breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराजनीति
Trending

‘शाह’ गुम अब ‘भाजपा’ में ‘नड्डा’ की धूम, बनें BJP के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष

जेपी नड्डा (JP Nadda) का भाजपा के नए अध्यक्ष के रूप में 2022 तक कार्यकाल होगा..

नयी दिल्ली: JP Nadda become new BJP president- सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नए अध्यक्ष अब जगत प्रकाश नड्डा (जेपी नड्डा) बनाये गए (JP Nadda become new BJP president) है। जेपी नड्डा (JP Nadda) का भाजपा के नए अध्यक्ष के रूप में 2022 तक कार्यकाल होगा।    

भाजपा पार्टी के चुनाव प्रभारी राधामोहन सिंह ने जेपी नड्डा को निर्विरोध रूप से ‘भारतीय जनता पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष’ चुनते हुए कहा कि ‘बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष’ के चुनाव की सारी संवैधानिक प्रक्रियाएं को पूरी कर ली गई हैं।

अब जेपी नड्डा बीजेपी के 2019 से 2022 के लिए सर्वानुमति से अध्यक्ष चुन लिए गए (JP Nadda become new BJP president) हैं।’

राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने जाने पर निवर्तमान अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह समेत पार्टी के तमाम नेताओं ने नड्डा को बधाई दी।

गृहमंत्री और भाजपा के निवर्तमान अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) ने भी जेपी नड्डा को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाये जाने पर बधाई दी (JP Nadda become new BJP president) है।

पिछले साल जून में भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किए गए नड्डा अमित शाह की जगह पार्टी के नए अध्यक्ष निर्वाचित हुए हैं।

बीजेपी ने वरिष्ठ नेताओं अमित शाह, राजनाथ सिंह और नितिन गडकरी और प्रधानमंत्री मोदी व भाजपा शासित राज्यों के कई मुख्यमंत्रियों व नेताओं ने सोमवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष के नामांकन की प्रक्रिया के दौरान नड्डा के नाम का प्रस्ताव दिया।

भाजपा मुख्यालय में आज विदेश मंत्री और भाजपा के पूर्व अध्यक्ष राजनाथ सिंह, प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री अमित शाह समेत तमाम कार्यकर्ताओं व नेताओं ने जेपी नड्डा को भाजपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाये जाने का स्वागत किया।

गौरतलब है कि जेपी नड्डा बीते साल जून में भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किए गए थे और अब नड्डा अमित शाह की जगह भाजपा के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष बने है।

अमित शाह को भाजपा का लगातार साढ़े पांच साल तक राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाये जाने पर भाजपा ने पहली बार अपने संविधान में संशोधन किया था। चूंकि भाजपा में एक व्यक्ति एक पद का संविधान है और अमित शाह को गृहमंत्री रहते हुए भी भाजपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया गया था।

अमित शाह के अध्यक्ष रहते भाजपा ने देश में 2019 के लोकसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत दर्ज की और तकरीबन संपूर्ण देश में भाजपा नित राज्य सरकारों का परचम लहराया।

भाजपा के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने पर जेपी नड्डा के समक्ष सबसे बड़ी चुनौती दिल्ली विधानसभा चुनावों (Delhi Assembly Election 2020) में भाजपा को जीत दिलाना है और साथ ही बिहार में जडीयू के साथ गठबंधन की शर्तों के अनुसार चुनाव लड़ना है।

साथ ही बंगाल विधानसभा चुनाव भी जेपी नड्डा के लिए बड़ी चुनौती साबित होने वाले है। जेपी नड्डा का राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में सीधा-सीधा मुकाबला अमित शाह की रणनीति से रहेगा कि क्या वे अमित शाह की तरह भाजपा के नए चाणक्य साबित होंगे? यह तो भाजपा का आने वाला वक्त ही बतायेगा।

जेपी नड्डा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष (JP Nadda become new BJP president) चुने जाने पर वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त किया है।

Tags

Reena Arya

रीना आर्य एक ज्वलंत और साहसी पत्रकार व लेखिका है। वे समयधारा.कॉम की एडिटर-इन-चीफ और फाउंडर भी है। लेखन के प्रति अपने जुनून की बदौलत रीना आर्य ने न केवल बड़े-बड़े ब्रांड्स में अपने काम के बल पर अपनी पहचान बनाई बल्कि अपनी काबलियत को प्रूव करते हुए पत्रकारिता के पांच से छह साल के सफर में ही अपने बल खुद एक नए ब्रैंड www.samaydhara.com की नींव रखी।रीना आर्य हर मुद्दे पर अपनी बेबाक राय रखने पर विश्वास करती है और अपने लेखन को लगभग हर विधा में आजमा चुकी है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: