breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशबड़ी खबरेंराजनीति

कांग्रेस सांसद एच वसंतकुमार की कोरोना से मौत,राहुल गांधी,पीएम मोदी ने जताया दुख

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा और उनके तीन मंत्रियों सहित कांग्रेस नेता सिद्धरमैया और डी के शिवकुमार भी इस कोविड-19 पॉजिटिव है...

Congress MP H Vasanthakumar dies from Corona

चेन्नई:कोरोनावायरस (Coronavirus) से मौत के मामलों में भारत अब तीसरे नंबर पर आ चुका है। आम आदमी से लेकर सेलेब्स और राजनेता तक इसकी चपेट में आ चुके है। शुक्रवार को तमिलनाडु (Tamil Nadu) के कन्याकुमारी से कांग्रेस सांसद एच वसंतकुमार (MP from Kanyakumari H Vasanthakumar) की कोरोनावायरस से मौत हो गई।

कांग्रेस सांसद एच वसंतकुमार (H Vasanthakumar) को कोविड-19 संक्रमण के चलते 10 अगस्त को ही चेन्नई के अपोलो अस्तपताल में भर्ती कराया गया था।

70 वर्षीय कांग्रेस सांसद वसंतकुमार के निधन (Congress MP H Vasanthakumar dies from Corona) की सूचना कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से दी।

उनके देहांत पर कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक व्यक्त किया है।

एच वसंतकुमार के निधन (H Vasanthakumar dies) की खबर पर कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट करके शोक व्यक्त किया और लिखा कि कन्याकुमारी के सांसद एच वसंतकुमार के कोरोना के कारण असामयिक निधन की खबर से झटका लगा है।

लोगों की सेवा और कांग्रेस की विचारधारा के प्रति उनकी प्रतिबद्धता हमारे दिलों में हमेशा रहेगी। उनके दोस्तों और परिवार के लोगों के प्रति हार्दिक संवेदना।

कन्याकुमारी से सांसद रहे एच वसंतकुमार के निधन (Congress MP H Vasanthakumar dies from Corona) की खबर पर पीएम मोदी(PM Modi) ने भी दुख व्यक्त किया और ट्वीट करके लिखा कि  ‘लोकसभा सांसद एच वसंतकुमार जी के निधन से दुखी हूं। व्यापार और सामाजिक सेवा के प्रयासों में उनकी प्रगति स्मरणीय थी। उनसे बातचीत के दौरान मैंने हमेशा तमिलनाडु की प्रगति के प्रति उनके जुनून को देखा। उनके परिवार और समर्थकों के प्रति संवेदना। ओम शांति।’

दूसरी ओर,स्वंय कांग्रेस पार्टी ने भी अपने सांसद एच वसंतकुमार के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए लिखा कि एच वसंतकुमार के असामयिक निधन से हमें गहरा दुख हुआ है। वो एक कट्टर कांग्रेसी, जनता के सच्चा नेता और प्रिय सांसद थे।

उनके निधन से कांग्रेस पार्टी के सभी सदस्य और उनके समर्थक दुखी होंगे। दुख की इस घड़ी में हमारी प्रार्थनाएं उनके परिवार के साथ हैं।

गौरतलब है कि एच वसंतकुमार के निधन (Congress MP H Vasanthakumar dies from Corona)की खबर से कुछ देर पहले ही शुक्रवार को अपोलो अस्पताल (Apolo Hospital) के निदेशक (स्वास्थ्य सेवाएं) डॉ. आर के वेंकटसलाम ने एक विज्ञप्ति में कहा था कि, “उनका अभी गहन देखभाल इकाई (ICU) में चिकित्सकों (Doctors) के एक दल द्वारा इलाज किया जा रहा है। वह गंभीर कोविड निमोनिया (COVID-19 Pneumonia) से पीड़ित हैं और उनकी हालत अब भी गंभीर (serious) बनी हुई है।”

फिर इसके बाद शुक्रवार देर रात गए कन्याकुमारी से सांसद रहे एच वसंकुमार की कोरोना से निधन की खबर आ गई।

वसंतकुमार तमिलनाडु से पहली बार सांसद (MP) बने थे और पूर्व में दो बार विधायक (MLA) भी रह चुके थे।यहां अपोलो अस्पताल के ग्रीम्स रोड स्थित केंद्र में उनका इलाज हो रहा था।

इसके अतिरिक्त कर्नाटक के पूर्व मंत्री और जद(एस) के नेता एच डी रेवन्ना भी कोरोनावायरस से संक्रमित हो गए हैं और उन्हें यहां एक अस्पताल में भर्ती किया गया है।

पार्टी सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। साथ ही कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा और उनके तीन मंत्रियों सहित कांग्रेस नेता सिद्धरमैया और डी के शिवकुमार भी इस कोविड-19 पॉजिटिव है

इनके अलावा कई अन्य नेता भी संक्रमित हुए हैं।

 

 

Congress MP H Vasanthakumar dies from Corona

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × 3 =

Back to top button