breaking_newsअन्य ताजा खबरेंअपराधदेश

बलिया हत्याकांड:BJP कार्यकर्ता ने चलाई गोली तो आरोपी को बचाते दिखे विधायक जी

सुरेंद्र सिंह इस वीडियो में आरोपी का बचाव(BLP MLA Surendra singh)करते नजर करते आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि धीरेंद्र सिंह अगर आत्मरक्षा में गोली नहीं चलाता तो उसके परिवार के दर्जनों लोग मारे जाते...

UP Ballia murder case

लखनऊ: यूपी में दिन पर दिन कितना जंगलराज होता जा रहा है इसकी बानगी हाथरस केस और विकास दुबे एनकाउंटर से दिख ही गई है और अब इसी कड़ी में बलिया(Ballia)दिनदहाड़े गुरुवार को एक बीजेपी कार्यकर्ता(BJP worker)ने सरकारी कोटे की दुकानों के आवंटन पर विरोधी पक्ष के एक व्यक्ति की न केवल सरेआम गोली मारकर हत्या (UP Ballia murder case)कर दी बल्कि इस मुठभेड़ में भी तकरीबन एक दर्जन लोग घायल हो गए।

अति तो तब हो गई जब सरेआम हुए बलिया हत्याकांड में बीजेपी कार्यकर्ता और मुख्य आरोपी धीरेंद्र प्रताप सिंह को बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह बचाते(BLP MLA Surendra singh defends him)दिखे। उन्होंने बकायदा हत्या के मुख्य आरोपी का बचाव करते हुए एक वीडियो जारी किया।

 

जानें क्या है मामला?UP Ballia murder case?

दरअसल बलिया के दुर्जनपुर क्षेत्र में गुरुवार को सरकारी कोटे की दुकानों के आवंटन की प्रक्रिया चल रही थी। तब अचानक  आवंटन के दावेदार दो पक्षों में विवाद हो गया।

यह विवाद बढ़ते-बढ़ते दोनों पक्षों में गाली गलौज, मारपीट और ईंट पत्थर चलने लगे. इसी बीच एक पक्ष ने गोलियां चलानी शुरू कर दीं।

तभी बैरिया से बीजेपी विधायक के करीबी माने जाने वाले बीजेपी कार्यकर्ता धीरेंद्र प्रताप सिंह ने दूसरे पक्ष के जयप्रकाश पाल को गोली मार(BJP worker shoot a man) दी।

जयप्रकाश पाल को मौके पर मौजूद लोगों ने इलाके के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया. जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इस गोलीकांड में क़रीब एक दर्जन लोग घायल हैं।

उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में गुरुवार की दोपहर एक अधेड़ की हत्या का मामला राजनीतिक रंग लेता जा रहा है. इस मामले में मुख्य आरोपी बीजेपी कार्यकर्ता धीरेंद्र सिंह को लेकर बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह ने एक बयान जारी किया है।

सुरेंद्र सिंह इस वीडियो में आरोपी का बचाव(BLP MLA Surendra singh)करते नजर करते आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि धीरेंद्र सिंह अगर आत्मरक्षा में गोली नहीं चलाता तो उसके परिवार के दर्जनों लोग मारे जाते।

उन्होंने यह भी कहा कि दूसरे पक्ष के कई लोग बुरी तरह घायल हैं, तो उनकी बात भी सुनी जानी चाहिए।

बीजेपी विधायक(BJP MLA) ने इस वीडियो में कहा, ‘जो घटना हुई है वह निंदनीय है, लेकिन पुलिस एकतरफा कार्रवाई कर रही है. दूसरी तरफ के लोगों की 6-6 महिलाएं घायल हुई हैं और एक शख्स गंभीर रूप से घायल होकर बनारस रेफर कर दिया गया है, जिसके पक्ष को नहीं सुना जा रहा है. उनकी पीड़ा को कोई नहीं देख रहा।’

विधायक ने आगे कहा, ‘अगर धीरेंद्र सिंह ने आत्मरक्षा में गोली नहीं चलाई होती तो उसके परिवार के दर्जनों लोग मारे जाते तब पुलिस प्रशासन इसे कैसे देखता, मैं नहीं कह सकता।

मेरा बैरिया की जनता से और प्रशासन से यही कहना है कि इस  घटना की निंदा की जानी चाहिए लेकिन न्याय पक्ष को भी सामने रखना चाहिए. जिसने जिस अंश में गलती की है, उसे सजा मिलनी चाहिए।

अगर गोली किसी ने मारी है तो उसे भी दंड मिले लेकिन जिन लोगों ने लाठी से डंडों से मारकर 6-6 लोगों को घायल किया है उन पर भी कार्रवाई होनी चाहिए. मेरा प्रशासन से यही आग्रह है, अपील है।’

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

20 − 9 =

Back to top button