अपराध

Sidhu Moose Wala Murder: Delhi की स्‍पेशल सेल ने लॉरेंस बिश्‍नोई को तिहाड़ जेल से रिमांड पर लिया

दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ने तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्‍नोई  (Lawrence Bishnoi)को रिमांड पर लिया है।

Share

Sidhu-Moose-Wala-Murder-case-Delhis-special-cell-remands-Lawrence-Bishnoi

नई दिल्‍ली:सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस(Sidhu Moose Wala Murder case)के तार दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई(Lawrence Bishnoi)से जुड़े मिले है।

इसलिए दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ने तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्‍नोई  (Lawrence Bishnoi)को रिमांड पर लिया(Sidhu-Moose-Wala-Murder-case-Delhis-special-cell-remands-Lawrence-Bishnoi)है।

दिल्ली की स्पेशल सेल गैंगस्टर लॉरेंस को लेकर तिहाड़ जेल(Tihar Jail)से लेकर निकल चुकी है और अब उससे पंजाबी गायक सिदधू मूसेवाला(Sidhu Moose Wala)हत्याकांड में पूछताछ की जाएगी।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल,लॉरेंस बिश्नोई

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, लॉरेंस बिश्‍नोई को कोर्ट के माध्यम से एक दूसरे केस में 5 दिन की रिमांड पर लिया गया था, लेकिन अब सिद्धू मर्डर केस में उससे पूछताछ की(Sidhu-Moose-Wala-Murder-case-Delhis-special-cell-remands-Lawrence-Bishnoi)जाएगी।

गौरतलब है कि कनाडा स्थित गोल्‍ड बरार, जो कि लॉरेंस बिश्‍नोई का करीबी है, ने मूसे वाला के मर्डर की जिम्‍मेदारी ली है। सूत्रों ने बताया क इसके बाद तिहाड़ जेल में बंद लॉरेंस की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

लॉरेंस बिश्‍नोई की ओर से पंजाब पुलिस(Punjab Police)की ओर से उसे अपने साथ ले जाने से रोकने के लिए कोर्ट में कल याचिका लगाई गई थी। लॉरेंस को डर सता रहा है कि उसे एनकाउंटर में मारा  जा सकता है।

पंजाबी गायक-कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की गोलियां मारकर हत्या

गौरतलब है कि सिंगर सिद्धू मूसेवाला को एक स्वचालित असॉल्ट राइफल से 30 गोलियां मारी गई(Sidhu-Moose-Wala-shot-dead)थीं।

मूसे वाला ने इस साल के शुरुआत में कांग्रेस के टिकट पर पंजाब का विधानसभा चुनाव लड़ा था।

लॉरेंस बिश्‍नोई दिल्‍ली यूनिवर्सिटी का पूर्व छात्र नेता रहा है।

हालांकि लॉरेंस के वकील ने मूसे वाला केस में अपने मुवक्किल की संलिप्‍तता से इनकार करते हुए सवाल उठाया है, “कोई आखिकार जेल में रहते हुए इस तरह के बड़े हत्‍याकांड की साजिश रच सकता है।

“पंजाब के पुलिस प्रमुख वीके भावरा ने कहा है कि हत्या की वारदात आपसी रंजिश का नतीजा लग रही है। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, “यह घटना गैंगवार का मामला प्रतीत होती है।

 

 

Sidhu-Moose-Wala-Murder-case-Delhis-special-cell-remands-Lawrence-Bishnoi

shweta sharma

श्वेता शर्मा एक उभरती लेखिका है। पत्रकारिता जगत में कई ब्रैंड्स के साथ बतौर फ्रीलांसर काम किया है। लेकिन अब अपने लेखन में रूचि के चलते समयधारा के साथ जुड़ी हुई है। श्वेता शर्मा मुख्य रूप से मनोरंजन, हेल्थ और जरा हटके से संबंधित लेख लिखती है लेकिन साथ-साथ लेखन में प्रयोगात्मक चुनौतियां का सामना करने के लिए भी तत्पर रहती है।