breaking_newshindiअन्य ताजा खबरेंदेशराजनीति
Trending

इस देश को किसी प्रधानमंत्री,कांग्रेस या भाजपा ने नहीं बनाया बल्कि मेहनतकश जनता ने बनाया: राहुल

जनता की मेहनत से ये देश बना है और मोदी कहते है वे देश बना रहे है,ये जनता का अपमान है: राहुल गांधी

सतना, 27 सितंबर : Rahul Gandhi hit Modi says PM insult public-  राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी को कड़े शब्दों में चेताया है कि इस देश को किसी प्रधानमंत्री,कांग्रेस या भाजपा ने नहीं बनाया बल्कि इसे मेहनतकश जनता ने बनाया है और जब प्रधानमंत्री कहते है कि उन्होंने यह देश बनाया तो ये उस मेहनतकश जनता का अपमान है जो दिन-रात मेहनत और संघर्ष करती है और इस देश को बनाती है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने यहां गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर देशवासियों का अपमान करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री कहते हैं कि इस देश को वह बना रहे हैं, उनके (मोदी) पहले हाथी सो रहा था, उन्होंने (मोदी) आकर जगाया। ऐसा कहकर उन्होंने इस देश के वासियों का अपमान किया है। मध्यप्रदेश के दो दिनी दौरे पर पहुंचे राहुल ने चित्रकूट के कामतानाथ मंदिर में पूजा करने के बाद में एक नुक्कड़ सभा को और सतना में जनसभा को संबोधित किया। 

यह भी पढ़े: मोदी सरकार ने राफेल सौदे की जानकारी देने वाले अधिकारी को किनारे किया : कांग्रेस

इस देश को किसी प्रधानमंत्री,कांग्रेस या भाजपा ने नहीं बनाया बल्कि मेहनतकश जनता ने बनाया: राहुल

कांग्रेस प्रमुख ने कहा, “इस देश को किसी प्रधानमंत्री, कांग्रेस या भाजपा ने नहीं बनाया, बल्कि यहां की जनता, किसानों, नौजवानों, माताओं, बहनों ने खून-पसीना बहाकर हर रोज संघर्ष करके बनाया है। अगर हम किसानों का कर्ज माफ करते हैं, नौजवानों को रोजगार देते हैं, महिलाओं की सुरक्षा करते हैं और गरीबों का विकास करते हैं तो उन्हें कोई तोहफा नहीं देते, बल्कि उनका वाजिब हक देते हैं।”

उन्होंने कहा, “आप खून-पसीना बहाते हैं, हर रोज संघर्ष करते हैं। आपकी मेहनत को अनदेखा कर अगर प्रधानमंत्री कहते हैं कि देश को वह बना रहे हैं तो यह देश की मेहनतकश जनता का अपमान है।” 

राहुल ने प्रधानमंत्री पर आरोप लगाया कि उन्होंने हर व्यक्ति को 15 लाख रुपये देने और हर साल दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था, जो झूठा निकला।

यह भी पढ़े: Rafale Deal को लेकर कांग्रेस का मोदी सरकार के खिलाफ हल्ला बोल-CVC पहुंची,FIR दर्ज करने की मांग

कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे कहा, “इस समय देश में दो मशीनें चलती हैं। एक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की झूठ बोलने की मशीन और दूसरी मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की घोषणाओं की मशीन। इन्होंने इन मशीनों में अपने उत्पादन से देश की जनता का भरोसा खो दिया है।”

राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार सूट-बूट वालों की सरकार है। वे 15 बड़े लोगों का एक लाख 30 हजार करोड़ रुपये का कर्ज माफ कर देते हैं, लेकिन किसानों का कर्ज माफ करने से इनकार कर देते हैं।

उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा, “यह सही है कि राज्य के मुख्यमंत्री चौहान ने प्रदेश को कई मामलों में पीछे छोड़ दिया है, राज्य किसान आत्महत्या, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, बदहाल शिक्षा व्यवस्था के मामले में देश में सबसे आगे है।”

यह भी पढ़े: छत्तीसगढ़ में मोदी ने फिर कांग्रेस को कोसा,कहा- पहले 15 पैसे का लेकिन अब 100 पैसे का काम होता है

राहुल ने कहा, “इस राज्य में व्यापम घोटाले ने शिक्षा व्यवस्था को चौपट कर दिया है, यहां ई-टेंडिरिंग का सबसे बड़ा घोटाला हुआ है। लेकिन राज्य में कांग्रेस की सरकार आते ही किसानों के कर्ज माफ कर दिए जाएंगे, युवाओं को रोजगार दिलाने के लिए सरकार पूरा दम लगा देगी और व्यापारियों का राहत देने के लिए जीएसटी की दर कम की जाएगी।” 

महिलाओं के खिलाफ अपराध की बढ़ती घटनाओं और कई मामलों में भाजपा नेताओं के नाम सामने आने पर ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ नारे का जिक्र करते हुए कांग्रेस प्रमुख ने प्रधानमंत्री पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के एक भाजपा विधायक पर युवती के साथ दुष्कर्म करने का आरोप लगा, उस पर प्रधानमंत्री ने एक शब्द नहीं बोला, बल्कि उस विधायक को बचाने की कोशिश की गई। वे नारा तो देते हैं, बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओ का, जबकि होना चाहिए बेटी पढ़ाओ, मगर भाजपा के विधायकों से बचाओ।

राहुल ने महिलाओं से वादा किया कि उनकी सरकार आते ही महिला सुरक्षा पर विशेष ध्यान देगी, उन्हें किसी तरह का डर नहीं होगा। कांग्रेस का मुख्यमंत्री इन सारे हालात को बदल देगा। 

यह भी पढ़े: 130 हजार करोड़ की सर्जिकल स्ट्राइक,मोदी जी आपने शहीदों के खून का अपमान किया : राहुल

उन्होंने राफेल खरीदी का मुद्दा उठाते हुए कहा, “राफेल लड़ाकू विमान की खरीदी में गड़बड़ी हुई है, मोदी ने अपने मित्र अनिल अंबानी को फायदा पहुंचाने के लिए भारत सरकार की कंपनी ‘हिंदुस्तान एरेनोटिकल लिमिटेड’ (एचएएल) से ठेका छीनकर एक प्राइवेट कंपनी, अंबानी की नई कंपनी को दिलाया है, कांग्रेस काल में यह विमान 526 करोड़ रुपये का था, मगर अब इसे प्रति विमान 1600 करोड़ रुपये की दर पर खरीदा जा रहा है।”

कांग्रेस प्रमुख कहा, “देश का चौकीदार चोरी कर रहा है, यही कारण है कि उनकी देश के युवाओं की आंख में आंख मिलाने की हिम्मत नहीं पड़ रही है।”

राहुल ने कहा कि सरकार राफेल का दाम बताने को तैयार नहीं है। फ्रांस से हुए समझौते की शर्त का हवाला दिया जाता है, मगर फ्रांस के राष्ट्रपति कहते हैं कि भारत सरकार चाहे तो विमान के दाम बता सकती है, फ्रांस की ओर से दाम न बताने की कोई बाध्यता या शर्त नहीं है।” 

यह भी पढ़े: #Mera_PM_Chor_Hai: फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति ने मोदी को चोर कहा,पीएम चुप क्यों है? जवाब दें: राहुल

देश में बढ़ती बेरोजगार की जिक्र करते हुए राहुल गांधी ने सरकार की नीतियों पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा, “देश में बेरोजगारी बढ़ रही है, मोदी बात तो मेड इन इंडिया की बात करते हैं, मगर सरदार पटेल की प्रतिमा चीन के लोग बना रहे हैं। रोजगार चीन के युवाओं को मिला है, भारत का युवा बेरोजगार है।”

उन्होंने आगे कहा, “मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार आते ही सबसे पहले किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा, युवाओं को रोजगार देने के प्रयास होंगे। हमारे देश में अब मेड इन चाइना नहीं, बल्कि मेड इन इंडिया, मेड इन चित्रकूट दिखेगा।”

राहुल ने इससे पहले, चित्रकूट के कामतानाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की। मंदिर में उनके साथ पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ, प्रचार अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित अन्य नेता मौजूद रहे।

यह भी पढ़े: देश का ‘चौकीदार’ चोर है, PM मोदी ने अनिल अंबानी को डील दिलवाई-राहुल 

कांग्रेस प्रमुख बस में बैठकर सतना से रीवा के लिए रवाना हो गए। वह शुक्रवार को रीवा जिले में होने वाले कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। 

–आईएएनएस

WATCH THIS:

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: