देश

देश में आ गई कोरोना की चौथी लहर!दिल्ली,मुंबई में कोरोना के नए केसों में बेतहाशा उछाल

देश की दो बड़ी राजधानियों में कोरोना के नए मामलों में भारी उछाल देखने को मिला है।

Share

India-corona-fourth-wave-arrived-huge-jump-new-covid-19-cases-in-Delhi-Mumbai

भारत में कोरोना की चौथी लहर की दस्तक दिखने लगी(India-corona-fourth-wave-arrived)है। देश की दो बड़ी राजधानियों में कोरोना के नए मामलों में भारी उछाल देखने को मिला(India corona update)है।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में जहां 22 फीसदी नए कोविड-19 केस दर्ज हुए है तो वहीं आर्थिक राजधानी मुंबई में भी कोरोना के नए मामले 33 फीसदी सामने आएं(huge-jump-new-covid-19-cases-in-Delhi-Mumbai) है।

बुधवार यानि आज मुंबई में कोविड-19(Mumbai COVID-19 update)के 2293 नए केस सामने आए,जोकि 23 जनवरी के बाद सबसे अधिक डेली कोरोना केस हैं।

इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि संभवत: देश में यह कोरोना की नई लहर चौथी लहर(India-corona-fourth-wave-arrived-huge-jump-new-covid-19-cases-in-Delhi-Mumbai)है।

दरअसल,दिल्ली,मुंबई में कोरोना(COVID-19)के दैनिक मामलों में बेतहाशा उछाल देखने को मिला है। बुधवार को दिल्ली में कोरोना के 1375 नए केस(Delhi COVID-19 Update) सामने आए तो दो मौतें भी दर्ज हुई।

वहीं, महानगर मुंबई में कोरोना के 2293 नए कोरोना केस दर्ज हुए।

 

 

 

 

 

 

मुंबई में कोरोना के 33 फीसदी नए मामलों बढ़े-Mumbai new corona cases

मुंबई शहर के नागरिक निकाय बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) ने  मेडिकल बुलेटिन में कहा कि बुधवार को शहर में कोरोना के 2,293 नए मामले दर्ज किए गए, जो 23 जनवरी के बाद से सबसे अधिक दैनिक कोरोना केस हैं।

संक्रमण के अलावा कोरोना के एक मौत भी दर्ज हुई है।

बीएमसी ने बताया कि इस संख्या के साथ ही शहर में कोरोना केसों की कुल संख्या बढ़कर 10,85,882 हो गई है, जबकि मौतों की संख्या बढ़कर 19,576 हो गई।

शहर ने लगभग पांच महीने के बाद 2,000 दैनिक केसों का आंकड़ा पार हुआ है।

इससे पहले 23 जनवरी को मुंबई में 2,550 कोरोना मामले दर्ज किए गए थे और 13 मौतें हुईं थी। इससे पहले मुंबई में मंगलवार को कोरोना के 1,724 नए मामले और दो मौतें दर्ज की गई थीं।

India-corona-fourth-wave-arrived-huge-jump-new-covid-19-cases-in-Delhi-Mumbai

 

 

 

दिल्ली में कोरोना के नए केसों में भी बढ़ोतरी-Delhi new corona cases

दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार, देश की राजधानी में बुधवार को 1,375 नए कोरोना केस सामने आए जबकि एक भी मौत दर्ज नहीं हुई है।

हालांकि सकारात्मकता दर बढ़कर 7.10 प्रतिशत हो गई है, जो मंगलवार को 6.50 प्रतिशत थी।

इससे पहले मंगलवार को, राष्ट्रीय राजधानी में 1,118 नए कोरोना मामले और 2 मौतों की सूचना सामने आई थी।

स्वास्थ्य विभाग ने अपने नवीनतम बुलेटिन में कहा कि बुधवार को सामने आए नए मामलों के साथ, दिल्ली में कोरोना मामलों की संख्या बढ़कर 19,15,905 हो गई और मरने वालों की संख्या 26,223 है।

India-corona-fourth-wave-arrived-huge-jump-new-covid-19-cases-in-Delhi-Mumbai
shweta sharma

श्वेता शर्मा एक उभरती लेखिका है। पत्रकारिता जगत में कई ब्रैंड्स के साथ बतौर फ्रीलांसर काम किया है। लेकिन अब अपने लेखन में रूचि के चलते समयधारा के साथ जुड़ी हुई है। श्वेता शर्मा मुख्य रूप से मनोरंजन, हेल्थ और जरा हटके से संबंधित लेख लिखती है लेकिन साथ-साथ लेखन में प्रयोगात्मक चुनौतियां का सामना करने के लिए भी तत्पर रहती है।