breaking_newsअन्य ताजा खबरेंफैशनराशिफललाइफस्टाइल
Trending

 2 से 8 दिसंबर साप्ताहिक राशिफल : जानियें कैसा होगा आपका अगला सप्ताह…

2 से 8 दिसंबर साप्ताहिक भविष्यफल : दूसरों पर भरोसा करने से होगा भारी नुकसान...

 2 से 8 दिसंबर 2018 साप्ताहिक राशिफल (weekly horoscope)  

मेष – चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ  (Aries): 

ARIES Horoscope of the week
ARIES Horoscope of the week

इस सप्ताह आपको सेहत से जुड़ी परेशानियों के चलते अस्पताल जाना पड़ सकता है, अतः सावधानी अपेक्षित है। आर्थिक परेशानियों के चलते आपको आलोचना और वादविवाद का सामना करना पड़ सकता है- ऐसे लोगों से “न” कहने के लिए तैयार रहें, जो आपसे ज़रूरत से ज़्यादा उम्मीदें लगाए हों। मामलों को सुलझाने की कोशिश में योजनाओं और मनोभावों में बदलाव आ सकता है। आपका होना इस दुनिया को आपके प्रिय के लिए रहने के क़ाबिल बनाता है। नयी योजनाओं को शुरू करने के लिए बढ़िया दिन है। अगर कहीं बाहर जाने की योजना है तो वह आख़िरी वक़्त पर टल सकती है। क्या आपको लगता है कि शादी महज़ समझौतों का नाम है? अगर हाँ, तो आप आज हक़ीक़त महसूस करेंगे और जानेंगे कि यह आपके जीवन की सबसे अच्छी घटना थी।

यह सप्ताह आपके लिए 73% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है शुक्रवार  और तारीख  : 7,8

वृषभ – ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो  (Taurus): 

Taurus horoscope of the week
Taurus horoscope of the week

आपका हँसमुख स्वभाव दूसरों को ख़ुश रखेगा। जो उधारी के लिए आपके पास आएँ, उन्हें नज़रअन्दाज़ करना ही बेहतर रहेगा।इस सप्ताह बच्चे को अपनी उम्मीदों के मुताबिक़ प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित करें। हालाँकि किसी चमत्कार की उम्मीद न करें। आपका प्रोत्साहन निश्चित तौर पर बच्चे का आत्मविश्वास बढ़ाएगा। आपके प्रिय के कड़वे शब्दों के कारण आपका मूड ख़राब हो सकता है। व्यवसायियों के लिए अच्छा सप्ताह है, क्योंकि उन्हें अचानक बड़ा फ़ायदा हो सकता है। सेमिनार और प्रदर्शनी आदि आपको नई जानकारियाँ और तथ्य मुहैया कराएंगे। जीवनसाथी का आत्मकेन्द्रित व्यवहार आपको नागवार गुज़रेगा। इस सप्ताह बिल्कुल भी दूसरो पर भरोसा न करें l दूसरों पर भरोसा करने से होगा भारी नुकसान l

यह सप्ताह आपके लिए 70% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है सोमवार और तारीख  : 2,3

मिथुन – का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह  (Gemini):

Gemini - मिथुन Horoscope of the week
Gemini – मिथुन Horoscope of the week

भावी माताओं को सेहत को लेकर थोड़ी ज़्यादा सावधानी बरतने की ज़रूरत है। यात्रा आपको थकान और तनाव देगी- लेकिन आर्थिक तौर पर फ़ायदेमंद साबित होगी। आपके जीवन-साथी की सेहत चिंता का सबब बन सकती है और उसे चिकित्सकीय देखरेख की ज़रूरत है। आपके प्यार के रिश्ते में एक जादूई एहसास छा रहा है, इसकी ख़ूबसूरती महसूस करें। अगर आपको एक दिन की छुट्टी पर जाना है तो चिंता न करें, आपकी ग़ैरहाज़िरी में सभी काम ठीक से चलते रहेंगे। और अगर किसी ख़ास वजह से कोई परेशानी खड़ी भी हो जाए, तो आप लौटने पर उसे आसानी से हल कर लेंगे। इस सप्ताह आपकी योजनाओं में आख़िरी पल में बदलाव हो सकते हैं। आप दुनिया में ख़ुद को सबसे रईस महसूस करेंगे, क्योंकि आपके जीवनसाथी का व्यवहार आपको ऐसा महसूस कराएगा।

यह सप्ताह आपके लिए 69 % शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है शुक्रवार और तारीख  : 3,7 

कर्क – ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो  (Cancer):

cancer - कर्क Horoscope of the week
cancer – कर्क Horoscope of the week

यह सप्ताह आपके दापंत्य जीवन के लिए एक नयी शुरआत लेकर आयेगा l आशावादी बनें और उजले पक्ष को देखें। आपका विश्वास और उम्मीद आपकी इच्छाओं व आशाओं के लिए नए दरवाज़े खोलेंगी। भागीदारी वाले व्यवसायों और चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में निवेश न करें। जिसपर आप यक़ीन करते हैं, मुमकिन है वह आपको पूरा सच न बता रहा हो। आपकी दूसरों को राज़ी करने की क्षमता आने वाली मुश्किल को हल करने में कारगर साबित होगी। प्रेम के दृष्टिकोण से उत्तम सप्ताह  है। पेशेवर तौर पर यह सप्ताह सकारात्मक रहेगा। इसका भरपूर उपयोग करें। आप अपनी छुपी ख़ासियत का इस्तेमाल कर सप्ताह को बेहतरीन बनाएंगे। इस सप्ताह आपको और आपके जीवनसाथी को प्यार-मुहब्बत के लिए पर्याप्त समय मिल सकता है।

यह सप्ताह आपके लिए 72% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है मंगलवार और तारीख  : 4,5

सिंह – मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे  (Leo):

Leo - सिंह - Horoscope of the week
Leo – सिंह – Horoscope of the week

इस सप्ताह बाहरी गतिविधियाँ आपके लिए फ़ायदेमंद रहेंगी। क़िलेबंदी वाली जीवन-शैली में बंधे रहना और हमेशा अपनी सुरक्षा की चिंता करना आपके शारीरिक और मानसिक विकास को रोक देंगे। यह आदत आपको चिड़चिड़ा और बेचैन इंसान बना सकती है। दीर्घावधि मुनाफ़े के नज़रिए से स्टॉक और म्यूचुअल फ़ंड में निवेश करना फ़ायदेमंद रहेगा। संबंधियों से मुलाक़ात उससे कहीं बेहतर रहेगी, जितनी आपको उम्मीद थी। इस सप्ताह ही लंबे वक़्त से चले आ रहे झगड़ों को सुलझा लें, क्योंकि हो सकता है कि कल बहुत देर हो जाए। आपको पता लग सकता है कि आपके बॉस आपसे इतने रूखेपन से क्यों बात करते हैं। वजह जानकर आपको वाक़ई तसल्ली होगी। अपना समय और ऊर्जा दूसरों की मदद करने में लगाएँ, लेकिन ऐसे मामलों में पड़ने से बचें जिनसे आपका कोई लेना-देना नहीं है। अपने जीवनसाथी की वजह से आपको मानसिक अशान्ति का सामना करना पड़ सकता है।

यह सप्ताह आपके लिए 65% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है गुरूवार और तारीख  : 2,6

कन्या – ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो (Virgo):

virgo - कन्या - Horoscope of the week
virgo – कन्या – Horoscope of the week

इस सप्ताह सेहत से जुड़ी समस्याएँ आपके लिए परेशानी का सबब बन सकती हैं। शुक्रवार के दिन आपको आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता अहि- मुमकिन है कि आप ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च करें या आपका बटुआ खो भी सकता है- ऐसे मामलों में सावधानी की कमी आपको नुक़सान पहुँचा सकती है। ऐसे कामों में सहभागिता करने के लिए अच्छा समय है, जिसमें युवा लोग जुड़े हों। यात्रा के चलते रुमानी संबंध को बढ़ावा मिलेगा। सोमवार  के दिन काम करते वक़्त आपको कोई ख़ास दिक़्क़त नहीं आएगी और आप एक विजेता की तरह उभरेंगे। चिट्ठी-पत्री में सावधानी बरतने की ज़रूरत है। वैवाहिक सुख के दृष्टिकोण से आज आपको कुछ अनोखा उपहार मिल सकता है।

यह सप्ताह आपके लिए 61% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है शनिवार और तारीख  : 3,8

तुला – रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते (Libra):

libra - तुला - Horoscope of the week
libra – तुला – Horoscope of the week

इस सप्ताह तनाव से छुटकारा पाने लिए कर्णप्रिय संगीत का सहारा लें। अपने अतिरिक्त धन को सुरक्षित जगह पर रखिए, जो आने वाले वक़्त में आप फिर पा सकें। अपने व्यक्तिगत जीवन से थोड़ा समय निकालकर दान-पुण्य के कामों में कुछ समय लगाएँ। इससे आपको मानसिक शांति मिलेगी, लेकिन इसके लिए अपनी निजी ज़िंदगी को दरकिनार न करें। आपको दोनों पर ही बराबर ध्यान देने की ज़रूरत है। आज आप जीवन में सच्चे प्रेम की कमी का अनुभव करेंगे। ज़्यादा चिंता न करें, हर चीज़ समय के साथ बदलती है और इसलिए आपकी रोमांटिक ज़िंदगी में भी बदलाव आएगा। अपने चारों ओर होने वाली गतिविधियों का ध्यान रखें, क्योंकि आपके काम का श्रेय कोई दूसरा ले सकता है। छुपे हुए दुश्मन आपके बारे में अफ़वाहें फैलाने के लिए अधीर होंगे। शादी सिर्फ़ एक छत के नीचे रहने का नाम नहीं है; एक-दूसरे के साथ कुछ समय बिताना भी ज़रूरी है।

यह सप्ताह आपके लिए 61% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है गुरुवार और तारीख  : 6,7

वृश्चिक – तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू  (Scorpio):

scorpio - वृश्चिक - Horoscope of the week
scorpio – वृश्चिक – Horoscope of the week

सेहत के नज़रिए से यह वक़्त थोड़ा ठीक नहीं है, इसलिए जो आप खाएँ उसके प्रति सावधान रहें। उधार मांगने वाले लोगों को नज़रअन्दाज़ करें। अपने सामाजिक जीवन को दरकिनार न करें। अपनी व्यस्त दिनचर्या में से थोड़ा-सा समय निकालकर अपने परिवार के साथ किसी आयोजन में शिरकत करें। यह न सिर्फ़ आपका दबाव कम करेगा, बल्कि आपकी झिझक भी मिटा देगा। आपके प्रिय का मूड आज कुछ उखड़ा-उखड़ा हो सकता है। इसलिए अपने तेज़-तर्रार रवैये पर थोड़ी लगाम लगाएँ, नहीं तो अच्छी-ख़ासी दोस्ती में दरार पड़ सकती है। अपनी कार्यकुशलता बढ़ाने के लिए नयी तकनीकों का सहारा लें। आपकी शैली और काम करने का नया अन्दाज़ उन लोगों में दिलचस्पी पैदा करेगा, जो आप पर नज़दीकी से ग़ौर करते हैं। अगर आप ख़रीदारी पर जाएँ तो ज़रूरत से ज़्यादा जेब ढीली करने से बचें। इस सप्ताह आपका जीवनसाथी आपकी वजह से दुःखी महसूस कर सकता है।

यह सप्ताह आपके लिए 71% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है सोमवार और तारीख  : 2,3,

धनु – ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे  (Sagittarius):

Sagittarius - धनु - Horoscope of the week
Sagittarius – धनु – Horoscope of the week

आज आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और प्रगति निश्चित है। आर्थिक परेशानियों के चलते आपको आलोचना और वादविवाद का सामना करना पड़ सकता है- ऐसे लोगों से “न” कहने के लिए तैयार रहें, जो आपसे ज़रूरत से ज़्यादा उम्मीदें लगाए हों। परिवार के सदस्यों का आपके जीवन में विशेष महत्व होगा। याद रखिए कि आँखें कभी झूठ नहीं बोलतीं। आज आपके प्रिय की आँखें आपको वाक़ई कुछ ख़ास बताएंगी। आपके जीवन में पर्दे के पीछे उससे कहीं ज़्यादा चल रहा है, जितना आप सोच सकते हैं। आने वाले कुछ दिनों में बहुत-से अच्छे मौक़े आपके हाथ लगेंगे। टैक्स और बीमे से जुड़े विषयों पर ग़ौर करने की ज़रूरत है। बारिश को रोमांस से जुड़ा माना जाता है और इस सप्ताह  आप अपने जीवनसाथी के साथ प्यार की बारिश महसूस कर सकते हैं।

यह सप्ताह आपके लिए 66% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है बुधवार  और तारीख  : 5,6

मकर – भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी  (Capricorn):

capricon - मकर Horoscope of the Day
capricon – मकर Horoscope of the week

इस सप्ताह मनोरंजन में बाहर की गतिविधियों और खेल-कूद को शामिल किया जाना चाहिए। यात्रा आपको थकान और तनाव देगी- लेकिन आर्थिक तौर पर फ़ायदेमंद साबित होगी। रिश्तेदारों के साथ अपने संबंधों को फिर तरोताज़ा करने का सप्ताह  है। हर रोज़ प्रेम में पड़ने की अपनी आदत को बदलिए। यदि आप अपने फ़ोन को किनारे उठाकर नहीं रखेंगे, तो कोई बड़ी ग़लती हो सकती है। उन लोगों पर नज़र रखें जो आपको ग़लत राह पर ले जा सकते हैं या फिर ऐसी जानकारी दे सकते हैं जो आपके लिए नुक़सानदेह साबित हो सकती है। जीवनसाथी का बिगड़ता स्वास्थ्य आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है।

यह सप्ताह आपके लिए  70% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है बुधवार और तारीख  : 5,6,7

कुम्भ – गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा  (Aquarius):

aquarius - कुंभ - Horoscope of the Day
aquarius – कुंभ – Horoscope of the Day

गलत सोच और गलत अंदाजा…इंसान को हर रिश्ते से ….गुमराह कर देता है। आपकी ऊँची बौद्धिक क्षमताएँ आपको कमियों से लड़ने में सहायता करेंगी। सिर्फ़ सकारात्मक विचारों के ज़रिए इन समस्याओं से निजात पायी जा सकती है। आर्थिक तौर पर सुधार तय है। कुल मिलाकर फ़ायदेमंद वाला सप्ताह है। लेकिन आप समझते थे जिसपर आप आँखें बंद करके यक़ीन कर सकते हैं, वह आपके भरोसे को तोड़ सकता है। रुमानी यादें आज आपके ऊपर छायी रहेंगी। आपको अपनी योजनाओं को इस तरह से अमली जामा पहनाना चाहिए, जिससे वह दूसरों के लिए राह दिखाने का काम करे। घर में कुछ बदलाव आपको काफ़ी भावुक बना सकते हैं, लेकिन आप अपनी भावनाएँ उनके सामने ज़ाहिर करने में क़ामयाब रहेंगे जो आपके लिए ख़ास हैं।

यह सप्ताह आपके लिए 66% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है शुक्रवार और तारीख  : 7,8

मीन – दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची (Pisces):

pisces - मीन - Horoscope of the Day
pisces – मीन – Horoscope of the week

रिश्ता होने से रिश्ता नहीं बनता….रिश्ता निभाने से रिश्ता बनता है l आपका आत्मविश्वास और ऊर्जा का स्तर ऊँचा रहेगा। यह सप्ताह ऐसी चीज़ों को ख़रीदने के लिए बढ़िया है, जिनकी क़ीमत आगे चलकर बढ़ सकती है। आपके आकर्षण और व्यक्तित्व के ज़रिए आपको कुछ नए दोस्त मिलेंगे। गुरूवार किसी ऐसे इंसान से मिलने की संभावना है जो आपके दिल को गहराई से छूएगा। वक़ील के पास जाकर क़ानूनी सलाह लेने के लिए अच्छा सप्ताह है। अगर आप काम में एकाग्रता बनाने की कोशिश नहीं करेंगे, तो अपने पद से हाथ धो सकते हैं। उन लोगों पर नज़र रखें जो आपको ग़लत राह पर ले जा सकते हैं या फिर ऐसी जानकारी दे सकते हैं जो आपके लिए नुक़सानदेह साबित हो सकती है।

यह सप्ताह आपके लिए 62% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है मंगलवार और तारीख  : 2,4

नोट- सभी फलादेश चंद्रराशि नामराशि अनुसार हैं।
जन्मदिन और सालगिरह
इस हफ्ते भाई-बहनों का जन्मदिन या शादी की सालगिरह है उन सभी भाई-बहनों को हार्दिक शुभकामनाएं।

(इनपुट सोशल मीडिया से)

 

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: