breaking_newsटेक न्यूजटेक्नोलॉजीये क्या
Trending

आखिर क्यों ये कंपनी अपने कर्मचारियों को iPhone छोड़ Huawei खरीदने पर 20 फीसदी डिस्काउंट दे रही

बीजिंग,26दिसम्बर:#Chinese companies,#iPhone,#Huawei- अमेरिका में काफी दवाब का सामना कर रहे Huawei को चीनी कंपनियों से समर्थन मिला है। चीनी कंपनियां अपने कर्मचारियों को हुआवेई डिवाइसेज खरीदने के लिए भारी छूट दे रही है और iPhone छोड़ने को कह रही है।

निक्केई एशियन रिव्यू की मंगलवार की रिपोर्ट में कहा गया कि यह कदम हुआवेई के मुख्य वित्तीय अधिकारी मेंग वांझोऊ को अमेरिकी अभियोजकों के अनुरोध पर कनाडा में हिरासत में लेने के बाद उठाया गया है।

रिपोर्ट में कहा, “कई चीनी व्यवसायों ने अपने कर्मचारियों से कहा है कि अगर वे कंपनी की सहायता के लिए हुआवेई के स्मार्टफोन खरीदेंगे तो उन्हें छूट मिलेगी। ज्यादातर छूट खरीद की कीमत का 10 से 20 फीसदी तक दिया जा रहा है, जबकि कई कंपनी पूरी कीमत का भुगतान भी कर रही हैं।”

रिपोर्ट में कहा गया कि 20 से अधिक चीनी कंपनियों ने सोशल मीडिया पर घोषणा की है कि वे अन्य हुआवेई उत्पादों की भी खरीद बढ़ाएंगे।

कुछ अन्य चीनी कंपनियां भी एप्पल के उत्पादों का बहिष्कार कर रही है।

रिपोर्ट में कहा गया, “चीनी मीडिया के मुताबिक, शंघाई के एक व्यापार संघ ने कहा है कि वह एप्पल उत्पादों को खरीदनेवालों को निष्काषित कर देगा।”

चीन की एक अदालत ने दिसंबर में क्वालकॉल के समर्थन में फैसला सुनाते हुए ज्यादातर आईफोन मॉडल्स के आयात और बिक्री पर रोक लगा दी है।

क्वालकॉम का दावा है कि एप्पल ने उसके दो पेटेंट का उल्लंघन किया है।

–आईएएनएस

 

यह भी पढ़े: Alert..!! क्या..? आप भी करते है स्मार्टफोन का 7 घंटे से ज्यादा इस्तेमाल, तो हे खतरा..?

यह भी पढ़े: Oho! …2020 तक बंद हो जाएगी Google Hangout सर्विस

यह भी पढ़े: आस्ट्रेलियाई अरबपति स्टैन पेरॉन ने दान किये 2,00,00,00,00,000 रुपये…!!

 

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: