breaking_newsHome sliderफैशनराशिफललाइफस्टाइल

4 फरवरी राशिफल : अचानक आज इन राशिवालों के साथ….! जानिए कैसा होगा आज आपका दिन

रविवार 4 फरवरी 2018 राशिफल : 

मेष- चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ 

सब लोगो जब साथ हो तो किसी भी प्रकार की चिंता नहीं होती l आज का दिन आपके लिए खुशियों की सौगात लेकर आया है l वृषभ जातकों के लोगों को परिवार के साथ उत्तम समय बिताने का अवसर मिलेगा l गणेश जी का ध्यान करे l घर से निकलने में खतरा है l घर के द्वार जो आये उन्हें दान करें l खली हाथ न भेजें l 

वृष- ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो 

वो कहते है न सबका साथ सबका विकास ठीक यही नियम आज आपको अपनाना है l सभी को साथ लेकर चलने में ही भलाई है l दिन मंगलमय हो l दोपहर के समय आप को आज निकलना नहीं है l आपके लिए सही समय है ठीक शाम 5 बजे के बाद l सुबह सूर्य को जल चढ़ाए मंगल होगा l 

मिथुन- का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह 

मकर जातको को आज दिन मिला-जुला है l प्रेम प्रसंग के लिए आज का दिन अति उत्तम है l वाइफ का सबसे ज्यादा ध्यान रखे आपके सफलता की चाबी आपकी पथ=नी के हाथो में है l परिवार में मान समान बढेगा l सब लोगो जब साथ हो तो किसी भी प्रकार की चिंता नहीं होती l आज का दिन आपके लिए खुशियों की सौगात लेकर आया है l कुंभ जातकों के लोगों को परिवार के साथ उत्तम समय बिताने का अवसर मिलेगा l

कर्क- ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो 
आज दोस्तों या परिवारों के साथ घूमने-फिरने का प्लान बना ले l आज का दिन आपकी यात्रा के लिए शुभ है l जो जातक विदेश जाने के लिए प्रयास कर रहे है आज उन्हें सफलता मिलेंगी l कहते है बोल ही आपके चरित्र और आपके सफलता का कारण होते है l अगर आज आपको सफल होना है तो अपने बोली में मिठास ले आयें l अपशब्द का उपयोग न करें l

सिंह- मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे 

आज अपने जज़्बात क़ाबू में रखें, नहीं तो रिश्ते में खटास पैदा हो सकती है। आज कार्यक्षेत्र में आप अपनी ताक़त और कमज़ोरियों को जान सकेंगे। दिन वाक़ई कुछ कठिन हो सकता है। आप ख़ुद को ऊर्जा से सराबोर महसूस करेंगे- लेकिन काम का बोझ आपमें खीज पैदा करेगा।

कन्या- ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो 

आज ख़ुशी के लिए नए संबंध की प्रतीक्षा करें। साझेदारी में किए गए काम आख़िरकार फ़ायदेमंद साबित होंगे, लेकिन आपको अपने भागीदारों से काफ़ी विरोध का सामना करना पड़ सकता है। महत्वपूर्ण लोगों के साथ बातचीत करते वक़्त अपने शब्दों को ग़ौर से चुनें। जीवनसाथी से अच्छी बातचीत हो सकती है; आप महसूस करेंगे कि आप-दोनों में कितना प्यार है।

तुला- रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते 
आज प्राप्त हुआ धन आपकी उम्मीद के मुताबिक़ नहीं होगा। पारिवारिक उत्तरदायित्व में वृद्धि होगी, जो आपको मानसिक तनाव दे सकती है। रोमांस का मौसम है। आज के दिन घटनाएँ अच्छी तो होंगी, लेकिन तनाव भी देंगी – जिसके चलते आप थकान और दुविधा महसूस करेंगे। लोगों की दख़लअन्दाज़ी वैवाहिक जीवन में परेशानी खड़ी कर सकती है।

वृश्चिक- तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू 

आज के दिन आपका स्वास्थ्य पूरी तरह ठीक नही  रहेगा । दिन बहुत लाभदायक नहीं है- इसलिए अपनी जेब पर नज़र रखें और ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्चा न करें। रोमांस के लिए अच्छा दिन है। आपके वरिष्ठ और सहकर्मी आपको कितना भी क्यों न उकसाएँ, योगियों की तरह शान्त-चित्त बनाए रखें। कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी। वैवाहिक जीवन का आनन्द लेने के पर्याप्त मौक़े हैं आज आपके पास।

धनु- ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे 
आज भागीदारी वाले व्यवसायों और चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में निवेश न करें। मुश्किल मामलों से बचने के लिए आपको अपने संपर्क उपयोग करने की ज़रूरत है। आपकी संप्रेषण अर्थात कम्यूनिकेशन की क्षमता प्रभावशाली साबित होगी। आपके जीवन में सबसे विशेष व्यक्ति – आपका जीवन-साथी – आज बीमार हो सकता है। उनका पुरा ख़याल रखें।

मकर- भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी 

आज आपके और आपके प्यार के बीच कोई आ सकता है। काम और घर पर दबाव आपको थोड़ा ग़ुस्सैल बना सकता है। दूसरों को राज़ी करने की आपकी प्रतिभा आपको काफ़ी फ़ायदा पहुँचाएगी। ठीक कम्यूनिकेशन न होने के चलते परेशानी खड़ी हो सकती है, लेकिन मिल-बैठकर बात करने से चीज़ें सुजझाई जा सकती हैं।

कुंभ- गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा 
आज आप उन योजनाओं में निवेश करने से पहले दो बार सोचें जो आज आपके सामने आयी हैं। किसी ऐसे के साथ परस्पर संवाद की कमी जिसका आपको बहुत ख़याल है, आपको तनाव दे सकती है। किसी छोटी-मोटी बात को लेकर भी आपके प्रिय से आपकी नोंक-झोंक हो सकती है। भरपूर रचनात्मकता और उत्साह आपको एक और फ़ायदेमंद दिन की ओर ले जाएंगे। 

मीन- दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची 
आज ख़ुद को किसी रचनात्मक काम में लगाएँ। मानसिक शांति के लिए आपकी खाली बैठने की आदत ख़तरनाक साबित हो सकती है। निश्चित तौर पर वित्तीय स्थिति में सुधार आएगा लेकिन साथ ही ख़र्चों में भी इज़ाफ़ा होगी। आपको परिवार के सदस्यों और दोस्तों के साथ बिताने के लिए पर्याप्त समय मिलेगा। 

( इनपुट सोशल मीडिया से )

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: