15 सितम्बर राशिफल : इस समय आपको हर काम संयम से करना चाहिए

15 सितम्बर राशिफल : जानिए कैसा होगा आज आपका दिन,शनिवार

horoscope-astrology-want-know-daily-horoscope-15th-september-starsign-zodiacsign

15 सितम्बर राशिफल : जानिए कैसा होगा आज आपका दिन,शनिवार

मेष – चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ  (Aries):

समय पक्ष का बना हुवा है जल्दी जल्दी अपने सभी काम पुरे कर ले या शुरू कर ले आगे इसका लाभ लगातार मिलता चला जायेगा। आपके लिए आज का दिन कर्म प्रधान दिन है जितनी मेहनत करोगे उतना ही लाभ आपको मिलेगा।

वृषभ – ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो  (Taurus):

आज आपका जल्दबाज़ी में लिया फ़ैसला परेशानी में डाल सकता है। कोई भी निर्णय लेने से पहले ठण्डे दिमाग़ से सोचें। लम्बे अरसे को मद्देनज़र रखते हुए निवेश करें।  जिसपर आप यक़ीन करते हैं, मुमकिन है वह आपको पूरा सच न बता रहा हो।

मिथुन – का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह  (Gemini):

आज आपको अपनी योजनाओं को इस तरह से अमली जामा पहनाना चाहिए, जिससे वह दूसरों के लिए राह दिखाने का काम करे। घर में कुछ बदलाव आपको काफ़ी भावुक बना सकते हैं, लेकिन आप अपनी भावनाएँ उनके सामने ज़ाहिर करने में क़ामयाब रहेंगे जो आपके लिए ख़ास हैं।

कर्क – ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो  (Cancer):

दिन की शुरुआत ही आपके लिए सफलता के नए द्वार खोलेगी l दिन के अंत तक आपके सारे कार्य सिद्ध हो जायेंगे l आज के दिन  आपके दाम्पत्य जीवन में सुख-शांति की स्थिति लाएगा। अगर परिवार में आतंरिक कलह है तो वो सब खत्म हो जायेंगे l

सिंह – मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे  (Leo):

आज के दिन अगर विघ्न आयें तो माँ शक्ति का ध्यान करें सारे कष्ट दूर हो जायेंगे l आप के लिए आज का दिन  विशेष फल दायक है l आपके मजबूत इरादें आपका काम आसान करेंगे l सप्ताह के मध्य में थोड़ी रुकावटें आ सकती है पर अंत में सभी कार्य पूर्ण हो जायेंगे l 

कन्या – ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो (Virgo):

आज पारिवारिक मोर्चे पर चीज़ें अच्छी रहेंगी और अपनी योजनाओं के लिए आप पूरे सहयोग की उम्मीद कर सकते हैं। आपकी थकी और उदास ज़िन्दगी आपके जीवन-साथी को तनाव दे सकती है। कार्यक्षेत्र की बात करें तो आपकी टीम का सबसे ज़्यादा खीझने वाला व्यक्ति काफ़ी समझदारी की बातें करता नज़र आ सकता है।

horoscope-astrology-want-know-daily-horoscope-15th-september-starsign-zodiacsign

तुला – रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते (Libra):

आज किसी दूर के रिश्तेदार के यहा से मिली आकस्मिक अच्छी ख़बर आपके पूरे परिवार के लिए ख़ुशी के लम्हे लाएगी। रोमांस- घूमना-फिरना और पार्टी रोमांचक तो होंगे, लेकिन साथ ही थकाऊ भी रहेंगे। अगर आपको लगता है कि आप दूसरों की मदद के बिना महत्वपूर्ण कामों को कर सकते हैं, तो आपकी सोच काफ़ी ग़लत है।

वृश्चिक – तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू  (Scorpio):

परिवार के सदस्यों का आपके जीवन में विशेष महत्व होगा। याद रखिए कि आँखें कभी झूठ नहीं बोलतीं। आज आपके प्रिय की आँखें आपको वाक़ई कुछ ख़ास बताएंगी। इस समय आपको हर काम संयम से करना चाहिए। व्यवसाय में भी संघर्ष के बाद सफलता मिलेगी। धन लाभ व बचत के अच्छे योग हैं।

धनु – ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे  (Sagittarius):

आज आपका हम सफर आपको पूरे दिन याद करता रहेगा। उसे कोई प्यारा सरप्राइज़ देने की योजना बनाएँ और इसे उसके लिए एक ख़ूबसूरत दिन में तब्दील करने के बारे में सोचें।  साझीदार से संवाद क़ायम करना बहुत कठिन सिद्ध होगा।

मकर – भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी  (Capricorn):

आज आपके कई अनसुलझे काम सुलझ जायेंगे l मामलों को सुलझाने की कोशिश में योजनाओं और मनोभावों में बदलाव आ सकता है। कभी-कभी जिन्दगी में कुछ बदलाव करने की जरुरत होती है आज उनका दिन है l आज जो बदलाव हुए है उनका परिणाम भविष्य में देखने को मिलेगा l परिणाम आपकी नियत के अनुसार होंगे l

कुम्भ – गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा  (Aquarius):

आज के दिन आप ऊर्जा से लबरेज़ रहेंगे l आज आप  मुमकिन है कि अचानक अनदेखा मुनाफ़ा भी मिले। पारिवारिक तनावों को गम्भीरता से लें, लेकिन बेकार की चिंता सिर्फ़ मानसिक दबाव में ही इज़ाफ़ा करेगी। डॉक्टर से दूर रहना है तो चिंताओं से दूर रहे l 

मीन – दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची (Pisces):

आज आपका मन लोगों से मिलने में ज्यादा लगेगा। कुछ नए दोस्त आपके लिए मददगार साबित हो सकते हैं। यात्रा आपको थकान और तनाव देगी- लेकिन आर्थिक तौर पर फ़ायदेमंद साबित होगी। अचानक आयी ज़िम्मेदारी आपकी दिन की योजनाओं में बाधा डाल सकती है।

horoscope-astrology-want-know-daily-horoscope-15th-september-starsign-zodiacsign

नोट- सभी फलादेश चंद्रराशि नामराशि अनुसार हैं।
जन्मदिन और सालगिरह
आज जिन भाई-बहनों का जन्मदिन या शादी की सालगिरह है उन सभी भाई-बहनों को हार्दिक शुभकामनाएं।

(इनपुट सोशल मीडिया से)

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error:
Close