Home slider बीमारियां व इलाज लाइफस्टाइल हेल्थ

रोजाना सेक्स बनाता है आपको फिट!!

रोजाना सेक्स करने से आप सेहतमंद बनते है

प्रतिदिन सेक्स करने के बहुत से फायदे होते हैं। न सिर्फ शारीरिक रूप से बल्कि मानसिक तौर पर भी यह आदत आपको अधिक फिट बनाती है। आगे की स्लाइड्स में जानें क्यों रोज सेक्स करना फायदेमंद है।

सेक्स इंसान के जीवन का बहुत अहम हिस्सा है। इतना अहम कि रोजाना सेक्स करने से आप सेहतमंद बनते है। रोजाना सेक्स करने से आपको न केवल शारीरिक बल्कि मानसिक संतुष्टि भी मिलती है और आप फिट रहते है। चलिए बताते है क्या है रोजाना सेक्स करने के फायदे:

1.अगर आपकी सेक्स लाइफ खुशगवार होगी तो आप भी खुशहाल रहेंगे। दरअसल सेक्स के दौरान कुछ ऐसे हार्मोन निकलते है जो आपको खुश रखते है। दुनियाभर की रिसर्च में भी यह बात साबित हो चुकी है कि अच्छी सेक्स लाइफ जीने वाले लोगों को हार्ट अटैक या दिल से जुड़ी परेशानियां कम होती है।

2.अगर आपको नींद न आने की परेशानी है तो भी सेक्स करने से यह दूर हो सकती है। सेक्स करने के बाद अच्छी नींद आती है।

3.अमेरिकन मेडिकल रिसर्च एसोसिएशन की रिसर्च में यह बताया गया कि महीने में 21 या उससे ज्यादा बार सेक्स करने से कैंसर का खतरा घटता है।

4.एक रिसर्च से पता चला है कि अच्छी सेक्स लाइफ से आप लंबे समय तक जवान रह सकते है।

5.एक हालिया रिसर्च से इस बात का खुलासा हुआ कि अगर आप रात को सेक्स करके सोते है तो अगले दिन एक्टिव और फिट फिल करते है। अगर ऑफिस में कोई मीटिंग या प्रेजेंटेशन हो तो इस दौरान उनका बीपी ठीक रहता है।

6.आप लाइफ में आगे बढ़ना चाहते है, तो खुशहाल और सेहतमंद रहना जरूरी है और इसके लिए रोजाना सेक्स कारगार साबित होता है।

About the author

समय धारा

Add Comment

Click here to post a comment

अन्य ताजा खबरें