Trending

17 से 23 मार्च 2019 साप्ताहिक राशिफल : जानियें कैसा होगा आपका यह सप्ताह

astrology-want-to-know-your-weekly-horoscopes-of-your-star-sign-or-zodiac-sign

17 से 23 मार्च 2019 साप्ताहिक राशिफल :

(1) मेष – चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो,   (Aries)

यह सप्ताह आपके लिए शुभ हो सकता है l इस सप्ताह परिवार के कुछ सदस्य अपने ईर्ष्यालु स्वभाव से आपके लिए झुंझलाहट की वजह बन सकते हैं। लेकिन अपना आपा खोने की ज़रूरत नहीं है, नहीं तो हालात बेक़ाबू हो सकते हैं। याद रखें, जिसे सुधारा नहीं जा सकता, उसे स्वीकार करने में ही भलाई है। इस सप्ताह निवेश के जो नए अवसर आपकी ओर आएँ, उनपर विचार करें। लेकिन धन तभी लगाएँ जब आप उन योजनाओं का भली-भांति अध्ययन कर लें। अपने परिवार के साथ रुखा व्यवहार न करें। यह पारिवारिक शान्ति को भंग कर सकता है। संभव है इस सप्ताह आप अपने प्रिय को टॉफ़ी और कॉकटेल पार्टी दें। जो कला और रंगमंच आदि से जुड़े हैं, उन्हें इस सप्ताह अपना कौशल दिखाने के लिए कई नए मौक़े मिलेंगे। अगर आप किसी विवाद में उलझ जाएँ तो तल्ख़ टिप्पणी करने से बचिए। इस सप्ताह आप एक बार फिर समय में पीछे जाकर शादी के शुरुआती दिनों के प्यार और रुमानियत को महसूस कर सकते हैं।

यह सप्ताह आपके लिए 62% शुभ है

आपके लिए विशेष दिन है मंगलवार और तारीख  : 18,19

(2) वृषभ – ई, , , , वा, वी, वू, वे, वो  (Taurus): 

इस सप्ताह सकंट के बादल इन राशि के जातको पर मंडरा रहे है l इस सप्ताह आप कही न कही आपने आप को कमजोर महसूस करेंगे l वृषभ जातको के लिए संभल कर चलना जरुरी है l अपनी दिनचर्या में रोज संकटमोचक हनुमान जी का पाठ करें l सारे कष्टों से छुटकारा मिल जायेंगा l हो सके तो रोज हनुमान चालीसा का पाठ करें विशेषकर मंगलवार और शनिवार को l अपने व्यस्त कामकाज के कारण यह सप्ताह आपके लिए थोड़ा परेशानी वाला होगा पर अच्छी बात यह है की आप के लिए सप्ताह के अंत तक सारी परेशानियों के अंत के साथ-साथ आपको धन व पदोन्नति की संभावना प्रबल है कहते है न की दुःख के बाद सुख आता है l शायद आपकी परेशानियों का अंत नजदीक आ गया है l

यह सप्ताह आपके लिए 56% शुभ है

आपके लिए विशेष दिन है मंगलवार और तारीख  : 19,20

(3) मिथुन – का, की, कू, , , , के, को,   (Gemini):

इस सप्ताह के कामों को सेहत बाधित कर सकती है। इस सप्ताह किया गया निवेश आपकी समृद्धि और आर्थिक सुरक्षा में इज़ाफ़ा करेगा। परिवार के सदस्यों का आपके जीवन में विशेष महत्व होगा। आपको अपने प्रिय के साथ समय बिताने की ज़रूरत है, ताकि आप दोनों एक-दूसरे को अच्छी तरह से जान व समझ सकें। पेशेवर तौर पर अपने अच्छे काम की पहचान आपको मिल सकती है। अगर आप ख़रीदारी पर जाएँ तो ज़रूरत से ज़्यादा जेब ढीली करने से बचें। शादी के ठीक पहले के ख़ूबसूरत दिनों की याद ताज़ा हो सकती है – वही छेड़छाड़, आगे-पीछे घूमना और इज़हार गर्माहट पैदा करेंगे।

यह सप्ताह आपके लिए 66% शुभ है

आपके लिए विशेष दिन है शनिवार और तारीख : 22,23

(4) कर्क – ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो  (Cancer):

इस सप्ताह कहीं छोटी-मोटी यात्रा का भी योग बन रहा है। कोई बड़ा काम शुरू करने का भी मन बना सकते हैं। पूरी योजना की जिम्मेदारी किसी और व्यक्ति पर हो सकती है। धैर्य रखेंगे तो सफल हो जाएंगे।यह सप्ताह उतार चढ़ाव वाला रहेगा। सेहत असामान्य होने से शारीरिक दुर्बलता अनुभव होगी। कार्यो को  बेमन से करना पड़ेगा। जिस कार्य को करने के लिये सब मना करेंगे उन्ही को करने में।आंनद आएगा लेकिन परिश्रम आकस्मिक धन लाभ के रूप में मिल जाएगा फिर भी जोखिम के कार्यो में निवेश से बचें।भागीदारी के कार्यो में भी हानि की सम्भवना है। नए कार्यो में निवेश अनुभवी की सलाह लेकर करे भविष्य में लाभ मिलेगा। आर्थिक कारणों से अथवा घर मे कोई नुकसान होने से किसी परिजन से बहस भी हो सकती है। भीड़ भाड़ वाली जगह चोरी होने का डर है सावधान रहें।

यह  सप्ताह आपके लिए 59% शुभ है

आपके लिए विशेष दिन है सोमवार और तारीख  : 17,18

(5) सिंह – मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे  (Leo):

इस सप्ताह  के पहले भाग में कुछ ना कुछ शारीरिक एवं मानसिक विषमताएं लगी रहेंगी सेहत की जांच समय रहते करा लें अन्यथा बाद में परेशानी बढ़ेगी। सप्ताह  भर सतर्क रहने की आवश्यकता है। सेहत नरम रहने से स्वभाव मे चिढ़चिढ़ापन आएगा फलस्वरूप किसी प्रियजन से मन मुटाव के प्रसंग बनेंगे। आर्थिक कारणों से चिंता बैचेनी रहेगी। कार्य क्षेत्र पर मन कम लगेगा। कानूनी उलझनों में फंसने की संभावना है। विरोधी आपको नीचा दिखाने का हर संभव प्रयास करेंगे व्यर्थ के विवाद से दूरी बना कर रहें। मंगलवार आपके पुण्य उदय होने से धर्म-कर्म के प्रति आस्था बढ़ेगी आध्यात्म से जुड़े रहें।

कुल मिलकर यह सप्ताह आपके लिए 65% शुभ है

आपके लिए विशेष दिन है मंगलवार और तारीख  : 17,19

(6) कन्या – ढो, पा, पी, पू, , , , पे, पो (Virgo):

यह सप्ताह वर्क लोड काफी होगा जिस वजह से आपको अपनी जिम्मेदारी से थोड़ा सा पीछा छुडाना होगा l नौकरी करने वाले जातको के लिए यह सप्ताह काफी अच्छा है लोग आपके काम की तारीफ़ करेंगे l आपके सहयोगी आपसे खुश रहेंगे l अचानक धन का लाभ भी होगा l कुछ दूर सगे संबधियों के यहाँ आना जाना भी हो सकता है l अपनी सेहत का ध्यान रखें l अनावश्यक खर्चों से बचें l यह सप्ताह आपके दाम्पत्य जीवन में सुख-शांति की स्थिति लाएगा। अगर परिवार में आतंरिक कलह है तो वो सब खत्म हो जायेंगे l सप्ताह की शुरुआत अच्छे समाचारों के साथ होंगी l ऑफिस घर सभी जगह आपके लिए सुख करक होंगी l अगर नए काम की शुरुआत करना चाहते है तो यह सप्ताह आपके लिए उत्तम है l

यह सप्ताह आपके लिए 72% शुभ है l   

आपके लिए विशेष दिन है मंगलवार-शनिवार और तारीख  : 19,21,23

astrology-want-to-know-your-weekly-horoscopes-of-your-star-sign-or-zodiac-sign

(7) तुला – रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते (Libra):

यह सप्ताह नौकरी में आपकी पदोन्नति को लेकर आयेंगा। आप अपने कार्यों पर जो मेहनत करते है समय पर जो काम आप पूरा करते है उसीका नतीजा है की आपके लिए सफलता का द्वार खुला है l कहते है न जैसी करनी वैसी भरनी l यह कहावत तुला राशि वाले जातको के लिए एकदम सही है l कुछ छोटे-मोटे विवादों को छोड़ दे तो आपके लिए यह सप्ताह अच्छा ही होगा l कही न कही आप की जो चिंताएं है वो आपकी सेहत पर इसका असर डालेंगी और आप थोडा बीमार भी हो सकते है l खाने में थोड़ी सतर्कता बरतें l बाहर के खानो से थोड़ा सा परहेज करें l आपकी जिंदगी के लिए एक नई सौगात लेकर आयेंगा यह सप्ताह l पत्नी व बच्चो से संबंध सामान्य रहेंगे l

यह सप्ताह आपके लिए 75% शुभ है

आपके लिए विशेष दिन है शुक्रवार और तारीख  : 22,23

(8) वृश्चिक – तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू  (Scorpio):

इस सप्ताह बाहरी गतिविधियाँ आपके लिए फ़ायदेमंद रहेंगी। क़िलेबंदी वाली जीवन-शैली में बंधे रहना और हमेशा अपनी सुरक्षा की चिंता करना आपके शारीरिक और मानसिक विकास को रोक देंगे। यह आदत आपको चिड़चिड़ा और बेचैन इंसान बना सकती है। दीर्घावधि मुनाफ़े के नज़रिए से स्टॉक और म्यूचुअल फ़ंड में निवेश करना फ़ायदेमंद रहेगा। संबंधियों से मुलाक़ात उससे कहीं बेहतर रहेगी, जितनी आपको उम्मीद थी। इस सप्ताह ही लंबे वक़्त से चले आ रहे झगड़ों को सुलझा लें, क्योंकि हो सकता है कि कल बहुत देर हो जाए। आपको पता लग सकता है कि आपके बॉस आपसे इतने रूखेपन से क्यों बात करते हैं। वजह जानकर आपको वाक़ई तसल्ली होगी। अपना समय और ऊर्जा दूसरों की मदद करने में लगाएँ, लेकिन ऐसे मामलों में पड़ने से बचें जिनसे आपका कोई लेना-देना नहीं है। अपने जीवनसाथी की वजह से आपको मानसिक अशान्ति का सामना करना पड़ सकता है।

यह सप्ताह आपके लिए 65% शुभ है

आपके लिए विशेष दिन है गुरूवार और तारीख  : 21,22

(9) धनु – ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे  (Sagittarius):

किसी दोस्त के साथ ग़लतफ़हमी अप्रिय हालात खड़े कर सकती है, किसी भी फ़ैसले पर पहुँचने से पहले संतुलित नज़रिए से दोनों पक्षों को जाँचें। अपने ख़र्चों पर क़ाबू रखें और हाथ खोलकर व्यय करने से बचें। अपने जीवन-साथी के साथ अपनी गोपनीय जानकारी बांटने से पहले सोच लें। अगर मुमकिन हो तो इससे बचें, क्योंकि इन बातों के बाहर फैलने का ख़तरा है। अपने प्रिय की नाराज़गी के बावजूद अपना प्यार ज़ाहिर करते रहें। इस सप्ताह कार्यालय का माहौल बढ़िया बना रहेगा।  काफ़ी दिगाग़ी कसरत मुमकिन है। आपमें से कुछ शतरंज खेल सकते हैं, वर्ग-पहेली हल कर सकते हैं, कोई कविता-कहानी लिख सकते हैं या भविष्य की योजनाओं पर गहराई से सोच सकते हैं। अगर आपके जीवनसाथी का मन खिन्न है और चाहते हैं की सप्ताह अच्छा गुज़रे, तो चुप्पी साधे रहें।

यह सप्ताह आपके लिए 66% शुभ है

आपके लिए विशेष दिन है बुधवार और तारीख  : 20,21

(10) मकर – भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी  (Capricorn):

यह सप्ताह आपके दापंत्य जीवन के लिए एक नयी शुरआत लेकर आयेगा l आशावादी बनें और उजले पक्ष को देखें। आपका विश्वास और उम्मीद आपकी इच्छाओं व आशाओं के लिए नए दरवाज़े खोलेंगी। भागीदारी वाले व्यवसायों और चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में निवेश न करें। जिसपर आप यक़ीन करते हैं, मुमकिन है वह आपको पूरा सच न बता रहा हो। आपकी दूसरों को राज़ी करने की क्षमता आने वाली मुश्किल को हल करने में कारगर साबित होगी। प्रेम के दृष्टिकोण से उत्तम सप्ताह  है। पेशेवर तौर पर यह सप्ताह सकारात्मक रहेगा। इसका भरपूर उपयोग करें। आप अपनी छुपी ख़ासियत का इस्तेमाल कर सप्ताह को बेहतरीन बनाएंगे। इस सप्ताह आपको और आपके जीवनसाथी को प्यार-मुहब्बत के लिए पर्याप्त समय मिल सकता है।

यह सप्ताह आपके लिए 64% शुभ है

आपके लिए विशेष दिन है गुरुवार और तारीख  : 21,22

(11) कुम्भ – गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा  (Aquarius):

इस सप्ताह कुछ ख़ास पर आपका जीवन सवार देंगे l आस-पास के लोगों का सहयोग आपको सुखद अनुभूति देगा। बैंक से जुड़े लेन-देन में काफ़ी सावधानी बरतने की ज़रूरत है। विद्यालय का काम पूरा करने के लिए बच्चे आपसे मदद ले सकते हैं। आपका काम दरकिनार हो सकता है- क्योंकि आप अपने प्रिय की बांहों में ख़ुशी, आराम और उल्लास महसूस करेंगे। आप जीतोड़ मेहनत और धीरज के बल पर अपने उद्देश्य हासिल कर सकते हैं।  कुछ ऐसा सप्ताह है जब चीजें उस तरह नहीं होंगी, जैसी आप चाहते हैं। आपका जीवनसाथी आपको ज़्यादा ख़ास वक़्त देने वाला है।

यह सप्ताह आपके लिए 71% शुभ है

आपके लिए विशेष दिन है शुक्रवार और तारीख  : 22,23

(12) मीन – दी, दू, , , , दे, दो, चा, ची (Pisces):

आपके लिए यह सप्ताह विशेष मंगल कामना लेकर आयेगा l कुछ छोटे-मोटे विवादों को छोड़ दे तो आपके लिए यह सप्ताह अच्छा ही होगा l कही न कही आप की जो चिंताएं है वो आपकी सेहत पर इसका असर डालेंगी और आप थोडा बीमार भी हो सकते है l खाने में थोड़ी सतर्कता बरतें l बाहर के खानो से थोड़ा सा परहेज करें l पाक पकवान घर में बनेंगे उनका सेवन करें l यह सप्ताह आपके लिए विशेष हो सकता है अगर आप किसी गुरु का आशीर्वाद प्राप्त करेंगे तो आपके सारे कष्ट दूर हो जायेंगे l गुरु और भगवान में हमेशा से गुरु को पहले पूजा जाता है l वृश्चिक राशी वालों के लिए यह सप्ताह काफी अच्छा है l   

यह सप्ताह आपके लिए 68% शुभ है

आपके लिए विशेष दिन है बुधवार,गुरूवार तारीख  : 20,21 

astrology-want-to-know-your-weekly-horoscopes-of-your-star-sign-or-zodiac-sign

नोट- सभी फलादेश चंद्रराशि नामराशि अनुसार हैं।
जन्मदिन और सालगिरह
इस हफ्ते जिन भाई-बहनों का जन्मदिन या शादी की सालगिरह है उन सभी भाई-बहनों को हार्दिक शुभकामनाएं।

(इनपुट सोशल मीडिया से)

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error:
Close