breaking_newsअन्य ताजा खबरेंफैशनराशिफललाइफस्टाइल

1 अगस्त राशिफल : मितव्ययी रहने के कारण खर्च भी हिसाब से करेंगे धन कोष में वृद्धि होगी

1 अगस्त 2020 राशिफल : जानिए कैसा होगा आज आपका दिन,शनिवार

astrology-in-hindi want-to-know-your-daily-horoscope 1st-August-2020 starsigns-zodiacsigns

1 अगस्त 2020 राशिफल : जानिए कैसा होगा आज आपका दिन,शनिवार

मेष – चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ  (Aries):

आज आपको दूसरों की ज़रूरतों पर ध्यान केन्द्रित करना चाहिए। हालाँकि बच्चों को ज़्यादा छूट देना आपके लिए समस्या खड़ी कर सकता है। झूठ बोलने से बचें, क्योंकि यह आपके प्रेम-संबंध को बिगाड़ सकता है। संदिग्ध आर्थिक लेन-देन में फँसने से सावधान रहें।

वृषभ – ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो  (Taurus):

आज आप सामाजिक कामकाज में उलझ सकते हैं। उत्साह, खुशी और एनर्जी रहेगी। कुछ मामलों में आज आप काफी राहत महसूस करेंगे। छुट्टी मनाने या कहीं घूमने का मन भी हो सकता है। व्यवसाय में किसी धोखेबाज़ी से बचने के लिए अपने आँख-कान खुले रखें।

मिथुन – का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह  (Gemini):

आज के दिन परिवार का कोई सदस्य अगर आपको कुछ ज़्यादा ही तनाव दे, तो हालात बेक़ाबू होने से पहले उसकी सीमा तय कर दें। आज रोमांचक दिन है, क्योंकि आपके प्रिय का फ़ोन आएगा।

astrology-in-hindi want-to-know-your-daily-horoscope 1st-August-2020 starsigns-zodiacsigns

कर्क – ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो  (Cancer):

आज कार्य संपन्न होने में विलंब हो सकता है, फिर भी प्रयास जारी रखें। आपके कार्य निर्धारित रूप से संपन्न होंगे। आर्थिक आयोजन में प्रारंभ में कुछ बाधाएं आएंगी, लेकिन बाद में फिर आपके मार्ग खुलते हुए दिखेंगे। रुचिकर भोजन भी मिल सकता है।

सिंह – मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे  (Leo):

आज आपका दिन शुभ रहेगा। व्यावसायिक क्षेत्र में विस्तार की बहुत संभावनाएं नजर आएंगी। दलाली, कमिशन, ब्याज आदि की आय में वृद्धि होगी। इससे आपका आर्थिक स्तर मजबूत बनेगा। आपकी मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि हो सकती है।

कन्या – ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो (Virgo):

आज एक बेहतरीन शाम के लिए रिश्तेदार/दोस्त घर आ सकते हैं। अपने प्रिय के साथ आज अच्छी तरह बर्ताव करें। आज आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे। आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे आपको उम्मीद से ज़्यादा फ़ायदा देंगे।

astrology-in-hindi want-to-know-your-daily-horoscope 1st-August-2020 starsigns-zodiacsigns

तुला – रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते (Libra):

आज आपको याद रखने की ज़रूरत है कि भगवान उसी की मदद करता है, जो ख़ुद अपनी मदद करता है। आपका जीवनसाथी वाक़ई आपके लिए फ़रिश्तों की तरह है और आपको आज यह एहसास होगा।

वृश्चिक – तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू  (Scorpio):

आज किसी खास काम के लिए कुछ लोग आपसे कॉन्टैक्ट करने की कोशिश करेंगे। कार्यक्षेत्र में आपकी भूमिका प्रबंधन से जुड़ी हुई है, तो आपके लिए दिन अच्छा हो सकता है। पुरानी बातें और यादों में आप समय बीता सकते हैं।

धनु – ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे  (Sagittarius):

आज जीवनसाथी की वजह से आपको अनमने ढंग से बाहर जाना पड़ सकता है, जो बाद में आपकी झल्लाहट की वजह बनेगा। ज़रूरत से ज़्यादा सोना आपकी ऊर्जा को ख़त्म कर सकता है। इसलिए पूरे दिन ख़ुद को सक्रिय रखें। परिवार के साथ आज शॉपिंग पर जाना संभव हैं, परन्तु थकान का अनुभव भी हो सकता है।

astrology-in-hindi want-to-know-your-daily-horoscope 1st-August-2020 starsigns-zodiacsigns

मकर – भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी  (Capricorn):

मितव्ययी रहने के कारण खर्च भी हिसाब से करेंगे धन कोष में वृद्धि होगी। महिलाये किसी मनोकामना पूर्ति से उत्साहित होंगी। आज महिला वर्ग से कोई भी काम निकालना आसान रहेगा मना नही कर सकेंगी। दाम्पत्य सुख में भी वृद्धि होगी। पर्यटन की योजना बनेगी।

कुम्भ – गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा  (Aquarius):

किसी पुरानी घटना को याद करके दुखी रहेंगे। पारिवारिक खर्चो में अकस्मात वृद्धि होने से बजट गड़बड़ा सकता है। महिलाओं के मन मे आज उथल पुथल अधिक रहने के कारण बड़ी जिम्मेदारी का कार्य सौपना उचित नही रहेगा।

मीन – दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची (Pisces):

आज आपके प्रिय के कड़वे शब्दों के कारण आपका मूड ख़राब हो सकता है। भरपूर रचनात्मकता और उत्साह आपको एक और फ़ायदेमंद दिन की ओर ले जाएंगे। शादीशुदा ज़िन्दगी के नज़रिए से यह थोड़ा मुश्किल वक़्त है। रचनात्मक काम आपको सुक़ून देगा।

astrology-in-hindi want-to-know-your-daily-horoscope 1st-August-2020 starsigns-zodiacsigns

नोट- सभी फलादेश चंद्रराशि नामराशि अनुसार हैं।
जन्मदिन और सालगिरह
आज जिन भाई-बहनों का जन्मदिन या शादी की सालगिरह है उन सभी भाई-बहनों को हार्दिक शुभकामनाएं।

नोट : यह राशिफल आपके नाम के पहले अक्षर से बताया गया है जिन जातकों को अपनी जन्म तारीख या राशि का नाम नहीं मालूम वो जातक अपने नाम के पहले अक्षर से राशिफल जान सकते है l यह राशिफल सिर्फ और सिर्फ आपके भविष्य की जानकारी देने के उद्देश्य से लिखा गया है यह सही हो हम इसकी सत्यता को प्रमाणित नहीं करते 

(इनपुट सोशल मीडिया से)

Tags

समयधारा

समयधारा एक तेजी से उभरती हिंदी न्यूज पोर्टल है। जिसका उद्देश्य सटीक, सच्ची और प्रामाणिक खबरों व लेखों को जनता तक पहुंचाना है। समयधारा ने अपने लगभग महज चार साल के सफर में बिना मूल्यों से समझौता किए क्वांटिटी से ज्यादा क्वालिटी कंटेंट पर हमेशा ज़ोर दिया है। एक आम मध्मय वर्गीय परिवार से निकली लड़की रीना आर्य के सपनों की साकार डिजिटल मूर्ति है- समयधारा। रीना आर्य समयधारा की फाउंडर, एडिटर-इन-चीफ और डायरेक्टर भी है। उनके साथ समयधारा को संपूर्ण बनाने में अहम भूमिका निभाई है समयधारा के को-फाउंडर-धर्मेश जैन ने। एक आम मध्यमवर्गीय परिवार में जन्में धर्मेश जैन पेशे से बिजनेसमैन रहे है और लेखन में अपने जुनूूून के प्रति उन्होंने समयधारा की नींव रखने में अहम रोल अदा किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: