट्राइक करके दिखाया। भारतीय वायुसेना की इस कार्रवाई को सर्जिकल स्ट्राइक-2  का नाम भी दिया जा रहा है।

यह भी पढ़े: दूसरे आतंकी हमले की आशंकाओं-धमकियों के कारण हुआ बालाकोट हमला

भारतीय सेना अपनी ओर पाकिस्तानी सैनिकों के खिलाफ जो कार्रवाई कर ही है उसमें आम नागरिकों से अलग केवल पाकिस्तानी चौकियों को ही निशाना बना रही है। इसलिए काफी बडी तादाद में पाकिस्तानी सैनिक जख्मी हुए है। जबकि पाकिस्तानी आर्मी गांव के लोगों का मानव कवच के रूप में इस्तेमाल करते हुए दिख रही है। वे आम लोगों के घरों से मोर्टार और मिसाइलें दागते हुए दिखे।

यह भी पढ़े: क्या..? आपने भी देखा है सोशल मीडिया पर सर्जिकल स्ट्राइक का वायरल वीडियो

Tags

Reena Arya

रीना आर्य एक ज्वलंत और साहसी पत्रकार व लेखिका है। वे समयधारा.कॉम की एडिटर-इन-चीफ और फाउंडर भी है। लेखन के प्रति अपने जुनून की बदौलत रीना आर्य ने न केवल बड़े-बड़े ब्रांड्स में अपने काम के बल पर अपनी पहचान बनाई बल्कि अपनी काबलियत को प्रूव करते हुए पत्रकारिता के पांच से छह साल के सफर में ही अपने बल खुद एक नए ब्रैंड www.samaydhara.com की नींव रखी।रीना आर्य हर मुद्दे पर अपनी बेबाक राय रखने पर विश्वास करती है और अपने लेखन को लगभग हर विधा में आजमा चुकी है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: