breaking_newsअन्य ताजा खबरेंफैशनराशिफललाइफस्टाइल
Trending

1 अक्टूबर, राशिफल : नकारात्मक विचार आपको ज़्यादा परेशान करेंगे

1 अक्टूबर, राशिफल : जानिए कैसा होगा आज आपका दिन

horoscope astrology wantto know daily horoscope 1st October starsign zodiacsign

1 अक्टूबर, राशिफल : जानिए कैसा होगा आज आपका दिन, सोमवार 

मेष – चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ  (Aries):

आज के दिन आप भी उस संगीत को सुन सकेंगे, जो दुनिया के बाक़ी सभी गीतों को भुलवा देगा। अगर आप अपनी चीज़ों का ध्यान नहीं रखेंगे, तो उनके खोने या चोरी होने की संभावना है। आपके और आपके जीवन साथी के बीच विश्वास की कमी रह सकती है। जिससे आज वैवाहिक जीवन में तनाव हो सकता है।

वृषभ – ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो  (Taurus):

सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। आज आपको ऐसा अनुभव होगा कि आपके जीवनसाथी के द्वारा आपको नीचा दिखाया जा रहा है। जहां तक सम्भव हो इसे नजरअंदाज करें। जब आपके पास ज़्यादा खाली समय हो, तो नकारात्मक विचार आपको ज़्यादा परेशान करते हैं। अतः सकारात्मक पुस्तकें पढ़ें, कोई मनोरंजक फ़िल्म देखें या मित्रों के साथ समय व्यतीत करें।

मिथुन – का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह  (Gemini):

आपका आजका दिन मध्यमफलदायी रहेगा ऐसा गणेशजी कहते है। दिवस के प्रारंभ में आपको शारीरिक तथा मानसिकरुप से स्फूर्ति और आनंद का अनुभव होगा। आपकी सृजनात्मक तथा कलात्मक शक्तियों में वृद्धि हो सकती है।

कर्क – ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो  (Cancer):

आज बचपन की यादें आपके मन पर छायी रहेंगी। लेकिन इस काम में आप ख़ुद को मानसिक तनाव दे सकते हैं। आपके तनाव और परेशानी की एक बड़ी वजह बचपन की मासूमियत को जीने की चाह है, इसलिए खुलकर जिएँ। आज अपने परिवार के साथ आप घूमने का आनंद ले।

सिंह – मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे  (Leo):

आज सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जहां तक सम्भव हो इसे नजरअंदाज करें। जब आपके पास ज़्यादा खाली समय हो, तो नकारात्मक विचार आपको ज़्यादा परेशान करते हैं। अतः सकारात्मक पुस्तकें पढ़ें, कोई मनोरंजक फ़िल्म देखें या मित्रों के साथ समय व्यतीत करें।

कन्या – ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो (Virgo):

आज सफलता का मंत्र यह है कि उन लोगों की सलाह पर पैसे लगाएँ, जो मौलिक सोच रखते हों और अनुभवी भी हों। किसी पुराने दोस्त से अचानक मुलाक़ात संभव है, जिसके चलते पुरानी ख़ुशनुमा यादें फिर तरोताज़ा होंगी।

horoscope astrology wantto know daily horoscope 1st October starsign zodiacsign

तुला – रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते (Libra):

आज का आपका दिन आपके लिए आनंददायी होगा। कार्यों में सफलता तथा यश-कीर्ति प्राप्त होगी। परिजनों के साथ अच्छी तरह से दिन बीतेगा। नौकरी और व्यावसायिक क्षेत्र में आपको सहकर्मियों का बहुत सहयोग मिलेगा। घर में आनंदपूर्ण वातावरण रहेगा।

वृश्चिक – तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू  (Scorpio):

आज पारिवारिक मोर्चे पर चीज़ें अच्छी रहेंगी और अपनी योजनाओं के लिए आप पूरे सहयोग की उम्मीद कर सकते हैं। आपकी थकी और उदास ज़िन्दगी आपके जीवन-साथी को तनाव दे सकती है। कार्यक्षेत्र की बात करें तो आपकी टीम का सबसे ज़्यादा खीझने वाला व्यक्ति काफ़ी समझदारी की बातें करता नज़र आ सकता है।

धनु – ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे  (Sagittarius):

आज आप दूसरों पर कुछ ज़्यादा ख़र्चा कर सकते हैं।रोमांस के लिए अच्छा दिन है। आज आपके बॉस का बढ़िया मिज़ाज पूरे कार्यालय के माहौल को अच्छा बना देगा। आज काफ़ी दिगाग़ी कसरत मुमकिन है।

मकर – भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी  (Capricorn):

आज अपने विचार व्यक्त करने में हिचकिचाएँ नहीं। आत्मविश्वास की कमी को ख़ुद पर हावी न होने दें, क्योंकि यह सिर्फ़ आपकी समस्या को और जटिल बनाएगा, साथ ही आपकी तरक़्क़ी में भी रोड़ा अटकाएगा।

कुम्भ – गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा  (Aquarius):

आज भविष्य को लेकर बेकार में चिंता करते रहना आपको बेचैन कर सकता है। आपको समझना चाहिए कि असली ख़ुशी वर्तमान का पूरा मज़ा लेने से आती है, न कि भविष्य पर निर्भर रहने से।

मीन – दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची (Pisces):

अपने काम और शब्दों पर ग़ौर करें क्योंकि आधिकारिक आंकड़े समझने में मुश्किल होंगे, अगर आप कुछ गड़बड़ करते हैं तो। जीवनसाथी का बर्ताव आपके पेशेवर रिश्तों पर ग़लत असर डाल सकता है।

horoscope astrology wantto know daily horoscope 1st October starsign zodiacsign

नोट- सभी फलादेश चंद्रराशि नामराशि अनुसार हैं।
जन्मदिन और सालगिरह
आज जिन भाई-बहनों का जन्मदिन या शादी की सालगिरह है उन सभी भाई-बहनों को हार्दिक शुभकामनाएं।

(इनपुट सोशल मीडिया से)

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: