breaking_newsअन्य ताजा खबरेंएजुकेशनएजुकेशन न्यूजदेशराज्यों की खबरें

5 अक्टूबर तक बंद रहेंगे दिल्ली के सभी स्कूल,21 सितंबर का आदेश रद्द: दिल्ली सरकार

दिल्ली सरकार ने अब नए आदेश के साथ स्पष्ट कर दिया है कि फिलहाल 21 सितंबर से आंशिक रूप से भी स्कूल नहीं खुलेंगे...

नई दिल्ली: Delhi all schools will remain closed till 5 October-देश और दिल्ली में कोरोनावायरस भयानक तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में दिल्ली सरकार ने आदेश दिया है कि दिल्ली के सभी स्कूल (Delhi all schools) 5 अक्टूबर तक बंद रहेंगे।

दिल्ली (Delhi Schools) में स्कूल खोलने को लेकर दिल्ली सरकार ने यह नया आदेश जारी किया है। अपने पिछले आदेश के तहत दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने फैसला किया था कि 21 सितंबर से जो 9 से 12वीं क्लास के छात्रों के लिए आंशिक रूप से स्कूल (School)खोलें जाएंगे,लेकिन अब यह आदेश रद्द कर दिया गया है।  

दिल्ली सरकार ने अब नए आदेश के साथ स्पष्ट कर दिया है कि फिलहाल 21 सितंबर से आंशिक रूप से भी स्कूल नहीं खुलेंगे और दिल्ली के सभी स्कूल 5 अक्टूबर तक बंद रहेंगे।

इस दौरान स्कूल की पढ़ाई ऑनलाइन क्लास में जारी रहेगी। गौरतलब है कि कोरोनावायरस (Coronavirus) के कारण दिल्ली में सभी स्कूल मार्च से ही बंद है।

हालांकि इससे पूर्व 5 सितंबर को दिल्ली सरकार ने 30 सितंबर तक दिल्ली में सभी स्कूलें बंद रखे जाने का आदेश जारी किया था। इस आदेश में कहा गया था कि ऑनलाइन पढ़ाई(Online classes) पहले की तरह ही जारी रहेगी।

इस आदेश में कहा गया था कि 20 सितंबर तक छात्रों को किसी भी तरह की एक्टिविटी के लिए स्कूल न बुलाया जाए।

इसके बाद केजरीवाल सरकार (Kejriwal Government) ने कहा था कि 21 सितंबर से अगर 9वीं से 12वीं क्लास के छात्र अपने स्कूल जाना चाहें और टीचर्स से सलाह लेना चाहें तो वह अपने माता-पिता की लिखित सहमति के साथ जा सकते हैं।

हालांकि अगर स्कूल और छात्र का घर कन्टेनमेंट जोन में नहीं है तो ही इजाजत होगी। लेकिन यह स्वैच्छिक होगा।

दिल्ली सरकार ने कहा था कि 21 सितंबर से स्कूल एक समय में अपने 50फीसदी टीचिंग और नॉन टीचिंग स्टाफ को ऑनलाइन पढ़ाई/ आदि के लिए बुला सकते हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय स्कूलों/छात्रों और टीचर आदि के लिए लिए स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर जारी करेगा जिसका पालन करना होगा।

Delhi all schools will remain closed till 5 October

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eleven − three =

Back to top button