breaking_newsअन्य ताजा खबरेंये क्याविभिन्न खबरें
Trending

हैवानियत! टारगेट पूरा नहीं करने पर बेल्ट से मार पिलाते है पेशाब और खिलाते है तिलचट्टे

इस कंपनी में क्षमता से कम काम करने पर या अपने टारगेट समय पर पूरे न कर पाने पर कर्मचारियों को न केवल बेल्ट से मारा जाता है बल्कि उन्हें पेशाब पिलाया जाता है

बीजिंग: China workers beaten by belt forced to drink urine- वैसे ही चीन (China) ने COVID-19 जैसा खतरनाक वायरस पूरी दुनिया में फैला दिया है। लेकिन चीन सिर्फ इस वायरस के कारण ही खबरों में नहीं है बल्कि अक्सर वक्त-बे-वक्त वहां से कुछ ऐसी खबरें आती रहती है जिनपर यकीन करना मुश्किल होता है और मानवता शर्मसार होती है।

चीन ने अपने बेतुकेपन और अमानवीयता की मिसाल पहले भी कई बार दी है। किसी भी ऑफिस में कम काम करने वाले के साथ कैसा सलूक हो सकता है?

आप कहेंगे सबसे पहले तो उसे डांट पड़ेगी और अगर बॉस को ज्यादा गुस्सा आया तो उस कर्मचारी को नौकरी से ही बर्खास्त कर देगा या फिर सैलरी काट देगा।

लेकिन यह सब तो नॉर्मल लोग और कंपनियां करती है। चीन ही संभवत: एकमात्र ऐसी जगह है जहां कम काम करने की इतनी दरिंदगी और हैवानियत से भरी सजा दी जाती है कि लगता ही नहीं कि ऐसा काम एशिया के सबसे प्रगतिशील देश में हो रहा है।

आपको शायद यकीन नहीं होगा लेकिन आज के जमाने में भी एक ऐसी जगह है जहां क्षमता से कम काम करने पर इतनी घिनौनी सजा दी जाती है कि इंसान किस हद तक अमानवीय हो चुका है इसकी मिसाल मिलती है।

इस कंपनी में क्षमता से कम काम करने पर या अपने टारगेट समय पर पूरे न कर पाने पर कर्मचारियों को न केवल बेल्ट (Belt) से मारा जाता है बल्कि उन्हें पेशाब (Urine) पिलाया जाता है और तिलचट्टे खिलाएं जाते (China workers beaten by belt forced to drink urine) है।

यह भी पढ़े: क्या आप जानतें है दुनिया की सबसे महंगी इमारतें कौन सी हैं

हम बात कर रहे है चीन में मरम्मत कराने वाली एक कंपनी की। इस कंपनी ने अपनी क्षमता से कम काम करने वाले कर्मचारियों को जबरदस्ती पेशाब पिलाई, तिलचट्टे खिलाए और बेल्ट से (China workers beaten by belt forced to drink urine) मारा।

गुइझोऊ के दक्षिण-पश्चिमी प्रांत में हुई इस घटना की वीडियो चीनी सोशल मीडिया पर वायरल हुई, जिसके बाद लोगों ने इसकी काफी आलोचना की।

 Employees forced to drink urine fed cockroaches in China
दो श्रमिक पेशाब पीते समय अपनी नाक पकड़े हुए थे, जबकि अन्य को बेल्ट से मारा गया (तस्वीर,साभार-सोशल मीडिया)

वीडियो में देखा गया कि दो श्रमिक पेशाब पीते समय अपनी नाक पकड़े हुए थे, जबकि अन्य को बेल्ट से मारा गया। इस घटना से समय वहां आम जनता भी मौजूद थी।

यह भी पढ़े: चले थे शादी की उम्र घटवाने, सुप्रीम कोर्ट ने लगाया 25,000 रुपये का जुर्माना

ग्लोबल टाइम्स के मुताबिक, कर्मचारियों को जबरदस्ती पेशाब पिलाई गई और तिलचट्टे खिलाए (China workers beaten by belt forced to drink urine) गए।

काम पूरा नहीं करने के लिए कुछ श्रमिकों को अपने सिर मुंडवाना पड़ा।

 

 

(इनपुट एजेंसी से भी)

यह भी पढ़े: लिव-इन-रिलेशनशिप पश्चिमी सभ्यता से नहीं बल्कि राजस्थान की इस प्रथा से है प्रेरित

यह भी पढ़े: जब सरेआम पत्नियों ने बच्चों को छोड़ पतियों को पिलाया दूध !!

यह भी पढ़े:  जब दुनिया आपको किसी काबिल न समझें, तो समझ लें कि आपकी तरक्की पक्की है

 

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: