breaking_newsफैशनराशिफललाइफस्टाइल
Trending

20 जुलाई राशिफल : व्यवसाय और व्यापार करनेवालों के लिए आज का दिन लाभदायी है

20 जुलाई 2018 भविष्यफल : जानियें कैसा होगा आज आपका दिन,शुक्रवार

शुक्रवार,20 जुलाई  2018 राशिफल :

मेष – चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ  (Aries):

आज आप किसी अनजान व्यक्ति पर भरोसा न करे नहीं तो आज धोखा भी खा सकते है। आपके लिए आज का दिन थोडा संभलकर रहने का है। जो भी काम करे अपनी जानकारी में करे और सोच समझकर करे। पुराना मित्र मिलेगा। कर्ज चुकाने में आज आसानी रहेगी।

वृषभ – ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो  (Taurus):

आज घर में शुभ मांगलिक काम होगा। आज व्यापार करने वालो को थोड़ी सी मेहनत करने मात्र से अच्छा लाभ होने के योग बने है। लाभ दायक दिन है सभी कार्यो में सफलता मिलेगी। आपके लिए आज का दिन अच्छा है।

मिथुन – का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह  (Gemini):

धन लाभ होगा। आप दिमाग से और मीठा बोलकर लोगों को प्रभावित करेंगे। दुश्मनों पर जीत मिल जाएगी। अचानक आपके मन में कोई नई बात आ सकती है। उससे ही अपने सवालों के जवाब मिल सकते हैं। सवालों के ऐसे जवाब भी मिल जाएंगे जिससे लाभ हो सकता है।

कर्क – ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो  (Cancer):

अचानक धन लाभ हो सकता है। रुका हुआ पैसा मिलेगा। अपने से जुड़े लोगों की बातें आज सुननी चाहिए। अपनी प्राथमिकताएं तय करेंगे।पिता जी का तल्ख़ बर्ताव आपको नाराज़ कर सकता है। लेकिन हालात को नियंत्रण में रखने के लिए शांत रहें। इससे आपको फ़ायदा होगा। आपके प्रिय/जीवनसाथी का फ़ोन आपका दिन बना देगा। जो भी आपसे मिले, उसके साथ विनम्र और सुखद व्यवहार करें।

सिंह – मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे  (Leo):

आज आपका दिन अच्छी तरह से बीतेगा। कला के क्षेत्र में आपकी अभिरुचि बढे़गी। मित्रों से हुई भेंट से आनंद होगा। विद्यार्थियों के लिए अच्छा समय है। घर में सुख-शांति का वातावरण बना रहेगा।

कन्या – ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो (Virgo):

आज व्यवसाय और व्यापार के क्षेत्र में लाभ होगा। सामाजिक क्षेत्र में आपकी प्रशंसा होगी। वसूली के पैसे आएंगे। परिवार में भी आनंद का वातावरण रहेगा। आनंदप्रद और लाभप्रद रहेगा। आज अपने पारिवारिक सदस्यों को तय नहीं करने दीजिए कि आज के दिन आपको क्या करना है और क्या नहीं। दूसरों को यह बताने के लिए ज़्यादा उतावले न हों कि आज आप कैसा महसूस कर रहे हैं। 

तुला – रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते (Libra):

आज आपको कार्य-सफलता और यश-कीर्ति मिलेंगी। सामाजिकरूप से मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। मध्याह्न के बाद आप मनोरंजन का कार्यक्रम बनाएंगे। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। आपके प्रिय का एक अप्रत्यासित सकारात्मक कार्य, विवाह को लेकर आपकी धारणा को बदल सकता है।

वृश्चिक – तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू  (Scorpio):

आज जीवनसाथी से निकटता आज आपको ख़ुशी देगी। किसी सज्जन पुरुष की दैवीय बातें आपको संतोष और ढांढस बंधाएंगी। आज आप घूमने-फिरने और पैसे ख़र्च करने के मूड में होंगे। आज आपका मन ख़ुश होगा और आप अपने दोस्तों व परिवार के सदस्यों पर पैसे ख़र्च करने का आनंद लेंगे।

धनु – ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे  (Sagittarius):

आज घरेलू मसले आपके दिमाग़ पर छाए रहेंगे और आपकी ठीक तरह से काम करने की क्षमता को भी ख़राब कर देंगे। सहकर्मियों और वरिष्ठों से मिला सहयोग आपके उत्साह में इज़ाफ़ा करेगा। जब आपसे राय पूछी जाए तो संकोच न करें- क्योंकि इसके लिए आपकी काफ़ी तारीफ़ होगी। परेशानियाँ जीवन का ही हिस्सा हैं।

मकर – भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी  (Capricorn):

आज का दिन आनंदपूर्वक बीतेगा ऐसा गणेशजी कहते हैं। व्यवसाय और व्यापार करनेवालों के लिए आज का दिन लाभदायी है। व्यापार में वृद्धि होगी। परिवारजनों तथा मित्रों के साथ आनंदपूर्वक पलों को मनाएंगे।जिसके साथ आप रहते हैं, उससे वाद-विवाद करने से बचें। यदि कोई समस्या है, तो उसे शान्ति से बातचीत करके सुलझाएँ। सावधान रहें, क्योंकि कोई आपकी छवि धूमिल करने की कोशिश कर सकता है।

कुम्भ – गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा  (Aquarius):

आज जीवनसाथी की वजह से आपको महसूस होगा कि उनके लिए दुनिया में आप ही सबसे महत्वपूर्ण हैं। आज के दिन आपकी योजनाओं में आख़िरी पल में बदलाव हो सकते हैं। आज का दिन तनाव से मुक्त रहने की कोशिश करें, इसलिए आराम करने पर ज़ोर दें।

मीन – दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची (Pisces):

आज पैसे का लगातार पानी की तरह बहते जाना आपकी योजनाओं में रुकावट पैदा कर सकता है। तनाव से भरा दिन, जब नज़दीकी लोगों से कई मतभेद उभर सकते हैं। जीवनसाथी के साथ यह एक बढ़िया दिन गुज़रने वाला है।

नोट- सभी फलादेश चंद्रराशि नामराशि अनुसार हैं।

जन्मदिन और सालगिरह
आज जिन भाई-बहनों का जन्मदिन या शादी की सालगिरह है उन सभी भाई-बहनों को हार्दिक शुभकामनाएं।

(इनपुट सोशल मीडिया से)

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: