breaking_newsHome sliderफैशनलाइफस्टाइल

होठों पर लंबे समय तक टिकानी है लिपस्टिक? ट्राई करें ये 4 टिप्स

नई दिल्ली, 14 मार्च: क्या आपकी लिपस्टिक भी पूरा दिन नहीं टिकती?

ज्यादातर महिलाओं की मेकअप को लेकर कॉमन समस्या लिपस्टिक के बारे में होती है कि वे कुछ भी खाती है उनकी लिपस्टिक उतर जाती है या फिर दिन बीतने के साथ-साथ उनकी लिपस्टिक फेड हो जाती है और ऐसे में बार-बार टचअप के लिए जाना पड़ता है

या फिर बिजी शेड्यूल में उन्हें टाइम ही नहीं मिलता तो फेस उतरी लिपस्टिक से और ज्यादा खराब दिखता है। अगर आपकी भी कुछ ऐसी ही समस्या है तो आज हम इसका समाधान लाएं है। जी हां, आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे है जिनकी हेल्प से आपकी लिपस्टिक होठों पर लंबे समय तक टिकी रहेगी:

लिप लाइनर से आउटलाइन बनाने पर होठों का लुक बोल्ड दिखेगा। (तस्वीर,साभार-गूगल सर्च)

1.होठों पर लिपस्टिक लगाने से पहले उनके चारों ओर आउटलाइन बनाएं और आउटलाइन बनाने के लिए आप लिप लाइनर का भी प्रयोग कर सकते है क्योंकि लिप लाइनर का कलर हल्का होता है। लिप लाइनर से आउटलाइन बनाने पर होठों का लुक बोल्ड दिखेगा।

2.आप लिपस्टिक लगाने से पहले अपने होठों पर हल्का सा कॉम्पैक्ट भी लगा सकते है। जी हां, अपनी ऊंगली की मदद से या कॉम्पैक्ट पैड की हेल्प से अपने होठों पर हल्का सा कॉम्पैक्ट पाउडर लगाएं और फिर लिपस्टिक अप्लाई करें। ऐसा करने से आप देखेंगे कि लिपस्टिक पूरा दिन आपके होठों पर टिकी है।

तस्वीर,साभार-गूगल सर्च

3.होठों पर आप मिनरल फाउंडेशन भी लगा सकते है। दरअसल, मिनरल फाउंडेशन लगाने से लिपस्टिक आपके लिप्स से बाहर नहीं जाएगी। आप फाउंडेशन को बतौर प्राइमर भी लगाएं। ध्यान रहें कि आप फाउंडेशन होठों पर हल्का सा ही लगाएं। फिर इसके बाद अपना फेवरेट लिपस्टिक शेड लगा लें।

आप अपने होठों पर लिपस्टिक एक ब्रश की मदद से लगाएं (तस्वीर,साभार-गूगल सर्च)

4.आपके होठों पर से लिपस्टिक फेड न हो इसके लिए एक अन्य तरीका ये है कि आप अपने होठों पर लिपस्टिक एक ब्रश की मदद से लगाएं। जैसे ही लिपस्टिक अच्छी तरह लग जाए आप ब्लॉटिंग के लिए टिशू पेपर का प्रयोग करें। इससे एक्स्ट्रा लिपस्टिक हट जाएगी और आपके होठों पर लिपस्टिक लंबे समय तक टिकी रहेगी।

 

 

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button