breaking_newsअन्य ताजा खबरेंफैशनराशिफललाइफस्टाइल
Trending

12 अक्टूबर राशिफल : आज वैवाहिक जीवन का आनन्द लेने के पर्याप्त मौक़े हैं…

12 अक्टूबर 2019 राशिफल : जानिए कैसा होगा आज आपका दिन-शनिवार

astrology-in-hindi-want-to-know-your-daily-horoscope

मेष – चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ  (Aries):

आज अपना ‘सेंस ऑफ़ ह्यूमर’ दुरुस्त रखें और पलटकर तल्ख़ जवाब देने से बचें। ऐसा करने पर आप आसानी से दूसरों की कड़ी टिप्पणियों से निजात पा लेंगे। ख़र्चों में हुई अप्रत्याशित बढ़ोत्तरी आपके मन की शांति को भंग करेगी। परिवार के साथ सामाजिक गतिविधियों में सहभागिता काफ़ी मानसिक दबाव पैदा कर सकती है।

वृषभ – ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो  (Taurus):

आज का दिन किसी भी धार्मिक स्थल के लिए समर्पित करना अपनी मानसिक शांति बनाए रखने का सर्वश्रेष्ठ साधन हो सकता है। दूसरों की आलोचना करने की आपकी आदत के कारण आपको भी आलोचना का शिकार होना पड़ सकता है। बल्कि अपने काम करने का तरीक़ा बदलकर पहल करें।

मिथुन – का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह  (Gemini):

आज शाम ढलते-ढलते कोई आकस्मिक रुमानी झुकाव आपके दिलोदिमाग़ पर छा सकता है। वैवाहिक जीवन को अधिक सुखमय बनाने के आपके प्रयास उम्मीद से ज़्यादा रंग लाएंगे। अपने प्रिय के साथ पर्याप्त समय बिताने की संभावना है। ऐसा हो भी क्यों न, ऐसे पल ही तो किसी संबंध को प्रगाढ़ बनाते हैं।

astrology-in-hindi-want-to-know-your-daily-horoscope

कर्क – ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो  (Cancer):

आज सड़क पार करते वक़्त सावधान रहें, ख़ास तौर पर लाल बत्ती पार करते समय। किसी और की लापरावाही का ख़ामियाज़ा आपको भुगताना पड़ सकता है। ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च करने और चालाकी-भरी आर्थिक योजनाओं से बचें। भावनात्मक तौर पर आप इस बात को लेकर अनिश्चित और बेचैन रहेंगे कि आप क्या चाहते हैं।

सिंह – मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे  (Leo):

दोपहर के समय आप को आज निकलना नहीं है l आपके लिए सही समय है ठीक शाम 5 बजे के बाद l सुबह सूर्य को जल चढ़ाए मंगल होगा l

कन्या – ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो (Virgo):

सब लोगो जब साथ हो तो किसी भी प्रकार की चिंता नहीं होती l आज का दिन आपके लिए खुशियों की सौगात लेकर आया है l कन्या जातकों के लोगों को परिवार के साथ उत्तम समय बिताने का अवसर मिलेगा l

astrology-in-hindi-want-to-know-your-daily-horoscope

तुला – रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते (Libra):

जिन जातकों को पिछले कई बार नुकसान हो चुका है उनके लिए ये कहावत ठीक बैठती है ‘दूध का जला छाछ को भी फूंक फूंक कर पीता है’ l इसलिए बिना सोचे-समझे, गुरु का परामर्श लिए बिना कोई भी काम न करें l आपका दिन शुभ हो l

वृश्चिक – तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू  (Scorpio):

जातक आज विदेश यात्रा का योग बनते दिख रहा है l थोडे से परिश्रम से सफलता कदम चूमेंगी l जिंदगी में सब कुछ हम जैसा सोचते है वैसा नहीं होता l  व्यापार में उतार-चढाव रहेंगा l अंत में लाभ मिलेगा l आपका व्यवहार ही आपको मान सम्मान दिलाएगा l

धनु – ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे  (Sagittarius):

आज भागीदारी वाले व्यवसायों और चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में निवेश न करें। मुश्किल मामलों से बचने के लिए आपको अपने संपर्क उपयोग करने की ज़रूरत है। आपकी संप्रेषण अर्थात कम्यूनिकेशन की क्षमता प्रभावशाली साबित होगी। आपके जीवन में सबसे विशेष व्यक्ति – आपका जीवन-साथी – आज बीमार हो सकता है। उनका पुरा ख़याल रखें। 

astrology-in-hindi-want-to-know-your-daily-horoscope

मकर – भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी  (Capricorn):

आज आप क्रोध पर विजय प्राप्त करने का प्रयास करें, कहते है क्रोध सभी गुणों को हर लेता है और लोगो के सामने आपके छुपे हुए अवगुण आ जाते है l आज क्रोध आने की  बहुत ही ज्यादा संभावना है l  गणेश जी की सेवा करने से मन प्रफुल्लित और आनंदमय रहेगा l 

कुम्भ – गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा  (Aquarius):

दिन उत्साहवर्धक एवं मनोरंजनमयी रहेगा। कई दिनों के रुके कार्य पूर्ण होने के अवसर हैं। पारिवारिक संबंध मधुर एवं प्रगाढ़ होंगे l सुख शान्ति घर में बनी रहेगी l  वैवाहिक जीवन का आनन्द लेने के पर्याप्त मौक़े हैं आज आपके पास।  

मीन – दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची (Pisces):

आज ख़ुशी के लिए नए संबंध की प्रतीक्षा करें। साझेदारी में किए गए काम आख़िरकार फ़ायदेमंद साबित होंगे, लेकिन आपको अपने भागीदारों से काफ़ी विरोध का सामना करना पड़ सकता है। महत्वपूर्ण लोगों के साथ बातचीत करते वक़्त अपने शब्दों को ग़ौर से चुनें। जीवनसाथी से अच्छी बातचीत हो सकती है; आप महसूस करेंगे कि आप-दोनों में कितना प्यार है।

astrology-in-hindi-want-to-know-your-daily-horoscope

नोट- सभी फलादेश चंद्रराशि नामराशि अनुसार हैं।
जन्मदिन और सालगिरह
आज जिन भाई-बहनों का जन्मदिन या शादी की सालगिरह है उन सभी भाई-बहनों को हार्दिक शुभकामनाएं।

(इनपुट सोशल मीडिया से)

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: