breaking_newsHome sliderदेशदेश की अन्य ताजा खबरें

अटल बिहारी के जन्मदिन और क्रिसमस के मौके पर-कोविंद, मोदी व नायडू ने बधाई दी

नई दिल्ली, 25 दिसंबर : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम.वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को क्रिसमस के मौके पर राष्ट्र को बधाई दी। कोविंद ने ट्वीट कर कहा, “सभी साथी नागरिकों को विशेष रूप से ईसाई भाइयों एवं बहनों को क्रिसमस की बधाई। यह त्योहार परिवार और समाज में खुशियां लेकर आए।”

इस मौके पर नायडू ने ट्वीट कर कहा, “क्रिसमस के इस पावन अवसर पर नागरिकों को बधाई। यह त्योहार करुणा और क्षमा के मूल्यों में हमारे विश्वास को बढ़ाता है और ईसा मसीह की मानवता की सीख की तसदीक करता है। यह त्योहार आपके जीवन में शांति, सौहार्द और खुशियां लेकर आए।”

मोदी ने भी इस अवसर पर ट्वीट कर कहा, “सभी को क्रिसमस की बधाई। हमें ईसा मसीह की शिक्षाएं याद हैं।”

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर कहा, “सभी को क्रिसमस की शुभकामनाएं। यह त्योहार खुशी, प्यार और गर्मजोशी से भरा हो।”

ईसा मसीह का जन्मदिन 25 दिसंबर को हुआ था और इसलिए हर साल इसी दिन क्रिसमस मनाया जाता है।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को उनके 93वें जन्मदिन पर बधाई दी। कोविंद ने ट्वीट कर कहा, “हमारे प्यारे और सम्मानित पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी को जन्मदिन की शुभकामनाएं।”

नायडू ने ट्वीट कर कहा, “मैं भारत रत्न से सम्मानित वाजपेयी को आज (सोमवार) जन्मदिन की बधाई देना चाहता हूं।”

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा, “हमारे प्यारे वाजपेयी जी को जन्मदिन की बधाई। उनके अभूतपूर्व और दूरदर्शी नेतृत्व में भारत काफी विकसित हुआ और उन्होंने विश्वस्तर पर हमारी प्रतिष्ठा को बढ़ाया। मैं उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं।”

कांग्रेस पार्टी ने भी वाजपेयी को जन्मदिन की बधाई देते हुए ट्वीट किया, “हम पूर्व प्रधानमंत्री वाजयेपी को जन्मदिन की बधाई देते हैं।”

वाजपेयी का जन्म मध्य प्रदेश के ग्वालियर में एक स्कूल शिक्षक के घर में 25 दिसंबर, 1924 को हुआ था। वह 19 मार्च, 1998 से लेकर 22 मई, 2004 तक देश के प्रधानमंत्री रहे। 

वाजपेयी जी इससे पहले 1996 में भी थोड़े समय के लिए प्रधानमंत्री पद पर रहे थे। 

कोविंद और मोदी ने इसके साथ ही पंडित मदन मोहन मालवीय को भई उनके जन्मदिन पर याद किया। 

कोविंद ने ट्वीट कर कहा, “मैं स्वतंत्रता सेनानी, शिक्षाविद और राष्ट्रनिर्माता मदन मोहन मालवीय के जन्मदिन पर उन्हें श्रद्धांजलि देता हूं।”

मोदी ने ट्वीट कर कहा, “पंडित मोहन को उनकी जयंती पर याद कर रहा हूं। भारत के इतिहास में उनका प्रभाव मजबूत और अविस्मरणीय है। शिक्षा को बढ़ाने और देशभक्ति की भावना को जगाने के लिए उनके प्रयासों को हमेशा याद किया जाएगा।”

पंडित मदन मोहन मालवीय एक शिक्षाविद और राजनेता थे। उनका जन्म 25 दिसम्बर, 1861 को हुआ था। उन्हें स्वतंत्रता आंदोलन में अविस्मरणीय योगदान के लिए पहचाना जाता है। उनका निधन 12 नवम्बर, 1946 को हुआ था। 

–आईएएनएस

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: