breaking_newsअन्य ताजा खबरेंफैशनराशिफल
Trending

29 दिसंबर 2019 से 4 जनवरी 2020 साप्ताहिक राशिफल : जानियें कैसा होगा आपका अगला सप्ताह

साप्ताहिक राशिफल 29 दिसंबर 2019 से 4 जनवरी 2020 :

astrology-in-hindi-want-to-know-your-weekly-horoscopes

29 दिसंबर 2019 से 4 जनवरी 2020, साप्ताहिक राशिफल :

मेष – चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ  (Aries)

यह सप्ताह नए साल की तरह आपके जीवन में नई खुशियाँ लेकर आयेगा l इस हफ्ते आप पर खुशियाँ मेहरबान होगी l कहते है न हाथ कंगन को आरसी क्या और पढ़े लिखें को फ़ारसी क्या l उसी तरह आप जैसे समझदार इंसान को समझाने की जरूरत नहीं है l व्यर्थ के झगड़ें में न पड़े l कहते है एक रास्ते पर कूड़ा है और एक राह पर फुल अब किस रास्ते से जाना है यह तो आप तय करेंगे l इस सप्ताह का बुधवार-गुरूवार आपके लिए शुभ है l गुरूवार के दिन अपने गुरु या साईंबाबा का आशीर्वाद ले घर से निकलें l आपके सभी काम समय व आपके पक्ष में पुरें होंगे l  सप्ताह का दूसरा पक्ष अच्छा है l गणेश जी की कृपा से आपका पूरा सप्ताह अच्छा होगा l ज़िंदगी में एक नया मोड़ आ सकता है, जो प्यार और रोमांस को नयी दिशा देगा। परिस्थितयां आपके पक्ष में रहने से लाभ के कई अवसर मिलेंगे। व्यवसाय में वृद्धि होने से आय बढ़ेगी नविन स्त्रोत्रों से भी धन लाभ होगा निवेश के लिए दिन अत्यन्त शुभ है। आर्थिक प्रयोजन पूर्ण होने से सुख के साधनो में वृद्धि करेंगे इन पर खर्च भी अधिक रहेगा।

यह सप्ताह आपके लिए 76% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है बुधवार और गुरूवार तारीख  : 31,1 

astrology-in-hindi-want-to-know-your-weekly-horoscopes

वृषभ – ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो  (Taurus): 

इस  सप्ताह आपके जरूरी कामकाज पूरे हो जाएंगे। शादी के भी ऑफर मिल सकते हैं। सोचे हुए कुछ काम पूरे हो सकते हैं। व्हीकल खरीदने का मूड बना सकते हैं। रिश्ते ऊपर स्वर्ग में बनते हैं और आपका जीवनसाथी इस सप्ताह  यह साबित कर सकता है। आर्थिक प्रयोजन सरलता से बनेंगे।  आप भागीदारी के कार्यो पर भी विचार करेंगे। परिस्थितियां बदलने के कारण महत्त्वपूर्ण कार्य पहले ही निपटा लें। इसके बाद बनते कार्यो में व्यवधान आने लगेगा। मन दुविधा में फंसने के कारण निर्णय क्षमता गवां देंगे। मेहनत का सार्थक फल नहीं मिलने से निराशा होगी। कोई भी अनैतिक कार्य करने से पहले परिणाम ध्यान में रखें। धार्मिक अथवा ऐतिहासिक पर्यटन की इच्छा व्यस्तता के चलते निरस्त करनी पड़ सकती है। गृहस्थ जीवन में भावनात्मक सम्बन्ध बनेंगे।

यह सप्ताह आपके लिए 68 % शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है शुक्रवार और तारीख  : 3,4

astrology-in-hindi-want-to-know-your-weekly-horoscopes

मिथुन – का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह  (Gemini):

इस सप्ताह अपनी सोच और विचार में कुछ अच्छे बदलाव करने की कोशिश करेंगे। कुल मिलाकर आपके लिए सप्ताह अच्छा है। आपको धन लाभ और फायदा हो सकता है। पैसों की स्थिति अच्छी रहेगी, लेकिन अपने निवेश पर ध्यान दें।स्वास्थ्य नरम रहने से शारीरिक क्षमता कम रहेगी। कार्यो का बोझ बढ़ने से काफी परेशानी अनुभव करेंगे फिर भी आपको व्यर्थ की दौड़-धुप करनी पड़ेगी। कार्य क्षेत्र पर  किया परिश्रम बेकार जाएगा l  प्रतिस्पर्धी  आपको प्रलोभन में डालेंगे हानि ना हो जाए इसका भी विशेष ध्यान रखें। अव्यवस्था को सुधारने मे  सप्ताह का अधिकांश समय ख़राब होगा। लाभ और खर्च बराबर रहेंगे। परिवार में संपत्ति सम्बंधित विवाद बन सकता है जल्दबाजी में कोई निर्णय ना लें अन्यथा धन एवं सम्मान दोनों की हानि हो सकती है।व्यवसाय की खीज घर मे उतारने से मतभेद ज्यादा गहरायेंगे। नए कार्यो की शुरुरात अथवा निवेश से इस सप्ताह दूर रहें। 2 जनवरी के बाद से स्थिति सुधरने लगेगी।

यह सप्ताह आपके लिए 71 % शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है मंगलवार और तारीख : 31, 1   

astrology-in-hindi-want-to-know-your-weekly-horoscopes

कर्क – ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो  (Cancer):

इस सप्ताह अपने घर-परिवार की परेशानियों पर ध्यान देना होगा। परिवार के लोग मनोरंजन का कोई कार्यक्रम बना सकते हैं। मुहब्बत का सफ़र प्यारा, मगर छोटा होगा। सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है। सप्ताह आपके पक्ष में रहेगा। प्रतिस्पर्धियों पर आसानी से विजय पा लेंगे।  सप्ताह कार्य क्षेत्र पर अनुकूलता से भरा रहेगा पूर्व में किये परिश्रम का फल मिलने लगेगा। सभी कार्यो में आपके लिये प्रवेश द्वार खुले नजर आएंगे। वरिष्ठ जनों से सरलता से अपनी बात मनवा लेंगे। अपने विचार खुल कर प्रकट करने में सफल रहेंगे अधिकारी वर्ग आप पर भरोसा दिखाएँगे। व्यावसायिक कारणों से यात्रा भी करनी पड़ सकती है जो की लाभदायक रहेगी। सरकारी कार्यो को मध्यान से पहले करे अन्यथा विलम्ब हो सकता है। स्त्री वर्ग से  लाभ होगा साथ-साथ माथा पच्ची भी करनी पड़ेगी। गृहस्थ सुख का आनंद अधिक व्यस्तता के चलते कम ही ले पाएंगे। सेहत भी आज उत्तम रहेगी। संगीत अभिनय में रूचि बढ़ेगी।

यह  सप्ताह आपके लिए 64% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है बुधवार और तारीख  : 1,3 

astrology-in-hindi-want-to-know-your-weekly-horoscopes

सिंह – मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे  (Leo):

इस सप्ताह किसी खास काम के लिए कुछ लोग आपसे कॉन्टैक्ट करने की कोशिश करेंगे। कार्यक्षेत्र में आपकी भूमिका प्रबंधन से जुड़ी हुई है, तो आपके लिए  यह सप्ताह अच्छा हो सकता है। पुरानी बातें और यादों में आप समय बीता सकते हैं।ध्यम लाभदायक रहेगा। परिश्रम की अधिकता रहने से थकान अनुभव करेंगे। सरकारी कार्यो में भाग-दौड़ के बाद सफलता मिल ही जायेगी। व्यापारिक गतिविधियों की व्यस्तता के चलते परिवार की अनदेखी करनी पड़ेगी। कार्यो में थोड़े परिश्रम से अधिक सफलता पा लेंगे। आत्मविश्वाश कल की तुलना में बढ़ा हुआ रहेगा। परंतु आपको कोई ना कोई कमी भी अनुभव होगी। बड़बोले पन के कारण मुसीबत में फस सकते है सतर्क रहें। इस सप्ताह मध्यान के बाद स्थिति में सुधार आने से आर्थिक आयोजन कर पाएंगे धन का आगमन होने से थकान भूल जाएंगे।

यह सप्ताह आपके लिए 70% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है सोमवार और तारीख  : 30, 1

astrology-in-hindi-want-to-know-your-weekly-horoscopes

कन्या – ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो (Virgo):

इस सप्ताह अपने मन की बातें आप बहुत अच्छे से जाहिर कर सकते हैं। इस सप्ताह आपके लिए दिन भी ठीक है। इनकम भी ठीक-ठाक रहेगी। संतान से कोई अच्छी खबर भी मिल सकती है। रोमांस के लिए अच्छा  सप्ताह है। आपको सुख शांति प्रदान करेगा। इस सप्ताह के आरम्भ में खालीपन अनुभव करेंगे। समय व्यतीत करने के लिए मनोरंजन के साधन तलाशेंगे इसमें मित्रो का सहयोग मिलेगा। परंतु सप्ताह मध्यान के बाद कार्यो में व्यस्तता रहने से मनोरंजन के कार्यक्रम रद्द करने पड़ेंगे। कुछ दिनों से चल रही खींच तान कम होने से राहत अनुभव होगी। कार्य क्षेत्र पर केवल धन लाभ पाने के उद्देश्य से कार्य ना करे व्यवहार में कुशलता एवं मिठास रखने से अप्राप्त लक्ष्मी भी प्राप्त कर सकते है।

यह सप्ताह आपके लिए 73% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है गुरुवार और तारीख  : 2,4 

astrology-in-hindi-want-to-know-your-weekly-horoscopes

तुला – रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते (Libra):

इस सप्ताह घर-परिवार और जीवनसाथी से संबंध पहले से अच्छे हो जाएंगे। रोजमर्रा के काम समय पर हो सकते हैं। तनाव पूर्ण मौके पर संतुलन रखने में आप सफल हो जाएंगे । सबसे अच्छा रिश्ता बनाए रखने की कोशिश करें।आपकी इच्छापूर्ति होने वाली है परंतु इसके लिए दृढ़संकल्प शक्ति की अधिक आवश्यकता पड़ेगी। काल्पनिक दुनिया को छोडे लाभ-हानि आपकी मानसिकता के ऊपर निर्भर करेंगे। संकीर्णता त्याग दिल खोल जिम्मेदारी के साथ कार्य करें बेझिझक आर्थिक व्यवहार करें आगे के लिए फायदेमंद साबित होगा।खान-पान में भी संयम बरते पेट सम्बंधित समस्या हो सकती है। प्रेम प्रसंगों को लेकर असमंजस रहेगा स्त्री वर्ग से आकर्षण बढेगा परंतु ज्यादा खुलापन मान हानि करा सकता है सतर्क रहें।

यह सप्ताह आपके लिए 65% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है शनिवार और तारीख  : 4 

astrology-in-hindi-want-to-know-your-weekly-horoscopes

वृश्चिक – तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू  (Scorpio):

इस सप्ताह अपनी भावनाओं को नियंत्रण में रखें। पैसों की समस्या दोस्तों की मदद से खत्म हो जाएगी। किसी खास काम के लिए आपको दोस्तों की जरूरत पड़ेगी। मामा पक्ष से मदद मिल सकती है। ज़िंदगी में एक नया मोड़ आ सकता है, जो प्यार और रोमांस को नयी दिशा देगा। परिस्थितयां आपके पक्ष में रहने से लाभ के कई अवसर मिलेंगे। व्यवसाय में वृद्धि होने से आय बढ़ेगी नविन स्त्रोत्रों से भी धन लाभ होगा निवेश के लिए दिन अत्यन्त शुभ है। आर्थिक प्रयोजन पूर्ण होने से सुख के साधनो में वृद्धि करेंगे इन पर खर्च भी अधिक रहेगा। सामाजिक अथवा धार्मिक आयोजन में सक्रिय भूमिका निभाएंगे सामाजिक मेलजोल बढेगा मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। मध्यान बाद विरोधियो से थोड़ा संभल कर चलें आपका हंसना भी किसी के दिल को अखरेगा परिवारिक वातावरण में स्वार्थ सिद्धि अधिक रहेगी परिजन कामना पूर्ति के लिये मीठा व्यवहार करेंगे अन्यथा नाराज होंगे। पर्यटन अथवा तीर्थ यात्रा की योजना बनाएंगे। सेहत छूट पुट बातो को छोड़ ठीक रहेगी।

यह सप्ताह आपके लिए 78% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है रविवार और तारीख  : 29,1

astrology-in-hindi-want-to-know-your-weekly-horoscopes

धनु – ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे  (Sagittarius):

इस  सप्ताह  अपने मकान और जमीन संबंधी काम पूरे होंगे। कोर्ट संबंधित मामलों में सफलता मिल सकती है। लक्ष्य को ध्यान में रखें। सफलता मिलने की पूरी संभावना रहेगी। आपको समय पर साथ वालों की मदद मिलती जाएगी। आपके गलत व्यवहार के कारण स्वयं एवं परिजनों को परेशानी में डाल सकते है। सेहत भी साथ नहीं देने से वाणी में तीखापन आएगा प्रियजनों से दूरी बढ़ेगी। आप हर मामले में लापरवाह रहेंगे जिस कारण सामाजिक स्तर गिर सकता है। मध्यान तक का समय उदासीनता से भरा रहेगा किसी गुप्त कारण से मन में दुविधा बनेगी। कार्य व्यवसाय भी मंद रहने से आर्थिक लाभ के लिए संघर्ष करना पड़ेगा। खर्च बने रहने से संचित धन में कमी आएगी। शेयर के कार्य में निवेश से लाभ की सम्भवना अधिक है। परिवार में तालमेल की कमी रहेगी फिर भी स्त्री से भावनात्मक सम्बन्ध रहेंगे। लघु यात्रा होगी। दुर्व्यसनों में धन व्यर्थ होने से बचें। विवेक से कार्य करें।

यह सप्ताह आपके लिए 73% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है शुक्रवार और तारीख  : 2, 3

astrology-in-hindi-want-to-know-your-weekly-horoscopes

मकर – भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी  (Capricorn):

यह सप्ताह कहीं छोटी-मोटी यात्रा का भी योग बन रहा है। कोई बड़ा काम शुरू करने का भी मन बना सकते हैं। पूरी योजना की जिम्मेदारी किसी और व्यक्ति पर हो सकती है। धैर्य रखेंगे तो सफल हो जाएंगे।यह सप्ताह उतार चढ़ाव वाला रहेगा। सेहत असामान्य होने से शारीरिक दुर्बलता अनुभव होगी। कार्यो को  बेमन से करना पड़ेगा। जिस कार्य को करने के लिये सब मना करेंगे उन्ही को करने में।आंनद आएगा लेकिन परिश्रम आकस्मिक धन लाभ के रूप में मिल जाएगा फिर भी जोखिम के कार्यो में निवेश से बचें।भागीदारी के कार्यो में भी हानि की सम्भवना है। नए कार्यो में निवेश अनुभवी की सलाह लेकर करे भविष्य में लाभ मिलेगा। आर्थिक कारणों से अथवा घर मे कोई नुकसान होने से किसी परिजन से बहस भी हो सकती है। भीड़ भाड़ वाली जगह चोरी होने का डर है सावधान रहें।

यह सप्ताह आपके लिए  70% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है शनिवार और तारीख  : 3,4 

astrology-in-hindi-want-to-know-your-weekly-horoscopes

कुम्भ – गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा  (Aquarius):

यह सप्ताह आपका मन लोगों से मिलने में ज्यादा लगेगा। कुछ नए दोस्त आपके लिए मददगार साबित हो सकते हैं। यात्रा आपको थकान और तनाव देगी- लेकिन आर्थिक तौर पर फ़ायदेमंद साबित होगी। अचानक आयी ज़िम्मेदारी आपकी इस सप्ताह की योजनाओं में बाधा डाल सकती है।आपका सामान्य से अधिक उत्तम रहेगा। आपकी महात्त्वकांक्षाओ की पूर्ती होने से सप्ताहभर  आनंदित रहेंगे। बस सेहत को लेकर यह सप्ताह थोड़ा आशंकित रहेंगे l  सर्दी लगने का भय है सावधान रहें। नौकरी पेशा एवं व्यापारियों को अनुकूल वातावरण मिलने से निसंकोच होकर निर्णय ले पाएंगे जिसका फल शीघ्र ही देखने को मिलेगा। मध्यान के बाद का समय इस सप्ताह आमदनी में बढ़ोतरी कराएगा। सामाजिक सम्मान बढेगा। परिजनों एवं मित्रो के प्रति अत्यधिक दयालुता परेशानी में डाल सकती है सोच समझ कर ही कोई निर्णय लें। धन लाभ के अवसर रुक रुक कर मिलते रहेंगे इनको हाथ से ना जाने दें। संध्या के बाद मौज-शौक में वृद्धि होगी।

यह सप्ताह आपके लिए 71% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है शुक्रवार तारीख  : 3,4

astrology-in-hindi-want-to-know-your-weekly-horoscopes

मीन – दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची (Pisces):

यह सप्ताह आप बहुत से काम अपेक्षाकृत कम समय में पूरे कर सकते हैं। पैसों की स्थिति भी मजबूत रहेगी। निवेश और खरीददारी के अवसर इस सप्ताह आपको मिल सकते हैं। संबंधों में भी सुधार होता रहेगा। आराम करने का मौका मिल सकता है। यह सप्ताह पिछले कुछ दिनों से बेहतर रहेगा। शारीरिक स्फूर्ति रहने से कार्यो में उत्साह रहेगा। रुके हुए कार्य थोड़े से प्रयास से पूर्ण होंगे। यह सप्ताह बनाई नई योजनाएं संध्या के समय अधिक फलीभूत होंगी। सामाजिक कारणों के लिए भी समय निकालना पड़ेगा। सरकारी कार्य  करना ठीक रहेगा निश्चित सफलता मिलेगी। संध्या के समय धन की आमद होने से आर्थिक स्थिति सुधरेगी। व्यवहार कुशलता से बिगड़े काम बना लेंगे। आप में थोड़ी स्वार्थ सिद्धि की भावना भी रहेगी। मित्र रिश्तेदारो के साथ लंबी यात्रा की योजना बनेगी घर मे किसी की जिद पूरी करने के कारण छोटा मोटा खर्च भी लगा रहेगा।

यह सप्ताह आपके लिए 68% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है बुधवार और तारीख  : 1,4

astrology-in-hindi-want-to-know-your-weekly-horoscopes

नोट- सभी फलादेश चंद्रराशि नामराशि अनुसार हैं।
जन्मदिन और सालगिरह
इस हफ्ते जिन भाई-बहनों का जन्मदिन या शादी की सालगिरह है उन सभी भाई-बहनों को हार्दिक शुभकामनाएं।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: