Trending

13 से 19 जनवरी साप्ताहिक राशिफल : नई शुरुआत होगी मकर सक्रांति से आपके दिन बदल जायेंगे

13 से 19 जनवरी साप्ताहिक राशिफल : जानियें कैसा होगा आपका यह सप्ताह

horoscope-astrology-weekly-horoscope-13thJanuary-19thJanuary-starsign-zodiacsign

13 से 19 जनवरी साप्ताहिक राशिफल (weekly horoscope)  

मेष – चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ  (Aries): 

ARIES Horoscope of the week
ARIES Horoscope of the week

आपके लिए यह सप्ताह नई शुरुआत लेकर आएगा l कहते है जो होता है अच्छे के लिए होता है l आपका भी अभी शुभ समय चालू हो गया है l नई शुरुआत होगी मकर सक्रांति से आपके दिन बदल जायेंगे l कुछ जगहों पर ध्यान देने की जरुरत है l   आप खाली समय का आनंद ले सकेंगे। ख़र्चों में हुई अप्रत्याशित बढ़ोत्तरी आपके मन की शांति को भंग करेगी। ज़िद्दी बर्ताव से बचें और वह भी ख़ास तौर पर दोस्तों के साथ। नहीं तो आपके और आपके किसी नज़दीकी दोस्त के रिश्ते में दरार पड़ सकती है। अपने प्रिय की ईमानदारी पर शक न करें। अगर आप किसी विवाद में उलझ जाएँ तो तल्ख़ टिप्पणी करने से बचिए। ख़ुद को उत्साही बनाए रखने के लिए अपनी कल्पनाओं में कोई ख़ूबसूरत और शानदार तस्वीर बनाएँ। दीर्घावधि मुनाफ़े के नज़रिए से स्टॉक और म्यूचुअल फ़ंड में निवेश करना फ़ायदेमंद रहेगा। इस सप्ताह  आप शादी के बाद वैवाहिक जीवन में प्यार सुनने में मुश्किल ज़रूर लगता है, लेकिन आप आज महसूस करेंगे कि यह मुमकिन है।

यह सप्ताह आपके लिए 72% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है गुरुवार और तारीख  : 17,18

वृषभ – ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो  (Taurus): 

Taurus horoscope of the week
Taurus horoscope of the week

इस सप्ताह विशेष सप्ताह में से एक हो सकता है l यह सप्ताह इन राशि के जातकों के लिए एक अलग ही महत्व लेकर आया है l मकर सक्रांति से आपके दिन बदलने वाले है l आपके लिए चंद्र और सूर्य दोनों फलदायक होने वाले है l सूर्य  आपकी आभा को और चमकाएगा l वही चंद्रमा आपको शीतलता प्रदान करेगा l इस सप्ताह छोटी-छोटी बातो में उलझने की बजाये कुछ कर गुजरने का है l आपकी इन्ही हरकतों की वजह से आप सफलाता के पास होते हुए भी सफल नहीं हो पा रहे है l अगर सफल होना है तो व्यर्थ के झगड़ों से बचें और अपना सारा ध्यान अपनी मेहनत पर दे फिर देखे किस तरह आप प्रगति करतें है l अभी तक यह होता आया है की थाली में रखा खाना भी किसी और को चले गया और आप मुह ताकतें रह गएँ l समझदार इंसान ख़ामोशी से काम करता है तब सफलता खुद शोर मचाती है। सेहत में  थोड़ी पीड़ाएं उभर सकती हैं  पर उपचार से सब दूर हो जायेंगी l घर-परिवार आपके लियें खर्चों का कारण बनेगा l कुल मिला के यह सप्ताह आपके लिए ठीक-ठाक होगा l अपने पर कंट्रोल करना जरुरी है l 

यह सप्ताह आपके लिए 75 % शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है सोमवार और तारीख  : 13,14

मिथुन – का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह  (Gemini):

Gemini - मिथुन Horoscope of the week
Gemini – मिथुन Horoscope of the week

मकर सक्रांति से मिथुन राशी वालों के दिन फिरने वाले है l इस सप्ताह कई अच्छे परिवर्तन आपके जीवन में होने वाले है अपना विशेष कार्य आप इस सप्ताह सिद्ध कर सकते है l कहते है क्रोध सभी गुणों को हर लेता है और लोगो के सामने आपके छुपे हुए अवगुण आ जाते है l इसलिए आज क्रोध आने की बहुत ही ज्यादा संभावना है l  गणेश जी की सेवा करने से मन प्रफुल्लित और आनंदमय रहेगा l इस सप्ताह छोटी-छोटी बातो में उलझने की बजाये कुछ कर गुजरने का है l आपकी इन्ही हरकतों की वजह से आप सफलाता के पास होते हुए भी सफल नहीं हो पा रहे है l अगर सफल होना है तो व्यर्थ के झगड़ों से बचें और अपना सारा ध्यान अपनी मेहनत पर दे फिर देखे किस तरह आप प्रगति करतें है l

यह सप्ताह आपके लिए 66 % शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है शुक्रवार और तारीख  :  17,18

कर्क – ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो  (Cancer):

cancer - कर्क Horoscope of the week
cancer – कर्क Horoscope of the week

इस सप्ताह आपकी राशि की दशा बदलने वाली है l मकर सक्रांति आपके जीवन में क्रांति लेकर आएगी l आप इस सप्ताह पूजा-तप ध्यान में व्यस्त रहेंगे l  हम जो कुछ भी करते है बड़ों के साथ से वो काम और आसान हो जाता है l आपके लिए यह सप्ताह कुछ ऐसा ही है l बड़ो से परमर्श लिए बिना कोई भी काम न करें l अगर कोई कोर्ट कचहरी का केस है तो बिना बड़े या जानकारी के आगे न बड़े l इससे मामला उलझ सकता है l आपके लिए यह सप्ताह मिला-जुला हैl पारिवारिक जीवन में कठिनाइयाँ आएंगी। व्यापार-व्यवसाय मध्यम रहेगा। महत्वपूर्ण कार्यों को टालना ही ठीक रहेगा। आर्थिक हानि हो सकती है। अनावश्यक वाद-विवाद से बचे l  

यह सप्ताह आपके लिए 68% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है बुधवार और तारीख  : 16,17

सिंह – मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे  (Leo):

Leo - सिंह - Horoscope of the week
Leo – सिंह – Horoscope of the week

इस सप्ताह अपनी भावनाओं को नियंत्रण में रखें। पैसों की समस्या दोस्तों की मदद से खत्म हो जाएगी। किसी खास काम के लिए आपको दोस्तों की जरूरत पड़ेगी। मामा पक्ष से मदद मिल सकती है। ज़िंदगी में एक नया मोड़ आ सकता है, जो प्यार और रोमांस को नयी दिशा देगा। परिस्थितयां आपके पक्ष में रहने से लाभ के कई अवसर मिलेंगे। व्यवसाय में वृद्धि होने से आय बढ़ेगी नविन स्त्रोत्रों से भी धन लाभ होगा निवेश के लिए दिन अत्यन्त शुभ है। आर्थिक प्रयोजन पूर्ण होने से सुख के साधनो में वृद्धि करेंगे इन पर खर्च भी अधिक रहेगा। सामाजिक अथवा धार्मिक आयोजन में सक्रिय भूमिका निभाएंगे सामाजिक मेलजोल बढेगा मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। मध्यान बाद विरोधियो से थोड़ा संभल कर चलें आपका हंसना भी किसी के दिल को अखरेगा परिवारिक वातावरण में स्वार्थ सिद्धि अधिक रहेगी परिजन कामना पूर्ति के लिये मीठा व्यवहार करेंगे अन्यथा नाराज होंगे। पर्यटन अथवा तीर्थ यात्रा की योजना बनाएंगे। सेहत छूट पुट बातो को छोड़ ठीक रहेगी।

यह सप्ताह आपके लिए 61% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है मंगलवार और तारीख  : 14,15

कन्या – ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो (Virgo):

virgo - कन्या - Horoscope of the week
virgo – कन्या – Horoscope of the week

इस सप्ताह थोडा सा संभल कर चलें l आपके लिए यह सप्ताह थोड़ा मुश्किल भरा है l कपडे के व्यापारियों को लाभ मिलेगा। आपके सामने भी कोई ऐसी परिस्थति आ सकती है जिसको आप स्वीकार कर सकते है। आपके लिए अच्छे काम और अच्छी ऑफर प्रदान करता है। यह सप्ताह  भाग्यशाली  है। पैसे का लगातार पानी की तरह बहते जाना आपकी योजनाओं में रुकावट पैदा कर सकता है। तनाव से भरा सप्ताह,  नज़दीकी लोगों से कई मतभेद उभर सकते हैं। जीवनसाथी के साथ यह एक बढ़िया दिन गुज़रने वाला है इस सप्ताह । 

यह सप्ताह आपके लिए 59% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है शनिवार और तारीख  : 19,16

horoscope-astrology-weekly-horoscope-13thJanuary-19thJanuary-starsign-zodiacsign

तुला – रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते (Libra):

libra - तुला - Horoscope of the week

” तिल गुड खाओं और मीठा-मीठा बोलो” यह मंत्र आपके लिए बहुत जरुरी है l इस राशि के जातक को अपनी वाणी पर सयंम बरतने की जरुरत है l घर में शुभ मांगलिक काम होगा। यह सप्ताह व्यापार करने वालो को थोड़ी सी मेहनत करने मात्र से अच्छा लाभ होने के योग बने है। लाभ दायक दिन है सभी कार्यो में सफलता मिलेगी। आपके लिए यह सप्ताह अच्छा है। आपकी लगन और मेहनत पर लोग ग़ौर करेंगे और सप्ताह  इसके चलते आपको कुछ वित्तीय लाभ मिल सकता है। कामकाज के दौरान तनाव आपकी मानसिक शान्ति भंग कर सकता है। ज़िन्दगी बहुत ख़ूबसूरत नज़र आएगी, क्योंकि आपके जीवनसाथी ने आपके लिए कुछ ख़ास योजना बनाई है।

यह सप्ताह आपके लिए 71% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है गुरुवार और तारीख  : 16,17,18

वृश्चिक – तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू  (Scorpio):

scorpio - वृश्चिक - Horoscope of the week
scorpio – वृश्चिक – Horoscope of the week

नया साल आपके लिए खुशियों की सौगात लेकर आया है l सब कुछ बदल जाएगा l आपके लिए यह सप्ताह शुभ और सफलता प्रदान करने वाला है। शुभ समाचार मिलेगा और परिवार में भी खुशिया बढ़ेगी। आपके काम आगे बढ़ेगे और आपके सभी निर्णय  सही साबित होगे। कारोबार में उन्नति का योग है l चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में फँसने से बचें- निवेश करने में काफ़ी सावधानी बरतें। इससे पहले कि नकारात्मक विचार मानसिक बीमारी का रूप ले लें, आप उन्हें ख़त्म कर दें। ऐसा आप किसी दान-पुण्य के काम में सहभागिता के ज़रिए कर सकते हैं, जिससे आपको मानसिक संतोष मिलेगा।

यह सप्ताह आपके लिए 71% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है बुधवार और तारीख  : 16,17

धनु – ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे  (Sagittarius):

Sagittarius - धनु - Horoscope of the week
Sagittarius – धनु – Horoscope of the week

इस मकर सक्रांति से आपके जीवन का लक्ष्य बदल जाएगा l बड़े-बड़े काम आसानी से होंगे l अपने व्यस्त कामकाज के कारण यह सप्ताह आपके लिए थोड़ा परेशानी वाला होगा पर अच्छी बात यह है की आप के लिए सप्ताह के अंत तक सारी परेशानियों के अंत के साथ-साथ आपको धन व पदोन्नति की संभावना प्रबल है कहते है न की दुःख के बाद सुख आता है l शायद आपकी परेशानियों का अंत नजदीक आ गया है lआपके स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें lक्यों की स्वस्थ रहना ही जीवन जीने का सबसे अच्छा तरीका है l कर्क राशि वाले जातक का यह सप्ताह कुल मिलाकार अच्छा ही होंगा l अपनी एनर्जी को बरकरार रखें l आपका मंगल होगा l  

यह सप्ताह आपके लिए 69% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है मंगलवार  और तारीख  : 13,15

मकर – भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी  (Capricorn):

capricon - मकर Horoscope of the Day
capricon – मकर Horoscope of the week

मकर सक्रांति से बड़े बदलाव आ सकते है l आपके जीवन को इस सप्ताह नया मोड़ मिलेगा l अपने आहार पर नियंत्रण रखें और चुस्त-दुरुस्त रहने के लिए नियमित व्यायाम करें। अचानक नए स्रोतों से धन मिलेगा, जो आपके सप्ताह  को ख़ुशनुमा बना देगा। ज़िद्दी बर्ताव न करें- इसके चलते दूसरे आहत महसूस कर सकते हैं। मुमकिन है कि यह आपके रोमांटिक जीवन का सबसे मुश्किल दौर होगा, जो आपको दिल पूरी तरह से तोड़ सकता है।इस सप्ताह आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे और आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे आपको उम्मीद से ज़्यादा फ़ायदा देंगे। अपनी शारीरिक चुस्ती-फुर्ती को बनाए रखने के लिए आप बुधवार का दिन खेलने में व्यतीत कर सकते हैं। लम्बे समय से अटके मुआवज़े और कर्ज़ आदि आख़िरकार आपको मिल जाएंगे। घर से जुड़ी योजनाओं पर विचार करने की ज़रूरत है। आज आपको महसूस होगा कि आपका महबूब आपसे कितना प्यार करता है।

यह सप्ताह आपके लिए  65% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है शुक्रवार और तारीख  : 17,18

कुम्भ – गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा  (Aquarius):

aquarius - कुंभ - Horoscope of the Day
aquarius – कुंभ – Horoscope of the Day

इस सप्ताह आपका जीवन बदल सकता है l आशावादी बनें और उजले पक्ष को देखें। आपका विश्वास और उम्मीद आपकी इच्छाओं व आशाओं के लिए नए दरवाज़े खोलेंगी। माली सुधार की वजह से ज़रूरी ख़रीदारी करना आसान रहेगा। आप महसूस करेंगे कि दोस्त और रिश्तेदार आपकी ज़रूरतों को नहीं समझते हैं। लेकिन ज़रूरत दूसरों में बदलाव लाने की नहीं, बल्कि ख़ुद में बदलाव लाने के लिए ईमानदार कोशिश करने की है।  पढ़ाई की क़ीमत पर घर से ज़्यादा देर तक बाहर रहना आपको माता-पिता के ग़ुस्से का शिकार बना सकता है। करिअर के लिए योजना बनाना उतना ही आवश्यक है, जितना कि खेलना-कूदना। मुमकिन है कि आपका जीवनसाथी। इस सप्ताह आपके लिए पर्याप्त समय न निकाल पाए।

यह सप्ताह आपके लिए 61% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है मंगलवार और तारीख  : 14,15

मीन – दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची (Pisces):

pisces - मीन - Horoscope of the Day
pisces – मीन – Horoscope of the week

इस सप्ताह थकान से बचे l आपके लिए यह सप्ताह बड़ा बदलाव लेकर आएगा l  अपने ऊर्जा-स्तर को फिर से बढ़ाने के लिए पूरा आराम करें, क्योंकि थका हुआ शरीर दिमाग़ को भी थका देता है। आपको अपनी असली क्षमताओं को पहचानने की ज़रूरत है, क्योंकि आपमें क्षमता की नहीं बल्कि इच्छा-शक्ति की कमी है। प्रोपर्टी से जुड़े लेन-देन पूरे होंगे और लाभ पहुँचाएंगे। आपको अपने घर के माहौल में कुछ सकारात्मक बदलाव करने पड़ेंगे। इस सप्ताह रुमानियत का मौसम ज़रा ख़राब लगता है, क्योंकि आपका साथी आपसे  कुछ ज़्यादा ही अपेक्षा करेगा।  भागीदारी वाले व्यवसायों और चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में निवेश न करें। मुश्किल मामलों से बचने के लिए आपको अपने संपर्क उपयोग करने की ज़रूरत है। आपकी संप्रेषण अर्थात कम्यूनिकेशन की क्षमता प्रभावशाली साबित होगी। आपके जीवन में सबसे विशेष व्यक्ति – आपका जीवन-साथी – बीमार हो सकता है। उनका पुरा ख़याल रखें।

यह सप्ताह आपके लिए 71% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है शनिवार और तारीख  : 13,19

नोट- सभी फलादेश चंद्रराशि नामराशि अनुसार हैं।
जन्मदिन और सालगिरह
इस हफ्ते भाई-बहनों का जन्मदिन या शादी की सालगिरह है उन सभी भाई-बहनों को हार्दिक शुभकामनाएं।

(इनपुट सोशल मीडिया से)

 

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error:
Close