breaking_newsHome sliderअन्य ताजा खबरेंऑटोलेटेस्ट ऑटो न्यूजहफ्तेभर की प्रमुख खबरें

महिंद्रा ने भारत में लॉन्च की नई इलेक्ट्रिक कार e2o Plus, जानिए बेहतरीन फीचर और कीमत के बारे में…

भारत की पहली इलेक्ट्रोनिक निर्माता कंपनी महिंद्रा ने अपनी नई महिंद्रा इलेक्ट्रिक कार ई2ओ प्लस भारत में लॉन्च कर दी है। ई2ओ प्लस यानी एनर्जी टू ऑक्सीजन प्लस। इस कार की खास बात यह है कि इसे घर में चार्ज करके कम लागत पर इस्तेमाल किया जा सकता है।

महिंद्रा ने ‘ई2ओ प्लस’ को तीन वैरिएंट में लॉन्च किया है। कीमत की बात करें, तो इसकी शुरूआती कीमत 5.46 लाख रूपए (एक्स शोरूम, दिल्ली) रखी गई है, वहीं इसके टॉप वैरिएंट की कीमत 8.46 लाख रुपए तक है।

क्या है महिंद्रा की ई2ओ प्लस में खास, चलिए जानते हैं-

इस कार में लगी मोटर 40 बीएचपी की पावर और 91एनएम का टॉर्क जनरेट करती है। बैट्री की बात की जाए तो इसमें लगी 210एएच लिथियम-इऑन बैटरी पूरा चार्ज होने में महज 6 से 9 घंटों का समय लेती है। वहीं बता दें, कार की टॉप स्पीड 85 किलोमीटर प्रति घंटे की दी गई है। यह कार 0 से 40 केएमपीएच की स्पीड महज 5.2 सेकेंड में पकड़ लेती है।

यही नहीं कार के फ्रंट और रियर में डिस्क ब्रेक के साथ 14 इंच के व्हील रिम्स और 165/60/आर14 साइज के टायर्स लगाए गए हैं। तकनीकी रूप से भी कार को काफी एडवांस बनाया गया है, इसमें मौजूद सिस्टम का इस्तेमाल कार में दिए गए बटन और स्मार्टफोन एप के जरिए भी किया जा सकता है। इसके अलावा एप के जरिए इस कार को स्विच ऑन और ऑफ और लॉक और अनलॉक भी कर सकते हैं।

महिंद्रा ई2ओ प्लस इलेक्ट्रिक कार में नया ग्रिल, जीपीएस नेविगेशन सिस्टम और ऑन-बोर्ड कम्प्यूटर भी लगा है। कार में एक एसओएस फीचर भी लगाया गया है, जोकि बैट्री कम होने पर ड्राइवर को चेतावनी देता है और 7 से 10 किलोमीटर अतिरिक्त कार चलने में मदद करता है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close