Trending

16 से 22 सितम्बर 2018 साप्ताहिक राशिफल : जानियें कैसा होगा आपका सप्ताह

16 से 22 सितम्बर 2018 साप्ताहिक भविष्यवाणी : अपने प्रिय की ईमानदारी पर शक न करें

16 से 22 सितम्बर 2018 साप्ताहिक राशिफल : जानियें कैसा होगा आपका सप्ताह

(1) मेष – चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ  (Aries)

इस सप्ताह आपके मनोबल में  कमी आएगी l व्यय के साधन बढ़ेगें l  यह सप्ताह ऐसी चीज़ों को ख़रीदने के लिए बढ़िया है, जिनकी क़ीमत आगे चलकर बढ़ सकती है। आपके आकर्षण और व्यक्तित्व के ज़रिए आपको कुछ नए दोस्त मिलेंगे। आप हर मामले में लापरवाह रहेंगे जिस कारण सामाजिक स्तर गिर सकता है। मध्यान तक का समय उदासीनता से भरा रहेगा किसी गुप्त कारण से मन में दुविधा बनेगी। कार्य व्यवसाय भी मंद रहने से आर्थिक लाभ के लिए संघर्ष करना पड़ेगा। खर्च बने रहने से संचित धन में कमी आएगी। शेयर के कार्य में निवेश से लाभ की सम्भवना अधिक है। रिश्ते ऊपर स्वर्ग में बनते हैं और आपका जीवनसाथी इस सप्ताह  यह साबित कर सकता है। आर्थिक प्रयोजन सरलता से बनेंगे। 

यह सप्ताह आपके लिए 61% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है शनिवार और तारीख  : 22,21

(2) वृषभ – ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो  (Taurus): 

इस सप्ताह छोटी-छोटी बातो में उलझने की बजाये कुछ कर गुजरने का है l आपकी इन्ही हरकतों की वजह से आप सफलाता के पास होते हुए भी सफल नहीं हो पा रहे है l अगर सफल होना है तो व्यर्थ के झगड़ों से बचें और अपना सारा ध्यान अपनी मेहनत पर दे फिर देखे किस तरह आप प्रगति करतें है l अभी तक यह होता आया है की थाली में रखा खाना भी किसी और को चले गया और आप मुह ताकतें रह गएँ l समझदार इंसान ख़ामोशी से काम करता है तब सफलता खुद शोर मचाती है। सेहत में  थोड़ी पीड़ाएं उभर सकती हैं  पर उपचार से सब दूर हो जायेंगी l घर-परिवार आपके लियें खर्चों का कारण बनेगा l कुल मिला के यह सप्ताह आपके लिए ठीक-ठाक होगा l  

यह सप्ताह आपके लिए 59% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है रविवार और तारीख  : 16,17

(3) मिथुन – का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह  (Gemini):

यह सप्ताह नौकरी में आपकी पदोन्नति को लेकर आयेंगा। आप अपने कार्यों पर जो मेहनत करते है समय पर जो काम आप पूरा करते है उसीका नतीजा है की आपके लिए सफलता का द्वार खुला है l कहते है न जैसी करनी वैसी भरनी l यह कहावत कर्क राशि वाले जातको के लिए एकदम सही है l कुछ छोटे-मोटे विवादों को छोड़ दे तो आपके लिए यह सप्ताह अच्छा ही होगा l कही न कही आप की जो चिंताएं है वो आपकी सेहत पर इसका असर डालेंगी और आप थोडा बीमार भी हो सकते है l खाने में थोड़ी सतर्कता बरतें l बाहर के खानो से थोड़ा सा परहेज करें l आपकी जिंदगी के लिए एक नई सौगात लेकर आयेंगा यह सप्ताह l पत्नी व बच्चो से संबंध सामान्य रहेंगे l

यह सप्ताह आपके लिए 77% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है मंगलवार और तारीख : 17,18

(4) कर्क – ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो  (Cancer):

आप खाली समय का आनंद ले सकेंगे। ख़र्चों में हुई अप्रत्याशित बढ़ोत्तरी आपके मन की शांति को भंग करेगी। ज़िद्दी बर्ताव से बचें और वह भी ख़ास तौर पर दोस्तों के साथ। नहीं तो आपके और आपके किसी नज़दीकी दोस्त के रिश्ते में दरार पड़ सकती है। अपने प्रिय की ईमानदारी पर शक न करें। अगर आप किसी विवाद में उलझ जाएँ तो तल्ख़ टिप्पणी करने से बचिए। ख़ुद को उत्साही बनाए रखने के लिए अपनी कल्पनाओं में कोई ख़ूबसूरत और शानदार तस्वीर बनाएँ। दीर्घावधि मुनाफ़े के नज़रिए से स्टॉक और म्यूचुअल फ़ंड में निवेश करना फ़ायदेमंद रहेगा। इस सप्ताह  आप शादी के बाद वैवाहिक जीवन में प्यार सुनने में मुश्किल ज़रूर लगता है, लेकिन आप आज महसूस करेंगे कि यह मुमकिन है।

यह  सप्ताह आपके लिए 71% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है गुरुवार और तारीख  : 16,20 

(5) सिंह – मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे  (Leo):

अपने आहार पर नियंत्रण रखें और चुस्त-दुरुस्त रहने के लिए नियमित व्यायाम करें। अचानक नए स्रोतों से धन मिलेगा, जो आपके सप्ताह  को ख़ुशनुमा बना देगा। ज़िद्दी बर्ताव न करें- इसके चलते दूसरे आहत महसूस कर सकते हैं। मुमकिन है कि यह आपके रोमांटिक जीवन का सबसे मुश्किल दौर होगा, जो आपको दिल पूरी तरह से तोड़ सकता है। आज आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे और आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे आपको उम्मीद से ज़्यादा फ़ायदा देंगे। अपनी शारीरिक चुस्ती-फुर्ती को बनाए रखने के लिए आप बुधवार का दिन खेलने में व्यतीत कर सकते हैं। लम्बे समय से अटके मुआवज़े और कर्ज़ आदि आख़िरकार आपको मिल जाएंगे। घर से जुड़ी योजनाओं पर विचार करने की ज़रूरत है। आज आपको महसूस होगा कि आपका महबूब आपसे कितना प्यार करता है।

कुल मिलकर यह सप्ताह आपके लिए 70% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है  बुधवार और तारीख  : 17,18 

(6) कन्या – ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो (Virgo):

प्राप्त हुआ धन आपकी उम्मीद के मुताबिक़ नहीं होगा। पारिवारिक उत्तरदायित्व में वृद्धि होगी, जो आपको मानसिक तनाव दे सकती है। रोमांस का मौसम है। सप्ताह की घटनाएँ अच्छी तो होंगी, लेकिन तनाव भी देंगी – जिसके चलते आप थकान और दुविधा महसूस करेंगे। लोगों की दख़लअन्दाज़ी वैवाहिक जीवन में परेशानी खड़ी कर सकती है।आपका जल्दबाज़ी में लिया फ़ैसला परेशानी में डाल सकता है। कोई भी निर्णय लेने से पहले ठण्डे दिमाग़ से सोचें। लम्बे अरसे को मद्देनज़र रखते हुए निवेश करें।  जिसपर आप यक़ीन करते हैं, मुमकिन है वह आपको पूरा सच न बता रहा हो।

यह सप्ताह आपके लिए 69% शुभ है l  

आपके लिए विशेष दिन है शुक्रवार और तारीख  : 16,21 

16 से 22 सितम्बर 2018 साप्ताहिक राशिफल

(7) तुला – रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते (Libra):

ख़ुद को सेहतमंद और दुरुस्त रखने के लिए वसायुक्त और तली-भुनी चीज़ों से दूर रहें। लम्बे समय से अटके मुआवज़े और कर्ज़ आदि आख़िरकार आपको मिल जाएंगे।  परिवार का कोई सदस्य अगर आपको कुछ ज़्यादा ही तनाव दे, तो हालात बेक़ाबू होने से पहले उसकी सीमा तय कर दें।  रोमांचक सप्ताह  है, क्योंकि आपके प्रिय का फ़ोन आएगा। हर चीज़ का अपना अलग आनंद है, यहाँ तक कि अंधकार और सन्नाटे का भी। पैसा अचानक आपके पास अएगा, जो अपके ख़र्चों और बिल आदि को सम्हाल लेगा। ऐसा कुछ करने से बचें जो मामले को और भी बिगाड़ दे। 

यह सप्ताह आपके लिए 56%शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है बुधवार और तारीख  : 19,20 

(8) वृश्चिक – तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू  (Scorpio):

अपने आहार पर नियंत्रण रखें और चुस्त-दुरुस्त रहने के लिए नियमित व्यायाम करें। अचानक नए स्रोतों से धन मिलेगा, जो आपके सप्ताह  को ख़ुशनुमा बना देगा। ज़िद्दी बर्ताव न करें- इसके चलते दूसरे आहत महसूस कर सकते हैं। मुमकिन है कि यह आपके रोमांटिक जीवन का सबसे मुश्किल दौर होगा, जो आपको दिल पूरी तरह से तोड़ सकता है।इस सप्ताह आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे और आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे आपको उम्मीद से ज़्यादा फ़ायदा देंगे। अपनी शारीरिक चुस्ती-फुर्ती को बनाए रखने के लिए आप बुधवार का दिन खेलने में व्यतीत कर सकते हैं। लम्बे समय से अटके मुआवज़े और कर्ज़ आदि आख़िरकार आपको मिल जाएंगे। घर से जुड़ी योजनाओं पर विचार करने की ज़रूरत है। आज आपको महसूस होगा कि आपका महबूब आपसे कितना प्यार करता है।

यह सप्ताह आपके लिए 68%शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है सोमवार और तारीख  : 17,22

(9) धनु – ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे  (Sagittarius):

यह सप्ताह भी कलहकारी रहेगा। परिजन अथवा किसी प्रियपात्र के लिए मन मे ईर्ष्या के भाव पनपेंगे। आपका गरम स्वभाव भी आग में घी का काम करेगा किसी की हास्य भरी बातो को गंभीर लेने पर विवाद हो सकता है।  धेर्य का परिचय दें। आपकी मामूली गलती का पारिवारिक प्रतिष्ठा पर गलत प्रभाव पड़ सकता है। परिजनों की असंतोषी प्रवृति के कारण घरेलू वातावरण आज लगभग अशांत ही रहेगा। कार्य क्षेत्र पर मंदी के बाद भी जरूरत के अनुसार लाभ अवश्य हो जायेगा। किसी भी महत्त्वपूर्ण निर्णय को लेने से पहले एक बार लाभ हानि की समीक्षा अवश्य करें।महिलाये व्यवहार संयमित रखें मान हानि की संभावना है। आडम्बर के ऊपर खर्च होगा।

यह सप्ताह आपके लिए 62%शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है मंगलवार और तारीख  : 17,18

(10) मकर – भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी  (Capricorn):

यह सप्ताह पिछले दिनों  से बेहतर रहेगा l परिश्रम तो इस सप्ताह भी अधिक ही रहेगा लेकिन इसका फल तुरंत मिलने से धर्य बना रहेगा। यह सप्ताह कुछ काम बेमन से भी करने पड़ेंगे लेकिन इसका फल निकट भविष्य में मंत्रियों जैसा सम्मान दिलाएगा। कार्य व्यवसाय में अन्य लोगो की अपेक्षा कम मेहनत से लाभ अर्जित कर लेंगे। महिला वर्ग नई-नई फरमाइशें करके घर का बजट बिगाड़ेंगी।  पारिवारिक संबंधो को जोड़ कर रखने का प्रयास करें।  आपकी विवेकी कार्यशैली रहने से आपसी विवादों को बढ़ने नही देंगे पैतृक संपत्ति संबंधित मामलों में जल्दबाजी करने से पहले ध्यान रहे इसके परिणाम आगे गंभीर हो सकते है। सरकारी कार्य लेदेकर करने से बचें। सेहत छोटी मोटी समस्या को छोड़ ठीक रहेगी।

यह सप्ताह आपके लिए 55% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है बुधवार और तारीख  : 18,19

(11) कुम्भ – गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा  (Aquarius):

इस सप्ताह आपके अच्छे व्यवहार से आपके निजी संबंधों में भी काफी हद तक सुधार हो जाएगा। मन की चिंता के बारे में किसी भरोसेमंद इंसान से बात होगी। अच्छी खबर से खुशी मिलेगी। यह सप्ताह ऐसी चीज़ों को ख़रीदने के लिए बढ़िया है, जिनकी क़ीमत आगे चलकर बढ़ सकती है।इस सप्ताह  आप थोड़ा धैर्य धारण करेंगे। व्यापारी वर्ग आज प्रातः काल से ही कार्य में लग जाएंगे लेकिन कार्य क्षेत्र पर मंदी के चलते  आपका ध्यान भटक सकता है। मध्यान के बाद नरम सेहत भी कार्यो में थोड़ा व्यवधान डाल सकती है परन्तु जिस कार्य को हाथ में लेंगे उसे पूरा ही करके छोड़ेंगे। पूर्व में लिए निर्णय से थोड़ा बहुत धन लाभ होगा l  आकस्मिक धन मिलने से यह सप्ताह भर की कसर पूरी कर लेंगे सरकारी अथवा कमीशन के कार्य में अधिक लाभ की सम्भवना है। धर्म-कर्म में भी रूचि दिखाएँगे धार्मिक अनुष्ठान अथवा यात्रा का आयोजन कर सकते है।

इस सप्ताह घर परिवार आपको यश दिलाएं

यह सप्ताह आपके लिए 65%शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है गुरुवार और तारीख  : 20,21,

(12) मीन – दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची (Pisces):

इस  सप्ताह  अपने मकान और जमीन संबंधी काम पूरे होंगे। कोर्ट संबंधित मामलों में सफलता मिल सकती है। लक्ष्य को ध्यान में रखें। सफलता मिलने की पूरी संभावना रहेगी। आपको समय पर साथ वालों की मदद मिलती जाएगी। आपके गलत व्यवहार के कारण स्वयं एवं परिजनों को परेशानी में डाल सकते है। सेहत भी साथ नहीं देने से वाणी में तीखापन आएगा प्रियजनों से दूरी बढ़ेगी। आप हर मामले में लापरवाह रहेंगे जिस कारण सामाजिक स्तर गिर सकता है। मध्यान तक का समय उदासीनता से भरा रहेगा किसी गुप्त कारण से मन में दुविधा बनेगी। कार्य व्यवसाय भी मंद रहने से आर्थिक लाभ के लिए संघर्ष करना पड़ेगा। खर्च बने रहने से संचित धन में कमी आएगी। शेयर के कार्य में निवेश से लाभ की सम्भवना अधिक है। परिवार में तालमेल की कमी रहेगी फिर भी स्त्री से भावनात्मक सम्बन्ध रहेंगे। लघु यात्रा होगी। दुर्व्यसनों में धन व्यर्थ होने से बचें। विवेक से कार्य करें।

यह सप्ताह आपके लिए 66% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है गुरूवार तारीख  : 16,20

16 से 22 सितम्बर 2018 साप्ताहिक राशिफल

नोट- सभी फलादेश चंद्रराशि नामराशि अनुसार हैं।
जन्मदिन और सालगिरह
इस हफ्ते जिन भाई-बहनों का जन्मदिन या शादी की सालगिरह है उन सभी भाई-बहनों को हार्दिक शुभकामनाएं।

(इनपुट सोशल मीडिया से)

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error:
Close