breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराजनीतिराज्यों की खबरें
Trending

दिल्ली पुलिस ने JNU छात्र शरजील इमाम को बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार किया

शरजील के खिलाफ असम में भी सख्त आतंकवाद विरोधी कानून यूएपीए के अतंर्गत भी एक केस दर्ज है...

नई दिल्ली: Sharjeel Imam JNU student arrested in Jahanabad Bihar- जेएनयू (JNU) छात्र शरजील इमाम को बिहार  के जहानाबाद से दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने मंगललार को गिरफ्तार कर लिया (Sharjeel Imam JNU student arrested in Jahanabad Bihar) है।

उन पर नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ हो रहे शाहीन बाग और जामिया मिल्लिया इस्लामिया में हो रहे प्रदर्शनों में भड़काऊ भाषण देने का आरोप है।

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने शरजील इमाम (Sharjeel Imam) के पैतृक घर पर छापा मारा था। बिहार (Bihar) के जहानाबाद में पुलिस अधीक्षक (एसपी) मनीष कुमार के अनुसार, रविवार की रात को इमाम के घर छापा मारा गया।

उनका घर काको थानाक्षेत्र में पड़ता है।उन्होंने कहा है कि जेएनयू (JNU) छात्र के खिलाफ दर्ज केसों की जांच कर रही केंद्रीय एजेंसियों की ओर से मदद मांगे जाने के बाद यह एक्शन लिया गया (Sharjeel Imam, JNU student arrested in Jahanabad Bihar) था।

शरजील इमाम, आईआईटी मुंबई से कंप्यूटर साइंस में स्नातक है और वे जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के सेंटर फॉर हिस्टोरिकल स्टडीज से रिसर्च करने के लिए दिल्ली आया था।

शरजील पर कथित भड़काऊ भाषण देने का आरोप है। उनके कथित भड़काऊ भाषणों के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद से उनके खिलाफ राजद्रोह के आरोप लगाए गए है।

शरजील के भाषणों में असम को सीएए को लेकर भारत से अलग करने के बारे में बोलते हुए सुना जा सकता है।

इससे पूर्व शरजील के खिलाफ अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU) परिसर में दिए गए भाषण को लेकर राजद्रोह के आरोप में अलीगढ़ के थाने में भी मुकदमा दर्ज किया गया था।

इसके अतिरिक्त, शरजील के खिलाफ असम में भी सख्त आतंकवाद विरोधी कानून यूएपीए के अतंर्गत भी एक केस दर्ज है।

कौन है शरजील इमाम?Who is Sharjeel Imam

शरजील इमाम के स्वर्गीय पिता अकबर इमाम जदयू के स्थानीय नेता थे। जेडीयू नेता अकबर इमाम ने अपने जीवनकाल में विधानसभा चुनाव भी लड़ा था लेकिन वे हार गए थे।

शरजील इमाम की परेशान मां अफशान रहीम ने इन घटनाक्रमों पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि “मेरा बेटा निर्दोष है।

उसने एनआरसी (NRC) को लेकर  होती परेशानी को देखते हुए चक्का जाम की बात कही होगी ताकि सरकार पर असर पड़े। वह नौजवान है, कोई चोर या पॉकेटमार नहीं।”

(इनपुट एजेंसी से भी)

Sharjeel Imam JNU student arrested in Jahanabad Bihar

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: