breaking_newsअन्य ताजा खबरेंफैशनराशिफललाइफस्टाइल
Trending

11 सितम्बर राशिफल : जानिए कैसा होगा आज आपका दिन

11 सितम्बर राशिफल : आज आपके जरूरी कामकाज पूरे हो जाएंगे, शादी के भी ऑफर मिल सकते हैं.

astrology in hindi today 

11 सितम्बर राशिफल : जानिए कैसा होगा आज आपका दिन – बुधवार 

मेष – चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ  (Aries):

आज आप बहुत से काम अपेक्षाकृत कम समय में पूरे कर सकते हैं। पैसों की स्थिति भी मजबूत रहेगी। निवेश और खरीददारी के अवसर आज आपको मिल सकते हैं। संबंधों में भी सुधार होता रहेगा। आराम करने का मौका मिल सकता है।

वृषभ – ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो  (Taurus):

आज आपके जरूरी कामकाज पूरे हो जाएंगे। शादी के भी ऑफर मिल सकते हैं। सोचे हुए कुछ काम पूरे हो सकते हैं। व्हीकल खरीदने का मूड बना सकते हैं। रिश्ते ऊपर स्वर्ग में बनते हैं और आपका जीवनसाथी आज यह साबित कर सकता है।

मिथुन – का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह  (Gemini):

आज ख़ुद को रोज़ाना की अपेक्षा कम ऊर्जावान महसूस करेंगे। स्वयं को ज़रूरत से ज़्यादा काम के नीचे न दबाएँ, थोड़ा आराम करें और आज के कामों को कल तक के लिए टाल दें। आपको कई स्रोतों से आर्थिक लाभ होगा। घर में उल्लास का माहौल आपके तनावों को कम कर देगा।

astrology in hindi today 

कर्क – ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो  (Cancer):

आज आपकी शोहरत बढ़ेगी और आप आसानी से दूसरे लिंग के लोगों को अपनी तरफ़ आकर्षित करेंगे। कामकाजी लोगों को हाल की उपलब्धियों के लिए सहकर्मियों से सराहना और मदद मिलेगी। चिट्ठी-पत्री में सावधानी बरतने की ज़रूरत है। वैवाहिक जीवन में सब कुछ अच्छा महसूस होगा।

सिंह – मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे  (Leo):

आज आपके अच्छे व्यवहार से आपके निजी संबंधों में भी काफी हद तक सुधार हो जाएगा। मन की चिंता के बारे में किसी भरोसेमंद इंसान से बात होगी। अच्छी खबर से खुशी मिलेगी। आज का दिन ऐसी चीज़ों को ख़रीदने के लिए बढ़िया है, जिनकी क़ीमत आगे चलकर बढ़ सकती है।

कन्या – ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो (Virgo):

दिन भर सोना -ज़रूरत से ज़्यादा सोना आपकी ऊर्जा को ख़त्म कर सकता है l आप अपने प्रिय के रवैये के प्रति काफ़ी संवेदनशील रहेंगे- अपने ग़ुस्से पर क़ाबू रखें और ऐसा कुछ भी करने से बचें जिसके लिए बाक़ी की ज़िन्दगी आपको पछताना पड़े। आज के दिन निवेश करने से बचना चाहिए।

astrology in hindi today 

तुला – रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते (Libra):

आज आपका दिन की शुरुआत अच्छी नहीं हो सकती है l  जीवनसाथी की वजह से आपको अपने काम को दरकिनार करना पड़ सकता है l जो बाद में आपको काफी हद तक परेशान करेगा l ज़रूरत से ज़्यादा सोना आपकी काबिलियत को ख़त्म कर सकता है। इसलिए पूरे दिन ख़ुद को सक्रिय रखें, अपने आप पर भरोसा रखें।

वृश्चिक – तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू  (Scorpio):

भगवान शिव जी की पूजा-अर्चन कर, घर से सफ़ेद कपड़ा पहनकर आज निकलें और चाय-कॉफ़ी का आज त्याग करें l उसकी जगह मीठी लस्सी या दूध पियें l इससे आपके कष्ट मिट जायेंगे l सभी बिगड़े काम बनेगे l

धनु – ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे  (Sagittarius):

आज अपना ‘सेंस ऑफ़ ह्यूमर’ दुरुस्त रखें और पलटकर तल्ख़ जवाब देने से बचें, इसे वक्त की मार कहें या समय ख़राब आपका आज का दिन अच्छा नहीं है l लोग आज आपसे बेवजह ही झगड़ा करेंगे l आपकी नियत पर शक हो सकता है l  शिवजी को 10 रुपये का दूध चढ़ाए आपका मंगल होगा l

astrology in hindi today 

मकर – भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी  (Capricorn):

आज ख़ुशी के लिए नए संबंध की प्रतीक्षा करें। साझेदारी में किए गए काम आख़िरकार फ़ायदेमंद साबित होंगे, लेकिन आपको अपने भागीदारों से काफ़ी विरोध का सामना करना पड़ सकता है। महत्वपूर्ण लोगों के साथ बातचीत करते वक़्त अपने शब्दों को ग़ौर से चुनें। जीवनसाथी से अच्छी बातचीत हो सकती है; आप महसूस करेंगे कि आप-दोनों में कितना प्यार है।

कुम्भ – गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा  (Aquarius):

आज आपके पास अपनी सेहत और रूप-रंग को सुधारने के लिए पर्याप्त समय होगा। पैसा अचानक आपके पास अएगा, जो अपके ख़र्चों और बिल आदि को सम्हाल लेगा। मुमकिन है कि परिवार वाले आपकी उम्मीदों को पूरा न कर सकें। इस बात कि इच्छा न करें कि वे आपके मुताबिक़ काम करेंगे।

मीन – दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची (Pisces):

आज आपके जरूरी कामकाज पूरे हो जाएंगे। शादी के भी ऑफर मिल सकते हैं। सोचे हुए कुछ काम पूरे हो सकते हैं। व्हीकल खरीदने का मूड बना सकते हैं। रिश्ते ऊपर स्वर्ग में बनते हैं और आपका जीवनसाथी आज यह साबित कर सकता है।

astrology in hindi today 

नोट- सभी फलादेश चंद्रराशि नामराशि अनुसार हैं।
जन्मदिन और सालगिरह
आज जिन भाई-बहनों का जन्मदिन या शादी की सालगिरह है उन सभी भाई-बहनों को हार्दिक शुभकामनाएं।

(इनपुट सोशल मीडिया से)

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: