breaking_newsHome sliderअपराधदेश

यूपी: यमुना एक्सप्रेसवे पर जेवर में हुई हत्या और गैंगरेप में 4 पड़ोसी गिरफ्तार

नोएडा, 26 मई : उत्तर प्रदेश के जेवर में एक व्यक्ति की हत्या और उसी परिवार की चार महिलाओं के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म मामले मेंअगले दिन शुक्रवार को पीड़ित परिवार के चार पड़ोसियों को गिरफ्तार कर लिया गया। एसटीएफ के एक अधिकारी ने आईएएनएस से कहा, “यमुना एक्सप्रेसवे पर जेवर से दो किलोमीटर दूर गुरुवार को एक कबाड़ कारोबारी की हत्या कर दी गई और उसकी मां, पत्नी, बहन और बहू के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया। विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने इस सिलसिले में चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।”

गिरफ्तार आरोपियों की पहचान हाजी, मुन्ना व वहीम के रूप में हुई है। चौथे शख्स की पहचान अभी नहीं हो पाई है।

गिरफ्तार आरोपी कथित तौर पर पीड़ितों के पड़ोसी हैं। एसटीएफ अधिकारी उनसे पूछताछ कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, “यह गिरफ्तारी पीड़ित महिलाओं द्वारा दिए गए बयान के आधार पर की गई है। पीड़ित महिलाओं की चिकित्सा जांच कराई गई है।”

गौैतम बुद्ध नगर ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक लव कुमार ने कहा, “महिला के बयान पर जिन चार लोगों की गिरफ्तारी की गई है, हम उनसे पूछताछ कर रहे हैं। हम व्यक्तिगत दुश्मनी के पहलू से भी मामले की जांच कर रहे हैं, क्योंकि परिवार के सदस्यों ने बयान बदल दिया है। पहली नजर में मामला लूट का प्रतीत होता है।”

कुमार ने कहा, “पीड़ितों का बयान आपराधिक प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 164 के तहत शनिवार को दंडाधिकारी के समक्ष दर्ज किया जाएगा। हमने संदिग्धों के स्केज बनाने के लिए विशेषज्ञों के एक दल को बुलाया है।”

वहीं, जिला स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि प्रथम दृष्टया लगता है कि उनके साथ यौन उत्पीड़न नहीं हुआ है, हालांकि वे फॉरेंसिक जांच रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी अनुराग भार्गव ने कहा, “जिन महिलाओं ने सामूहिक दुष्कर्म का दावा किया था, उनकी सरकारी दिशा-निर्देशों के मुताबिक चिकित्सा जांच कर ली गई है।”

उल्लेखनीय है कि बुधवार की रात 1.30 बजे के आसपास यहां से कोई 60 किलोमीटर दूर जेवर-बुलंदशहर राजमार्ग पर इस घटना को उस समय अंजाम दिया गया, जब ग्रेटर नोएडा निवासी परिवार के आठ सदस्य एक बीमार रिश्तेदार को देखने बुलंदशहर की ओर जा रहे थे।

पीड़ितों के मुताबिक, हथियारों से लैस छह लोगों ने सबोटा गांव के निकट टायर पर गोली चलाकर ईको वैन को रोक दिया और बंदूक के दम पर सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया।

पुलिस ने बताया कि कबाड़ कारोबारी शकील कुरैशी (40) ने जब इसका विरोध किया, तो उन्होंने उसकी गोली मारकर हत्या कर दी और 47,000 रुपये समेत मोबाइल फोन व कीमती समान लूट लिए।

–आईएएनएस

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: