breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराजनीति
Trending

अम्फान ने बंगाल में मचाई कितनी तबाही,पीएम मोदी देखने पहुंचे,ममता साथ में

चक्रवाती तूफान अम्फान (cyclone Amphan) ने पश्चिम बंगाल में 72 लोगों की जान ले ली है...

कोलकाता:Modi visit West Bengal to see cyclone Amphan damage- एक तरफ देश कोरोनावायरस से त्रस्त है और दूसरी ओर पश्चिम बंगाल चक्रवाती तूफान अम्फान (cyclone Amphan से प्रभावित हो रहा है। पीएम मोदी आज अम्फान से हुई तबाही का जायजा लेने पश्चिम बंगाल पहुंच गए और अब हवाई दौरा कर रहे है। बंगाल के बाद पीएम मोदी ओडिशा भी जाएंगे।

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने अम्फान (Amphan) से हुई तबाही का मंजर देखने की चुनौती पीएम मोदी (PM Modi) को दी थी।

चक्रवाती तूफान अम्फान (cyclone Amphan) ने पश्चिम बंगाल में 72 लोगों की जान ले ली है।

सूत्रों से पता चला है कि पीएम मोदी सुबह तकरीबन 11 बजे कोलकाता एयरपोर्ट पर पहुंचें।

फिर इसके बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और पीएम मोदी कोलकाता समेत उत्तर व दक्षिण परगना के प्रभावित जिलों का हवाई सर्वेक्षण (Modi visit West Bengal to see cyclone Amphan damage) करेंगे।

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में अम्फान तूफान (cyclone Amphan in West Bengal) के कारण अभी तक 72 लोगों की मौत हो चुकी है और अकेले कोलकाता में 19 लोगों की मौत हो गई है।

 

ममता बनर्जी ने कहा- नहीं देखी आज तक ऐसी तबाही

गुरुवार को ममता बनर्जी ने पीएम मोदी से पश्चिम बंगाल आने की अपील की और कहा कि ‘मैंने आज तक बंगाल में ऐसी तबाही नहीं देखी। अभी तक पश्चिम बंगाल में 72 लोगों की मौत हो चुकी है।

मैं प्रधानमंत्री से अपील करूंगी कि वह बंगाल आएं और हालात देखें। जिन लोगों की मौत हुई है, उनके परिवार को 2.5 लाख का मुआवजा देने का ऐलान करती हूं।’

 

57 दिन बाद दिल्ली से बाहर होंगे पीएम मोदी

पीएम मोदी के कार्यालय (PMO) ने ट्वीट करके कहा कि प्रधानमंत्री मोदी आज पश्चिम बंगाल का दौरा करेंगे। पीएम मोदी (PM Modi) पूरे 57 दिन बाद दिल्ली से बाहर (Modi visit West Bengal to see cyclone Amphan damage) जाएंगे।

इस दौरान उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा देश के अंदर और अंतर्राष्ट्रीय बैठकों में भाग लिया था। ऐसा पहली बार होगा जब लॉकडाउन (Lockdown) के बीच पीएम मोदी (PM Modi) दिल्ली (Delhi) से बाहर जाएंगे।

बीते कई दिनों से केंद्र और ममता बनर्जी के बीच खींचतान देखने को मिली है। फिर चाहे मामला प्रवासी मजूदरों का हो या फिर COVID-19 का।

कोरोना मामलों को लेकर केंद्र की स्वास्थ्य टीम को पश्चिम बंगाल में आने से ममता बनर्जी ने जब रोका था तो बहुत बवाल हुआ था। बीते दिनों प्रवासी मजदूरों के मुद्दे पर भी ममता और केंद्र आमने-सामने आ गए थे।

गौरतलब है कि भाजपा ने लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल (West Bengal) में अच्छा प्रदर्शन किया था तभी से पार्टी की नजर पश्चिम बंगाल की सीट पर होने वाले विधानसभा चुनाव जीतने पर है।

 

Modi visit West Bengal to see cyclone Amphan damage

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: