breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराजनीतिराज्यों की खबरें
Trending

Delhi election: सीएम केजरीवाल ने नामांकन के आखिरी दिन, 6 घंटे इंतजार के बाद भरा नई दिल्ली सीट से पर्चा

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के लिए 8 फरवरी को मतदान होना है और 11 फरवरी को परिणाम घोषित किए जाएंगे

नई दिल्ली: Delhi election:Arvind Kejriwal finally files nomination papers-दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 (Delhi Assembly election 2020) के लिए नामांकन के आखिरी दिन आखिरकार अपना पर्चा नई दिल्ली सीट से भर तो (Delhi election:Arvind Kejriwal finally files nomination papers) दिया लेकिन इसके लिए उन्हें पूरे छह घंटे लंबा इंतजार करना पड़ा।

केजरीवाल को सीएम होते हुए भी नामांकन केंद्र पर अपना पर्चा भरने के लिए छह घंटे लाइन में लगना पड़ा चूंकि काफी बड़ी संख्या में निर्दलीय प्रत्याशी उनसे पहले नामांकन केंद्र पहुंच गए और उन्हें लाइन में लगने को कहा।

गौरतलब है कि अरविंद केजरीवाल को अपना नामांकन पत्र सोमवार को ही दाखिल करना था लेकिन उनके रोड शो में भारी भीड़ के चलते देर हो गई और फिर उन्होंने अपना नामांकन पत्र मंगलवार को भरने की घोषणा की।

सोमवार को रोड शो के कारण केजरीवाल जामनगर हाउस में अपना नामांकन पत्र भरने दोपहर 3 बजे के तय समय पर नहीं पहुंच सके थे।

ध्यान दें कि पिछली बार भी केजरीवाल ने दिल्ली विधानसभा का चुनाव (Delhi Assembly Election) नई दिल्ली सीट से लड़ा था और पंद्रह साल पुरानी कांग्रेस की शीला दीक्षित सरकार का तख्ता पलट दिया था।

पांच साल पहले आम आदमी पार्टी (Aam Adami Party) ने दिल्ली विधानसभा चुनावों में ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी और राज्य में भाजपा को भी तीन सीटों पर ला दिया था।

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 (Delhi Assembly election 2020) में नामांकन भरने के लिए अरविदं केजरीवाल को काफी लंबा इंतजार छह घंटे करना (Delhi election:Arvind Kejriwal finally files nomination papers) पड़ा वो भी नॉमिनेशन के आखिरी दिन।

दरअसल दिल्ली के जामनगर हाउस में स्थित चुनाव कार्यालय में केजरीवाल से पहले 45 निर्दलीय उम्मीदवारों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल करना था।

सभी अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे। केजरीवाल दिन में 12 बजे नामांकन केंद्र पहुंचे और उनका टोकन नंबर 45 था। जब वे सीधे कार्यालय में पहुंच गए तो निर्दलीय प्रत्याशियों ने हंगामा बरपा दिया।

फिर अरविंद केजरीवाल ने अपनी बारी आने का इंतजार किया और 6 घंटे के लंबे इंतजार के बाद आखिरकार नामांकन के आखिरी दिन अपना नामांकन पत्र दाखिल किया (Delhi election:Arvind Kejriwal finally files nomination papers)

AAP ने इसे बताया BJP का नामांकन रोकने का षड्यंत्र

आम आदमी पार्टी केजरीवाल को छह घंटे लंबे इंतजार करवाकर नामांकन पत्र दाखिल करने पर भड़क गई है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और AAP नेता मनीष सिसोदिया ने ट्वीट करके इसे भाजपा (BJP) को जिम्मेदार ठहराया है और उसका षड्यंत्र करार दिया है।

सिसोदिया ने कहा है कि नामांकन के आखिरी दिन केजरीवाल पर्चा दाखिल न कर पाएं, इसके लिए बीजेपी ने 45 निर्दलीय उम्मीदवारों को लाइन में लगा दिया।

उन्होंने ट्वीट कर बीजेपी पर तीखा वार किया, ‘बीजेपी वालो! चाहे जितनी साजिश कर लो अरविंद केजरीवाल को न नॉमिनेशन भरने से रोक पाओगे और न ही तीसरी बार दिल्ली का मुख्यमंत्री बनने से… तुम्हारी साजिशें कामयाब नहीं होंगी।’

गौरतलब है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 (Delhi Assembly election 2020) के लिए 8 फरवरी को मतदान होना है और 70 सीटों वाली विधानसभा सीट के लिए परिणाम 11 फरवरी को घोषित किए जाएंगे।

दिल्ली का दंगल आम आदमी पार्टी, भाजपा और कांग्रेस के बीच होना है।

Delhi election:Arvind Kejriwal finally files nomination papers

Tags

Reena Arya

रीना आर्य एक ज्वलंत और साहसी पत्रकार व लेखिका है। वे समयधारा.कॉम की एडिटर-इन-चीफ और फाउंडर भी है। लेखन के प्रति अपने जुनून की बदौलत रीना आर्य ने न केवल बड़े-बड़े ब्रांड्स में अपने काम के बल पर अपनी पहचान बनाई बल्कि अपनी काबलियत को प्रूव करते हुए पत्रकारिता के पांच से छह साल के सफर में ही अपने बल खुद एक नए ब्रैंड www.samaydhara.com की नींव रखी।रीना आर्य हर मुद्दे पर अपनी बेबाक राय रखने पर विश्वास करती है और अपने लेखन को लगभग हर विधा में आजमा चुकी है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: