breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराजनीति

उप राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू पाए गए कोरोना पॉजिटिव,घर में हुए क्वॉरेटीन

राजनीतिक हस्तियों में वेंकैया नायडू के अतिरिक्त दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी कोरोना संक्रमित हो गए है...

India’s vice president M Venkiah Naidu tests COVID-19 positive

नई दिल्ली: कोरोनावायरस (Coronavirus)देश में बहुत तेजी से फैल रहा है। इसकी जब्त में अब देश के उप राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू भी आ गए है। देश के उप राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू (M Venkaiah Naidu) भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। इसकी जानकारी उप राष्ट्रपति (Vice President) आधिकारिक ट्विटर हैंडल से दी गई है।

कोरोना का आतंक भारत में कितनी भयानक गति से बढ़ रहा है इसका अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते है कि मंगलवार सुबह तक स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार, भारत में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 61 लाख के पार हो गई है।

बीते 24 घंटों (सोमवार सुबह 8 बजे से लेकर मंगलवार सुबह 8 बजे तक) में 70,589 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं।

उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने अपने ट्वीट में लिखा है कि भारत के उपराष्ट्रपति ने आज सुबह एक नियमित COVID-19 जांच करवाया जिसमें वो कोरोना संक्रमित पाए गए (India’s vice president M Venkiah Naidu tests COVID-19 positive)

हालांकि वे एसिम्पमेटिक मरीज के रूप में हैं। उनका स्वास्थ्य भी अच्छा है। उन्हें घर में ही क्वॉरेटीन रहने की सलाह दी गयी है।

 उनकी पत्नी उषा नायडू जांच में नेगेटिव पायी गयी हैं।

ट्वीट में लिखा गय़ा है कि भारत के उपराष्ट्रपति ने आज सुबह एक नियमित COVID-19 जांच करवाया जिसमें वो कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। हालांकि वो एसिम्पमेटिक मरीज के रूप में हैं।

उनका स्वास्थ्य भी अच्छा है। उन्हें घर में ही क्वॉरेटीन रहने की सलाह दी गयी है। उनकी पत्नी उषा नायडू जांच में नेगेटिव पायी गयी हैं।

गौरतलब है कि राजनीतिक हस्तियों में वेंकैया नायडू के अतिरिक्त दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी कोरोना संक्रमित (Manish Sisodia tests Corona positive) हो गए है।

हालांकि मनीष सिसोदिया को कोरोना के साथ-साथ डेंगू भी हुआ है। फिलहाल उनकी हालत में सुधार है।

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया कोरोना और डेंगू के चलते दिल्ली के मैक्स साकेत अस्पताल में बीते हफ्ते भर्ती हुए थे।

मनीष सिसोदिया को मैक्स साकेत अस्पताल में प्लाज्मा थेरेपी भी दी गई।

डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा ‘अब मैं काफी अच्छा महसूस कर रहा हूं. अगर सब कुछ ठीक रहा तो अगले 1 से 2 दिन में अस्पताल से डिस्चार्ज हो जाऊंगा।’

इससे पहले गृहमंत्री अमित शाह भी कोरोना संक्रमित हो चुके है और इससे जंग जीत चुके है।

India’s vice president M Venkiah Naidu tests COVID-19 positive

Show More

shweta sharma

श्वेता शर्मा एक उभरती लेखिका है। पत्रकारिता जगत में कई ब्रैंड्स के साथ बतौर फ्रीलांसर काम किया है। लेकिन अब अपने लेखन में रूचि के चलते समयधारा के साथ जुड़ी हुई है। श्वेता शर्मा मुख्य रूप से मनोरंजन, हेल्थ और जरा हटके से संबंधित लेख लिखती है लेकिन साथ-साथ लेखन में प्रयोगात्मक चुनौतियां का सामना करने के लिए भी तत्पर रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × one =

Back to top button