breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराजनीति
Trending

कांग्रेस में मिलिंद देवड़ा, ज्योतिरादित्य सिंधिया का अपने पदों से इस्तीफा

नई दिल्ली,7जुलाई: Milind Deora-Jyotiraditya Scindia resigns– लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस में राहुल गांधी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद इस्तीफों का दौर जारी है। पहले मुंबई में मिलिंद देवड़ा ने अपने कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया और अब ज्योतिरादित्य सिंधिया (Milind Deora-Jyotiraditya Scindia resigns) ने भी कांग्रेस महासचिव पद से इस्तीफा दे दिया।

सिंधिया ने इस्तीफा देते हुए कहा कि ‘मैं लोगों के फैसले को स्वीकार करते हुए और जिम्मेदारी लेते हुए कांग्रेस महासचिव पद से इस्तीफा दे दिया’

उन्होंने कहा कि मैंने राहुल गांधी को अपना इस्तीफा भेज दिया है। मैं इस जिम्मेदारी को देने के लिए और कांग्रेस पार्टी की सेवा का मौका दिए जाने के लिए उनका धन्यवाद करता हूं।

इधर दूसरी ओर, मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने वाले मिलिंद देवड़ा (Milind Deora) ने अपने पद से इस्तीफा देने के बाद आगामी विधानसभा चुनावों के लिए तीन वरिष्ठ नेताओं के ग्रुप लीडरशिप की सिफारिश की है। सूत्रों के अनुसार, मिलिंद देवड़ा राष्ट्रीय स्तर की राजनीति में सक्रिय हो सकते है।

गौरतलब है कि नई दिल्ली में 26 जून को राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से मिलने के बाद देवड़ा ने अपना इस्तीफा देने की इच्छा जाहिर की।

मिलिंद देवड़ा के (Milind Deora-Jyotiraditya Scindia resigns) ऑफिस से रिलीज बयान में कहा गया है कि ‘इस्तीफे के विषय में मल्लिकार्जुन खड़गे और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव केसी वेणुगोपाल को बता दिया गया है।‘

वैसे एक के बाद एक इस्तीफे के कदम को राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के इस्तीफे के बाद एकजुटता और सामूहिक जिम्मेदारी के रूप में देखा जा रहा है।

ध्यान दे कि मिलिंद देवड़ा (Milind Deora-Jyotiraditya Scindia resigns) को लोकसभा चुनाव 2019 से एक माह पूर्व ही मुंबई कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया गया था।

इस्तीफे के बावजूद भी उन्होंने 4 जुलाई को राहुल गांधी की मुंबई सफर का आयोजन किया था।

Tags

Reena Arya

रीना आर्य एक ज्वलंत और साहसी पत्रकार व लेखिका है। वे समयधारा.कॉम की एडिटर-इन-चीफ और फाउंडर भी है। लेखन के प्रति अपने जुनून की बदौलत रीना आर्य ने न केवल बड़े-बड़े ब्रांड्स में अपने काम के बल पर अपनी पहचान बनाई बल्कि अपनी काबलियत को प्रूव करते हुए पत्रकारिता के पांच से छह साल के सफर में ही अपने बल खुद एक नए ब्रैंड www.samaydhara.com की नींव रखी।रीना आर्य हर मुद्दे पर अपनी बेबाक राय रखने पर विश्वास करती है और अपने लेखन को लगभग हर विधा में आजमा चुकी है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: