breaking_newsHome sliderदेशराज्यों की खबरें

‘नापाक’ पाक के इरादे: सर्जिकल स्ट्राइक का बदला लेने घाटी में भेजे 250 आतंकी

सर्जिकल स्ट्राइक से बौखलाया पाकिस्तान कश्मीर घाटी में अपनी नापाक हरकतों को अंजाम देने में जुटा है। खबर है कि पाक के तीन आतंकवादी संगठनों के 250 से ज्यादा आतंकी कश्मीर घाटी में सक्रिय है। इनका मकसद भारतीय सेना से सर्जिकल स्ट्राइक का बदला लेना है। प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उच्च सरकारी सूत्रों ने गुप्त सूचना के आधार पर बताया है कि लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद और हिजबुल मुजाहिद्दीन के लगभग 250 आतंकियों में से अधिकतर ने सर्जिकल स्ट्राइ से पहले 28 और 29 सितम्बर की मध्य रात्रि को घुसपैठ की थी।

गौरतलब है कि भारत की सर्जिकल स्ट्राइक से आतंकवादी संगठनों को बेइंतहा नुकसान हुआ था। सूत्रों के हवाले से मिली खबर के मुताबिक सीमा पार आतंकवादियों के सरगनाओं ने उन्हें साफ निर्देश दिया है कि वह भारत से सर्जिकल स्ट्राइक का बदला लें और इसके लिए कश्मीर घाटी में सुरक्षा बलों को निशाना बनाएं। इस बाबत केन्द्र सरकार ने सुरक्षा बलों को सतर्कता बरतने और आतंकियों द्वारा उन्हें निशाना बनाएं जाने के सभी प्रयास विफल करने के लिए सतर्क रहने को कहा है।

सूत्रों ने कहा है कि एलओसी के पार की गई सर्जिकल स्ट्राइक में लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी ठिकाने सबसे ज्यादा नष्ट हुए। जो रेडियो संदेश पकड़े गए उनसे भी इसी बात का संकेत मिला कि तकरीबन 20 आतंकी लश्कर के ही मारे गए। गौरतलब है कि सेना की यह रिपोर्ट ।पाक की विभिन्न इकाइयों के मध्य हुई रेडियों बातचीत पर बेस्ड है। इसलिए नियंत्रण रेखा और अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर सतर्कता बढ़ा दी गई है।

 

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: