breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराज्यों की खबरें
Trending

दिल्ली दहलाने की कोशिश में आतंकी, जैश के 4 घुसपैठिएं, छापेमारी जारी, सुरक्षा बढ़ी

खबर है कि आतंकवादी जम्मू-कश्मीर के रास्ते दिल्ली में घुसे है।

नई दिल्ली: Delhi terror threat red alert – देश में त्यौहार का मौसम चल रहा है और देश का दिल दिल्ली को दहलाने के लिए आतंकी हमला कर सकते (Delhi terror threat red alert) है।

इसकी खुफिया एजेंसियों को सूचना मिली है। इसलिए बुधवार रात से ही दिल्ली में टेरर अटैक को लेकर रेड अलर्ट जारी कर दिया गया (Delhi terror threat red alert) है।

खुफिया एजेंसियों के इनपुट के अनुसार, देश की राजधानी दिल्ली में जैश-ए-मोहम्मद (Jaish e Mohammad) के 3-4 आत्मघाती आंतकियों ने दिल्ली में घुसपैठ की है। इंटेलिजेंस इनुपट के बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने शहर में जगह-जगह छापेमारी की है।

इस छापेमारी के बाद 2 संदिग्धों को कस्टडी में भी लिया गया है। A कैटेगिरी के इंटेलिजेंस इनपुट को सबसे ज्यादा विश्वसनीय माना जाता है और दिल्ली में आतंकी हमले की अलर्ट इसी के द्वारा मिला है।

दिल्ली में रेड अलर्ट (Delhi Red Alert) होने पर जगह-जगह सुरक्षा के कड़े इंतजाम कर दिए गए है और दिल्ली पुलिस (Delhi Police) पूरी चौकसी के साथ वाहनों की गहन जांच कर रही है।

आतंकी हमले की आशंका को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने रेलवे स्टेशनों और हवाई अड्डों पर पुख्ता सुरक्षा इंतजाम किए है।

इस बाबत सेंट्रल दिल्ली डीसीपी एमएस रंधावा ने कहा है कि ‘जनता को परेशान होने की जरूरत नहीं है। हम लोग अलर्ट पर है।

आतंकवाद विरोधी सभी उपाय अपनाये जा रहे है। सुरक्षा एजेंसियों के इनपुट्स पर काम हो रहा है। चिंता की कोई बात नहीं है।’

दिल्ली में घुसे आतंकियों में कम से कम 2 पाकिस्तानी

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, दिल्ली में जिन चार आतंकवादियों ने घुसपैठ की है उनमें दो पाकिस्तानी है। ये आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े है।

खबर है कि ये आत्मघाती आंतकी पिछले सप्ताह ही शहर में घुसे है। सूत्रों के अनुसार, जम्मू-कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा खत्म होने से आतंकवादी बौखलाएं है और इसलिए दिल्ली उनके निशाने पर है।

दिल्ली में बड़ा आतंकी हमला करने की फिराक में आतंकियों ने घुसपैठ की है।

दिल्ली में इन 9 जगहों पर छापेमारी

इंटेलिजेंस इनपुट के बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बुधवार रात को 9 जगहों पर छापेमारी की है। दो संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ जारी है।

उत्तर-पश्चिम दिल्ली के दो अन्य स्थानों और सीलमपुर, जामिया नगर और पहाड़गंज के नजदीक सेन्ट्रल दिल्ली के 2 स्थानों पर दिल्ली पुलिस ने छापेमारी की है।

पिछले हफ्ते ही आएं इनपुट के मुताबिक पीएम मोदी (PM Modi),NSA चीफ (NSA Chief Doval) समेत भारत में आतंकी हमले की साजिश को अंजाम सितंबर महीने में ही देने की योजना बनाई गई है (JeM conspire big terror attack targeting PM Modi-NSA Ajit Doval)

गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर (Jammu&Kashmir) से विशेष राज्य का दर्जा छिन्नकर धारा 370(Article 370) हटा दी है। अब वहां पर कर्फ्यू सरीखे हालात है।

खबर है कि आतंकवादी जम्मू-कश्मीर के रास्ते दिल्ली में घुसे है।

Tags

Reena Arya

रीना आर्य एक ज्वलंत और साहसी पत्रकार व लेखिका है। वे समयधारा.कॉम की एडिटर-इन-चीफ और फाउंडर भी है। लेखन के प्रति अपने जुनून की बदौलत रीना आर्य ने न केवल बड़े-बड़े ब्रांड्स में अपने काम के बल पर अपनी पहचान बनाई बल्कि अपनी काबलियत को प्रूव करते हुए पत्रकारिता के पांच से छह साल के सफर में ही अपने बल खुद एक नए ब्रैंड www.samaydhara.com की नींव रखी।रीना आर्य हर मुद्दे पर अपनी बेबाक राय रखने पर विश्वास करती है और अपने लेखन को लगभग हर विधा में आजमा चुकी है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: