breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराज्यों की खबरें
Trending

महाराष्ट्र: वापस लिए जाएंगे आरे प्रदर्शनकारियों के खिलाफ लगे केस: उद्धव ठाकरे

उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के महज 24 घंटे के भीतर ही आरे मेट्रो कार शेड परियोजना के काम पर रोक लगा दी

Uddhav Thackery Govt withdrawal cases against Aarey protesters

महाराष्ट्र : महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Maharashtra CM Uddhav Thackery) ने घोषणा की है कि मुंबई में आरे कॉलोनी में जंगलों की कटाई का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों के खिलाफ लगे सभी केस वापस लिए जाएंगे (Uddhav Thackery Govt withdrawal cases against Aarey protesters)उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackery) ने रविवार को इस बात की जानकारी दी है।

ठाकरे ने संवाददाताओं को बताया कि आरे मेट्रो कार शेड (Aarey metro car shed) के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले पर्यावरणविदों के खिलाफ दर्ज किए गए सभी केसों को हमारी सरकार ने वापस लेने का फैसला किया (Uddhav Thackery Govt withdrawal cases against Aarey protesters) है। साथ ही उद्धव ठाकरे की महाराष्ट्र सरकार ने आरे मेट्रो कार शेड के निर्माण पर रोक लगाने की घोषणा की थी।

महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के द्वारा आरे प्रदर्शनकारियों के खिलाफ लगे केसों को वापस लिए जाने के एलान के बाद (Uddhav Thackery Govt withdrawal cases against Aarey protesters) प्रदर्शनकारियों ने रविवार को आरे पर इकट्ठा होकर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को धन्यवाद दिया ।

गौरतलब है कि मुंबई की आरे कॉलोनी में मेट्रो कार शेड (Mumbai Aarey Colony metro car shed) के लिए अक्टूबर में जंगल काटे जा रहे थे जिनके खिलाफ पर्यावरणविदों ने धरना-प्रदर्शन किया था।

तब की फडणवीस सरकार (Devendra Fadnavis) में प्रदर्शनकारियों के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज किए थे। उद्धव ठाकरे(Uddhav Thackery) ने मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के महज 24 घंटे के भीतर ही आरे मेट्रो कार शेड परियोजना (Aarey metro car shed) के काम पर रोक लगा दी (Uddhav Thackery Govt withdrawal cases against Aarey protesters)थी

और अब प्रदर्शनकारियों के खिलाफ सभी केस भी वापस लिए जाने का एलाना कर दिया है। उद्धव ठाकरे सरकार(Uddhav Thackery Govt) ने यह एक बहुत बड़ा फैसला लिया है।

उद्धव ठाकरे ने स्पष्ट किया कि ‘मैं विकास के खिलाफ नहीं हूं बल्कि रात के अंधेरे में छिपकर काम करने के खिलाफ हूं।

आरे (Aarey) में जो इतने सारे पेड़ काटे जा रहे थे मैं उनके खिलाफ हूं इसलिए आरे में मेट्रो कार शेड प्रोजेक्ट (Aarey metro car shed project) का काम रोका है लेकिन मेट्रो लाइन (Metro line) का काम निरंतर जारी रहेगा। मेट्रो का काम बंद नहीं होगा। विकास के हम खिलाफ नहीं है बस आरे की एक पत्ती भी अब नहीं कटेगी।’

साथ ही पर्यावरण (Environment) को बचाने के लिए आरे जंगलों की कटाई के खिलाफ विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों के खिलाफ लगे केसेज भी वापस लिए जाएंगे।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Maharashtra CM Uddhav Thackery) ने कहा कि मेरे लिए मुख्यमंत्री पद को संभालना खासा चुनौतीपूर्ण होगा। मुझे आप सभी के सहयोग की अपेक्षा है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: