14 मई  राशिफल : जानियें कैसा होगा आज का दिन….व्यापार में उतार-चढाव रहेंगा

सोमवार,14 मई 2018 राशिफल :

मेष – चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ  (Aries):

दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ मौज-मस्ती करें। उपहार/भेंट वग़ैरह भी आज आपके प्रिय का मूड बदलने में नाकाम रहेंगे। नए विचारों और आइडिया को जाँचने का बेहतरीन वक़्त। वैवाहिक जीवन कभी-कभी बहुत कठिन लगता है और आज का दिन कुछ-कुछ ऐसा ही लग सकता है। किसी अनचाहे मेहमान के आने से आपका दिन बेकार गुज़रने की सम्भव है।

वृषभ – ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो  (Taurus):

आपको अपने घर के माहौल में कुछ सकारात्मक बदलाव करने पड़ेंगे। आज रुमानियत का मौसम ज़रा ख़राब लगता है, क्योंकि आपका साथी आपसे आज कुछ ज़्यादा ही अपेक्षा करेगा। अगर कहीं बाहर जाने की योजना है तो वह आख़िरी वक़्त पर टल सकती है। अगर आप और आपका जीवनसाथी खाने-पीने पर ज़्यादा ध्यान देंगे, तो सेहत पर बुरा असर पड़ सकता है।

मिथुन – का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह  (Gemini):

आज आप अपने प्रिय की बेजा मांगों को पूरा करने से बचिए। आज के दिन आपकी योजनाओं में आख़िरी पल में बदलाव हो सकते हैं। आपको ऐसा महसूस हो सकता है कि आपके वैवाहिक जीवन का आधार मज़बूत नहीं है। परिवार के साथ किसी मॉल या शॉपिंग कॉम्प्लेक्स जाने की संभावना है।

कर्क – ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो  (Cancer):

आज आपके प्रिय के कड़वे शब्दों के कारण आपका मूड ख़राब हो सकता है। भरपूर रचनात्मकता और उत्साह आपको एक और फ़ायदेमंद दिन की ओर ले जाएंगे। शादीशुदा ज़िन्दगी के नज़रिए से यह थोड़ा मुश्किल वक़्त है। रचनात्मक काम आपको सुक़ून देगा।

सिंह – मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे  (Leo):

जिंदगी में सब कुछ हम जैसा सोचते है वैसा नहीं होता l  व्यापार में उतार-चढाव रहेंगा l अंत में लाभ मिलेगा l आपका व्यवहार ही आपको मान सम्मान दिलाएगा l

कन्या – ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो (Virgo):

सोशल मीडिया पर ज़रूरत से ज़्यादा वक़्त गुज़ारना न केवल समय की बर्बादी है, बल्कि सेहत के लिहाज़ से भी अच्छा नहीं है।वो कहते है न सबका साथ सबका विकास ठीक यही नियम आज आपको अपनाना है l सभी को साथ लेकर चलने में ही भलाई है l दिन मंगलमय हो l 

तुला – रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते (Libra):

आर्थिक मामलों में अतिरिक्त सावधानी बरतने की ज़रूरत है। वैवाहिक बंधन में बंधने के लिए अच्छा समय है। मुहब्बत और रोमांस आपको ख़ुशमिज़ाज रखेगे। सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है। किसी बच्चे या बूढ़े के स्वास्थ को लेकर हुई परेशानी अप्रत्यक्ष रूप से आपके वैवाहिक जीवन को प्रभावित कर सकती है।

वृश्चिक – तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू  (Scorpio):

ख़र्चों में हुई अप्रत्याशित बढ़ोत्तरी आपके मन की शांति को भंग करेगी। ज़िद्दी बर्ताव से बचें और वह भी ख़ास तौर पर दोस्तों के साथ। नहीं तो आपके और आपके किसी नज़दीकी दोस्त के रिश्ते में दरार पड़ सकती है। अपने प्रिय की ईमानदारी पर शक न करें। अगर आप किसी विवाद में उलझ जाएँ तो तल्ख़ टिप्पणी करने से बचिए। आपका जीवनसाथी आपकी बहुत तारीफ़ करेगा और आप पर बहुत स्नेह उढ़ेलेगा।

धनु – ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे  (Sagittarius):

आज के दिन आप भी उस संगीत को सुन सकेंगे, जो दुनिया के बाक़ी सभी गीतों को भुलवा देगा। अगर आप अपनी चीज़ों का ध्यान नहीं रखेंगे, तो उनके खोने या चोरी होने की संभावना है। आपके और आपके जीवन साथी के बीच विश्वास की कमी रह सकती है। जिससे आज वैवाहिक जीवन में तनाव हो सकता है।

मकर – भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी  (Capricorn):

आज आपको ऐसी जगहों से महत्वपूर्ण बुलावा आएगा, जहाँ से आपने इसकी कभी कल्पना भी न की हो। आज अपने जीवनसाथी का वह रुख़ देखने को मिलेगा, जो उतना अच्छा नहीं है। अपना पसंदीदा संगीत सुनना आपको एक चाय के प्याले से अधिक ताज़गी का अनुभव दे सकता है।

कुम्भ – गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा  (Aquarius):

आज सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जहां तक सम्भव हो इसे नजरअंदाज करें। जब आपके पास ज़्यादा खाली समय हो, तो नकारात्मक विचार आपको ज़्यादा परेशान करते हैं। अतः सकारात्मक पुस्तकें पढ़ें, कोई मनोरंजक फ़िल्म देखें या मित्रों के साथ समय व्यतीत करें।

मीन – दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची (Pisces):

आज आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे और आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे आपको उम्मीद से ज़्यादा फ़ायदा देंगे। अगर आप अपने जीवनसाथी को लंबे समय तक कोई सरप्राइज़ नहीं देते हैं, तो आप परेशानियों को न्यौता दे रहे हैं। परिवार जीवन का अभिन्न अंग होता है।

नोट- सभी फलादेश चंद्रराशि नामराशि अनुसार हैं।
जन्मदिन और सालगिरह
आज जिन भाई-बहनों का जन्मदिन या शादी की सालगिरह है उन सभी भाई-बहनों को हार्दिक शुभकामनाएं।

(इनपुट सोशल मीडिया से)

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error:
Close