breaking_newsअन्य ताजा खबरेंफैशनराशिफललाइफस्टाइल
Trending

15 से 21 जुलाई साप्ताहिक राशिफल – जानियें कैसा होगा आपका सप्ताह

साप्ताहिक राशिफल, 15 से 21 सितंबर : आपका बेपनाह प्यार आपके प्रिय के लिए बेहद क़ीमती है....

astrology-want-to-know-your-weekly-horoscopes

15 से 21 सितंबर  साप्ताहिक राशिफल – जानियें कैसा होगा आपका सप्ताह

(1) मेष – चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ  (Aries) : 

इस सप्ताह आपको सुबह जल्दी उठकर कुछ समय योग और ध्यान करना चाहिए। योग से शरीर स्वस्थ रहता है और ध्यान से मानसिक शक्ति मिलती है। ध्यान से तनाव और क्रोध दूर रहता है, शांति बनी रहती है। शांत मन से किए गए काम में सफलता मिलने की संभावना काफी अधिक रहती है। यही योग आपके सारे योग मिला देगा l आपके सारे बिगड़े काम बना देगा l सप्ताह में मानसिक तनाव बढ़ेगा l गाय एक चलता फिरता मंदिर है । हमारे सनातन धर्म में तैंतीस कोटि देवी देवता है l आपको गाय माता को गुड खिलाने से लाभ होगा l हम रोजाना तैंतीस कोटि देवी देवताओं के मंदिर जा कर उनके दर्शन नहीं कर सकते पर गौ माता के दर्शन से सभी देवी देवताओं के दर्शन हो जाते हैं । इस सप्ताह घर परिवार आपको यश दिलाएंगे, अपने क्रोध पर काबू रखें l कुल मिलकर यह सप्ताह आपके लिए मिलाजुला रहेगा l 

यह सप्ताह आपके लिए 72 % शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है रविवार और तारीख  : 15,16

(2) वृषभ – ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो  (Taurus): 

यह सप्ताह आपके लिए अपार खुशियाँ लेकर आया है l घर बार हो या व्यापार या नौकरी सभी जगह आपका वर्चस्व रहेगा l हाथ में लिया हुआ हर काम आप पूरा करेंगे l मान-सम्मान, धन, एश्वर्य सभी इस सप्ताह आपके पास होंगे l विदेश यात्रा का संजोग है l कोई जातक अगर परीक्षा या नौकरी की तैयारी कर रहा है तो यह समय उनके लिए काफी उत्तम है l आप पर गणेशजी की विशेष कृपा रहेगी l मंगलवार के दिन अपने बड़ो-बुजर्गों- गुरुओं का आशीर्वाद ले काम करें बड़ी सफलता मिलेगी l कोई गुप्त धन मिलने की संभावना है l नसीब का साथ बहुत ही अच्छा है l कुल मिलाकार यह सप्ताह आपके लिए ढेरों खुशिया लेकर आयेगा l 

यह सप्ताह आपके लिए 63% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है मंगलवार और तारीख  : 17,18 

(3) मिथुन – का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह  (Gemini):

यह सप्ताह पिछले दिनों  से बेहतर रहेगा l परिश्रम तो इस सप्ताह भी अधिक ही रहेगा लेकिन इसका फल तुरंत मिलने से धर्य बना रहेगा।जिंदगी में सबसे ज्यादा दुःख देता है , “बिता हुआ सुख”  असफल होना बुरा है ..लेकिन प्रयास ही ना करना महाबुरा है l घर में आये मेहमानों को भी आदर सत्कार दे। यह सप्ताह  कुटुंब के लिए कुछ करने का है शुभ है और धनदायक भी है। महिला वर्ग नई-नई फरमाइशें करके घर का बजट बिगाड़ेंगी।  पारिवारिक संबंधो को जोड़ कर रखने का प्रयास करें। व्यवसायी वर्ग की मानसिकता जोखिम वाले कार्यो से शीघ्र पैसा बनाने की रहेगी इसमे सफल भी रहेंगे। भाई-बंधुओ का सहयोग इस सप्ताह अपेक्षाकृत कम ही रहेगा। सन्तानो की प्रगति से संतोष होगा।

यह सप्ताह आपके लिए 66 % शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है शुक्रवार और तारीख : 21,20

15 से 21 जुलाई साप्ताहिक राशिफल

(4) कर्क – ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो  (Cancer):

यह सप्ताह आपके दाम्पत्य जीवन में सुख-शांति की स्थिति लाएगा। अगर परिवार में आतंरिक कलह है तो वो सब खत्म हो जायेंगे l सप्ताह की शुरुआत अच्छे समाचारों के साथ होंगी l जो लोग दिल से आपके साथ रहना चाहते हैं, उन्हें स्वीकार कीजिए और जो लोग आपके अपने होने का झूठा आडंबर दिखाते हैं उन्हें अस्वीकार करने का साहस रखिये। “जीवन में रिश्तों के पारखी अवश्य बनिए” l घर परिवार का साथ मिलेगा l इस सप्ताह अवसाद या तनाव मन की शान्ति को नष्ट कर सकता है। आपकी मुश्किलों का अंत नजदीक है l घर परिवार में छोटे मोटे वाद विवाद होंगे l आप अगर कही नौकरी कर रहे है तो संभले इस सप्ताह आपके खिलाफ साजिश हो सकती है l 

यह  सप्ताह आपके लिए 64% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है बुधवार और तारीख  : 18,19

(5) सिंह – मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे  (Leo):

इस सप्ताह अपने विचार और ऊर्जा को उन कामों में लगाएँ, जिनसे आपके सपने हक़ीक़त का रूप ले सकते हैं। सिर्फ़ ख़याली पुलाव पकाने से कुछ नहीं होता है। अभी तक आपके साथ समस्या यह है कि आप कोशिश करने की बजाय केवल इच्छा करते हैं। अनुमान नुक़सानदेह साबित हो सकता है – इसलिए हर तरह का निवेश करते वक़्त पूरी सावधानी बरतें। पारिवारिक तनावों को गम्भीरता से लें, लेकिन बेकार की चिंता सिर्फ़ मानसिक दबाव में ही इज़ाफ़ा करेगी। मामले को परिवार के दूसरे सदस्यों की मदद जल्द-से-जल्द निबटाने की कोशिश करें और ख़ुद को तनाव का सामना करने के लिए तैयार रखें। आपका बेपनाह प्यार आपके प्रिय के लिए बेहद क़ीमती है। अगर आप अपने काम पर ध्यान एकाग्र करें, तो आप अपनी उत्पादकता दोगुनी कर सकते हैं। टैक्स और बीमे से जुड़े विषयों पर ग़ौर करने की ज़रूरत है। यह सप्ताह शादीशुदा ज़िन्दगी के सबसे ख़ास सप्ताह में से एक है। आपको प्रेम की गहराई का अनुभव करेंगे।

कुल मिलकर यह सप्ताह आपके लिए 67% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है  सोमवार और तारीख  : 15,16

astrology-want-to-know-your-weekly-horoscopes

(6) कन्या – ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो (Virgo):

इस सप्ताह आप ऊर्जा से लबरेज़ होंगे- आप जो भी करेंगे उसे आप उससे आधे वक़्त में ही कर देंगे, जितना वक़्त आप अक्सर लेते हैं। आपके मन में जल्दी पैसे कमाने की तीव्र इच्छा पैसा होगी। घरेलू मामलों पर तुरंत ध्यान देने की ज़रूरत है। प्यार का जज़्बा अनुभव के परे है, लेकिन इस सप्ताह आप प्यार की इस मदहोशी की कुछ झलक पा सकेंगे। दफ़्तर में आपको कुछ उबाऊ काम करना पड़ सकता है। कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी। इस सप्ताह आप दुनिया में ख़ुद को सबसे रईस महसूस करेंगे, क्योंकि आपके जीवनसाथी का व्यवहार आपको ऐसा महसूस कराएगा।

यह सप्ताह आपके लिए 61% शुभ है l  

आपके लिए विशेष दिन है मंगलवार और तारीख  : 16,17

(7) तुला – रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते (Libra):

चोट से बचने के लिए सावधानी से बैठें। साथ ही सही तरीक़े से कमर सीधी करके बैठना न केवल व्यक्तित्वमें सुधार लाता है, बल्कि सेहत और आत्म-विश्वास के स्तर को भी ऊपर ले जाता है।  इस सप्ताह के अंत में  वित्तीय तौर पर सुधार आएगा। इस सप्ताह आपका ऊर्जा से भरपूर, ज़िंदादिल और गर्मजोशी से भरा व्यवहार आपके आस-पास के लोगों को ख़ुश कर देगा। जो भी बोलें, सोच-समझकर बोलें। क्योंकि कड़वे शब्द शांति को नष्ट करके आपके और आपके प्रिय के बीच दरार पैदा कर सकते हैं। अगर आपको एक दिन की छुट्टी पर जाना है तो चिंता न करें, आपकी ग़ैरहाज़िरी में सभी काम ठीक से चलते रहेंगे। और अगर किसी ख़ास वजह से कोई परेशानी खड़ी भी हो जाए, तो आप लौटने पर उसे आसानी से हल कर लेंगे। तनाव से भरा सप्ताह,  नज़दीकी लोगों से कई मतभेद उभर सकते हैं। जीवनसाथी द्वारा परिवार और मित्रों के बीच नकारात्मक तरीक़े से आपके वैवाहिक जीवन की निजी बातें उजागर हो सकती हैं।

यह सप्ताह आपके लिए 59% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है सोमवार और तारीख  : 16,17

(8) वृश्चिक – तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू  (Scorpio):

इस सप्ताह आप बिना झंझट विश्राम कर सकेंगे। अपनी मांसपेशियों को आराम देने के लिए तैल से मालिश करें। इस सप्ताह आप आसानी से पैसे इकट्ठा कर सकते हैं- लोगों को दिए पुराने कर्ज़ वापिस मिल सकते हैं- या फिर किसी नयी परियोजना पर लगाने के लिए धन अर्जित कर सकते हैं। रिश्तेदारों की वजह से कुछ तनाव पैदा हो सकता है। हालात पर क़ाबू पाने के लिए अपने ऊपर नियंत्रण रखें। जल्दबाज़ी का कोई भी फ़ैसला आपको उनसे दूर कर सकता है, जो आपके दिल के क़रीब हैं। अस्थिर स्वभाव के चलते अपने प्रिय के साथ आपके मतभेद हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में कोई आपसे दुर्व्यवहार कर सकता है. इसलिए तैयार रहें और प्रतिक्रिया न करें। इस सप्ताह  कुछ नया और सृजनात्मक करने के लिए अच्छा दिन है। वैवाहिक जीवन के ख़राब क्षणों का चरम इस सप्ताह आपको देखने को मिल सकता है।

यह सप्ताह आपके लिए 67% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है गुरुवार और तारीख  : 19,20 

(9) धनु – ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे  (Sagittarius):

यह सप्ताह आपका मन दुविधा में फंसा रहेगा ऐसा पंडितजी कहते हैं। पारिवारिक वातावरण क्लेशपूर्ण रह सकता है। निर्धारित कार्यों को पूर्ण न कर पाने से मन में हताशा बनी रहेगी। किसी महत्वपूर्ण निर्णय को इस सप्ताह न लेने की गणेशजी सलाह देते हैं। इस सप्ताह जीवनसाथी की वजह से आपको अनमने ढंग से बाहर जाना पड़ सकता है, जो बाद में आपकी झल्लाहट की वजह बनेगा। ज़रूरत से ज़्यादा सोना आपकी ऊर्जा को ख़त्म कर सकता है। इसलिए पूरे सप्ताह  ख़ुद को सक्रिय रखें। परिवार के साथ इस सप्ताह शॉपिंग पर जाना संभव हैं, परन्तु थकान का अनुभव भी हो सकता है।

यह सप्ताह आपके लिए 60% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है रविवार  और तारीख  : 15,16

astrology-want-to-know-your-weekly-horoscopes

(10) मकर – भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी  (Capricorn):

मानसिकरूप से चिंता से मन व्यग्र रह सकता है। शंका और उदासी छायी रह सकती है। किसी कारणवश इस सप्ताह  दैनिक कार्यों में विध्न आ सकते है। व्यवसाय में सहकर्मियों का सहयोग सप्ताह नहीं के बराबर मिलेगा।इस सप्ताह एक बेहतरीन शाम के लिए रिश्तेदार/दोस्त घर आ सकते हैं। अपने प्रिय के साथ इस सप्ताह अच्छी तरह बर्ताव करें। इस सप्ताह आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे। आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे आपको उम्मीद से ज़्यादा फ़ायदा देंगे। इसलिए कामों में थोड़ी सी सावधानी बरतें l 

यह सप्ताह आपके लिए  62% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है बुधवार और तारीख  : 16,18

(11) कुम्भ – गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा  (Aquarius):

बजट आपके घर को मजबूत बनाता है l इस सप्ताह बजट बनाकर चलें l  मानसिकरूप से चिंता से मन व्यग्र रह सकता है। शंका और उदासी छायी रह सकती है। किसी कारणवश  इस सप्ताह दैनिक कार्यों में विध्न आ सकते है। व्यवसाय में सहकर्मियों का सहयोग इस सप्ताह नहीं के बराबर मिलेगा। सप्ताह के ढलते-ढलते कोई आकस्मिक रुमानी झुकाव आपके दिलोदिमाग़ पर छा सकता है। वैवाहिक जीवन को अधिक सुखमय बनाने के आपके प्रयास उम्मीद से ज़्यादा रंग लाएंगे। अपने प्रिय के साथ पर्याप्त समय बिताने की संभावना है। ऐसा हो भी क्यों न, ऐसे पल ही तो किसी संबंध को प्रगाढ़ बनाते हैं। 

यह सप्ताह आपके लिए 67% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है सोमवार व तारीख  : 16,17

(12) मीन – दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची (Pisces):

इस सप्ताह   मनोरंजन में बाहर की गतिविधियों और खेल-कूद को शामिल किया जाना चाहिए। यात्रा आपको थकान और तनाव देगी- लेकिन आर्थिक तौर पर फ़ायदेमंद साबित होगी। रिश्तेदारों के साथ अपने संबंधों को फिर तरोताज़ा करने का सप्ताह  है। हर रोज़ प्रेम में पड़ने की अपनी आदत को बदलिए। यदि आप अपने फ़ोन को किनारे उठाकर नहीं रखेंगे, तो कोई बड़ी ग़लती हो सकती है। उन लोगों पर नज़र रखें जो आपको ग़लत राह पर ले जा सकते हैं या फिर ऐसी जानकारी दे सकते हैं जो आपके लिए नुक़सानदेह साबित हो सकती है। जीवनसाथी का बिगड़ता स्वास्थ्य आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है।

यह सप्ताह आपके लिए 60% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है मंगलवार  तारीख  : 16,17

astrology-want-to-know-your-weekly-horoscopes

नोट- सभी फलादेश चंद्रराशि नामराशि अनुसार हैं।
जन्मदिन और सालगिरह
इस हफ्ते जिन भाई-बहनों का जन्मदिन या शादी की सालगिरह है उन सभी भाई-बहनों को हार्दिक शुभकामनाएं।

(इनपुट सोशल मीडिया से)

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: