breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराजनीतिराज्यों की खबरें
Trending

Big News: हिरासत में लिए गए भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर, CAA, NRC के खिलाफ करने वाले थे प्रदर्शन

इसके साथ ही ट्विटर पर हैशटैग #FreeBhimArmyChief ट्रेंड करने लगा..

नई दिल्ली: Bhim Army Chief Chandrashekhar Azad detained from Hyderabad-  हैदराबाद में CAA, NRC के खिलाफ (anti CAA,NRC) प्रदर्शन से पहले भीम आर्मी (Bhim Army) चीफ चंद्रशेखर आजाद (Chandrashekhar Azad) हिरासत में ले लिए गए है।

इसके साथ ही ट्विटर पर हैशटैग #FreeBhimArmyChief ट्रेंड करने लगा।

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद (Bhim Army Chief Chandrashekhar Azad) की हैदराबाद (Hyderabad) में नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) और एनआरसी (NRC) के खिलाफ रैली प्रस्तावित थी लेकिन उससे पहले ही पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले (Bhim Army Chief Chandrashekhar Azad detained from Hyderabad)लिया।

न्यूज एजेंसी एएनआई की खबर के अनुसार, लंगरहाउस पुलिस ने बताया है कि प्रशासन ने भीम आर्मी प्रमुख को प्रदर्शन की इजाजत नहीं दी थी। इसलिए उन्हें रोकने के लिए पुलिस ने हिरासत में ले लिया (Bhim Army Chief Chandrashekhar Azad detained from Hyderabad) है।

गौरतलब है कि दिल्ली की तिहाड़ जेल से चंद्रशेखर आजाद अभी दस दिन पहले ही रिहा हुए है और अब एक बार फिर से उन्हें हिरासत में ले लिया गया है।

भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर को दिल्ली में दरियागंज क्षेत्र से पिछले महीने ही सीएए के खिलाफ प्रदर्शन (CAA protest) करने और जनता को भड़ाकने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

हालांकि बाद में दिल्ली हाईकोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी थी।

दलित नेता चंद्रशेखर आजाद ने स्वंय को हिरासत में (Bhim Army Chief Chandrashekhar Azad detained from Hyderabad) लिए जाने की खबर न्यूज एजेंसी द्वारा ब्रेक करने से 15 मिनट ही ट्वीट करके दे दी थी।

इस ट्वीट में बताया गया है कि ‘भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद को हैदराबाद पुलिस ने हिरासत में लिया।’

भीम आर्मी चीफ देश में नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शनों का नेतृत्व करने वाले एक प्रमुख नेता के रूप में उभरे है।

दिल्ली के दरियागंज में पुलिस द्वारा लगाई गई निषेधाज्ञा का उल्लंघन करते हुए गिरफ्तार करके जेल में डाल दिया गया था लेकिन रिहा होने पर भी उन्होंने इस कानून की खिलाफत करना जारी रखा है।

चंद्रशेखर ने शुक्रवार को बिहार के मुजफ्फरपुर में एक रैली को संबोधित किया था और केंद्र की भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला था।

उन्होंने केंद्र सरकार पर सीएए (CAA), एनआरसी (NRC) और एनपीआर (NPR) को लेकर झूठ बोलने का आरोप लगाया था।

भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ने कहा, ‘सरकार कह रही है कि यह कानून नागरिकता देने वाला है छीनने वाला नहीं है…जबकि सरकार झूठ बोल रही है।

सरकार नागरिकता कानून (Citizenship amendment act) को एनआरसी (NRC) से अलग बताकर देश की जनता को बरगला रही है।

असल में यह तीनों कानून देश के आम आदमी को नुकसान पहुंचाने वाले है’

 

Tags

Reena Arya

रीना आर्य एक ज्वलंत और साहसी पत्रकार व लेखिका है। वे समयधारा.कॉम की एडिटर-इन-चीफ और फाउंडर भी है। लेखन के प्रति अपने जुनून की बदौलत रीना आर्य ने न केवल बड़े-बड़े ब्रांड्स में अपने काम के बल पर अपनी पहचान बनाई बल्कि अपनी काबलियत को प्रूव करते हुए पत्रकारिता के पांच से छह साल के सफर में ही अपने बल खुद एक नए ब्रैंड www.samaydhara.com की नींव रखी।रीना आर्य हर मुद्दे पर अपनी बेबाक राय रखने पर विश्वास करती है और अपने लेखन को लगभग हर विधा में आजमा चुकी है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: