breaking_newsअन्य ताजा खबरेंफैशनराशिफललाइफस्टाइल
Trending

10 सितम्बर राशिफल : जानिए कैसा होगा आज आपका दिन – मंगलवार

10 सितम्बर राशिफल : किसी छोटी-मोटी बात को लेकर भी आपके प्रिय से आपकी नोंक-झोंक हो सकती है

astrology in hindi today 

10 सितम्बर राशिफल : जानिए कैसा होगा आज आपका दिन – मंगलवार 

मेष – चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ  (Aries):

आज पढ़ाई की क़ीमत पर घर से ज़्यादा देर तक बाहर रहना आपको माता-पिता के ग़ुस्से का शिकार बना सकता है। करिअर के लिए योजना बनाना उतना ही आवश्यक है, जितना कि खेलना-कूदना। मुमकिन है कि आपका जीवनसाथी। आज आपके लिए पर्याप्त समय न निकाल पाए।

वृषभ – ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो  (Taurus):

आज अपना समय और ऊर्जा दूसरों की मदद करने में लगाएँ, लेकिन ऐसे मामलों में पड़ने से बचें जिनसे आपका कोई लेना-देना नहीं है। आज का दिन उन्माद में घिर जाने का है; क्योंकि आप अपने जीवनसाथी के साथ प्रेम के चरम का अनुभव करेंगे।

मिथुन – का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह  (Gemini):

परिवार के साथ आज शॉपिंग पर जाना पड़ सकता है, परन्तु थकान का अनुभव भी हो सकता है। आज आपके पुराने साथी आपसे मुलाकात कर सकते  है l  व्यापारी वर्ग को सफलता का योग है l नौकरी जातकों के लिए आज का दिन मिला जुला है l घर परिवार के साथ समय व्यतीत करेंगे l

astrology in hindi today 

कर्क – ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो  (Cancer):

आज घर-परिवार और जीवनसाथी से संबंध पहले से अच्छे हो जाएंगे। रोजमर्रा के काम समय पर हो सकते हैं। तनाव पूर्ण मौके पर संतुलन रखने में आप सफल हो जाएंगे । सबसे अच्छा रिश्ता बनाए रखने की कोशिश करें।

सिंह – मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे  (Leo):

आज अपने जज़्बात क़ाबू में रखें, नहीं तो रिश्ते में खटास पैदा हो सकती है। आज कार्यक्षेत्र में आप अपनी ताक़त और कमज़ोरियों को जान सकेंगे। दिन वाक़ई कुछ कठिन हो सकता है। आप ख़ुद को ऊर्जा से सराबोर महसूस करेंगे- लेकिन काम का बोझ आपमें खीज पैदा करेगा।

कन्या – ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो (Virgo):

आज आपके और आपके प्यार के बीच कोई आ सकता है। काम और घर पर दबाव आपको थोड़ा ग़ुस्सैल बना सकता है। दूसरों को राज़ी करने की आपकी प्रतिभा आपको काफ़ी फ़ायदा पहुँचाएगी। ठीक कम्यूनिकेशन न होने के चलते परेशानी खड़ी हो सकती है, लेकिन मिल-बैठकर बात करने से चीज़ें सुजझाई जा सकती हैं।

astrology in hindi today 

तुला – रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते (Libra):

आज आपको अपनी योजनाओं को इस तरह से अमली जामा पहनाना चाहिए, जिससे वह दूसरों के लिए राह दिखाने का काम करे। घर में कुछ बदलाव आपको काफ़ी भावुक बना सकते हैं, लेकिन आप अपनी भावनाएँ उनके सामने ज़ाहिर करने में क़ामयाब रहेंगे जो आपके लिए ख़ास हैं।

वृश्चिक – तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू  (Scorpio):

आज आपका हम सफर आपको पूरे दिन याद करता रहेगा। उसे कोई प्यारा सरप्राइज़ देने की योजना बनाएँ और इसे उसके लिए एक ख़ूबसूरत दिन में तब्दील करने के बारे में सोचें।  साझीदार से संवाद क़ायम करना बहुत कठिन सिद्ध होगा।

धनु – ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे  (Sagittarius):

आज आप बढ़िया खाने, महक और ख़ुशी के साथ आप अपने हमसफर के साथ बेहतरीन समय बिता सकते हैं।  दूसरों को राज़ी करने की आपकी प्रतिभा आपको काफ़ी फ़ायदा पहुँचाएगी। यह आपके पूरे वैवाहिक जीवन के सबसे ज़्यादा स्नेहपूर्ण दिनों में से एक हो सकता है।

astrology in hindi today 

मकर – भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी  (Capricorn):

आज बहुत ज़्यादा काम करने से बचें, क्योंकि यह सिर्फ़ आपको तनाव और थकान ही देगा। अपने अतिरिक्त धन को सुरक्षित जगह पर रखिए, जो आने वाले वक़्त में आप फिर पा सकें। परोपकार और सामाजिक कार्य आज आपको आकर्षित करेंगे।

कुम्भ – गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा  (Aquarius):

आज आप उन योजनाओं में निवेश करने से पहले दो बार सोचें जो आज आपके सामने आयी हैं। किसी ऐसे के साथ परस्पर संवाद की कमी जिसका आपको बहुत ख़याल है, आपको तनाव दे सकती है। किसी छोटी-मोटी बात को लेकर भी आपके प्रिय से आपकी नोंक-झोंक हो सकती है। भरपूर रचनात्मकता और उत्साह आपको एक और फ़ायदेमंद दिन की ओर ले जाएंगे। 

मीन – दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची (Pisces):

ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च करने से बचें आपकी चालाकी आज आप पर भारी पड़ सकती है, इसीलिए चालाकी-भरी आर्थिक योजनाओं से बचें। भगवान शिव की आराधना आपके लिए सभी बंद दरवाजे खोल देंगी l आज कोई भी महत्वपूर्ण

astrology in hindi today 

नोट- सभी फलादेश चंद्रराशि नामराशि अनुसार हैं।
जन्मदिन और सालगिरह
आज जिन भाई-बहनों का जन्मदिन या शादी की सालगिरह है उन सभी भाई-बहनों को हार्दिक शुभकामनाएं।

(इनपुट सोशल मीडिया से)

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: