breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशदेश की अन्य ताजा खबरेंराज्यों की खबरें
Trending

रेप के आरोप में भाजपा नेता चिन्मयानंद गिरफ्तार,कबूल आरोप किए,कहा-शर्मिंदा हूं

चिन्मयानंद (Chinmayanand) को लॉ की छात्रा से रेप के आरोप में कोर्ट ने 14 दिन के लिए जेल भेज दिया  है।

नई दिल्ली: BJP leader Chinmayanand arrested on rape charges– भाजपा नेता चिन्मयानंद (Chinmayanand) को रेप के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है।

उन्होंने अपने ऊपर लगाएं गए सारे आरोप कबूल भी कर लिए है और कहा है कि मुझसे (Chinmayanand) गलती हो गई और मैं शर्मिंदा (confesses accusations) हूं।

गौरतलब है कि चिन्मयानंद (Chinmayanand) को लॉ की छात्रा से रेप (Rape) के आरोप में कोर्ट ने 14 दिन के लिए जेल भेज दिया  है।

भाजपा के पूर्व केंद्रीय गृह राज्य मंत्री स्वामी चिन्मयानंद पर बलात्कार के आरोपों की जांच कर रही

उत्तर प्रदेश की विशेष जांच दल (SIT) ने आज इसी बाबत एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की।

इस यूपी एसआईटी (SIT) टीम के प्रमुख नवीन अरोड़ा ने बताया कि स्वामी चिन्मयानंद ने सारे आरोप कबूल कर लिए है।

इतना ही नहीं, इस केस की जांच के दौरान चिन्मयानंद का जो वीडियो वायरल हुआ, उसे लेकर चिन्मयानंद ने स्वीकार किया कि वीडियो में वे खुद (BJP leader Chinmayanand arrested on rape charges) है।

इस बात पर बिना किसी देरी के आज,शुक्रवार सुबह गिरफ्तार कर लिया गया।

इस वीडियो और ऑडियो की काफी बारीकी से जांच की गई तो एसआईटी (SIT) प्रमुख के अनुसार, चिन्मयानंद ने कहा है कि मैं गलती पर शर्मिंदा हूं।

एसआईटी (SIT) की टीम ने स्वामी चिन्मयानंद को मुमुक्षु आश्रम स्थित उनके आवास दिव्य धाम से सुबह गिरफ्तार किया। शाहजहांपुर के राजकीय मेडिकल कॉलेज में उनका चिकित्सकीय परीक्षण कराया जा रहा हैl

स्वामी चिन्मयानंद की अधिवक्ता पूजा सिंह ने पीटीआई भाषा को बताया कि चिन्मयानंद के आवास में एसआईटी (SIT) की टीम पुलिस बल के साथ आई और उन्हें गिरफ्तार किया।

अधिवक्ता पूजा सिंह ने बताया की विशेष जांच दल की टीम ने स्वामी चिन्मयानंद के सगे संबंधियों से ‘गिरफ्तारी मेमो’ पर भी हस्ताक्षर कराए।

उन्होंने हालांकि कहा कि इस संबंध में उन्हें गिरफ्तारी से संबंधित कोई भी पत्र नहीं दिया गया l

राजकीय मेडिकल कॉलेज में चिन्मयानंद के स्वास्थ्य के परीक्षण के दौरान बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया जिसके चलते गंभीर बीमारियों के मरीजों को वहां परेशानी हुई।

सुरक्षाकर्मियों ने मेडिकल कॉलेज परिसर में उन्हें प्रवेश करने नहीं दिया l

अधिवक्ता पूजा सिंह ने आरोप लगाया है कि उन्होंने विशेष जांच दल से आरोपपत्र की प्रति (Chargesheet) तथा एफआईआर (FIR) की प्रति सहित तमाम दस्तावेज मांगे थे जो उन्हें नहीं दिए गए।

 

BJP leader Chinmayanand arrested on rape charges

 

 

(इनपुट एजेंसी से भी)

Tags

Radha Kashyap

राधा कश्यप लेखन में अपनी रुचि के चलते काफी समय से विभिन्न पब्लिशिंग हाउसेज में काम करती रही है और अब समयधारा के साथ एक लेखिका के रूप में जुड़ी हुई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: