breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराजनीतिराज्यों की खबरें
Trending

UP assembly elections 2022-अखिलेश यादव को करहल सीट से भाजपा के केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल देंगे चुनौती

भाजपा ने अखिलेश यादव के खिलाफ केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल को टिकट देकर कांटे का मुकाबला कर दिया है।

UP-assembly-elections-2022-Akhilesh-Yadav-ke-khilaf-Karhal-seat-se-BJP-ke-SP-Singh Baghel-ladenge-chunav

नई दिल्‍ली:यूपी विधानसभा चुनावों का सियासी पारा गर्मा चुका(UP-assembly-elections-2022)है। जुबानी जंग और वादे,आरोप-प्रत्यारोप सब तेज हो चुके है।

उत्तर प्रदेश(Uttar Pradesh)चुनावों में मुख्य मुकाबला समाजवादी पार्टी(SP) बनाम भारतीय जनता पार्टी(BJP)के बीच ही नजर आ रहा है।

इसलिए दोनों पार्टियां एक से बढ़कर एक उम्मीदवारों को टिकट दे रही है।

लेकिन इन सबके बीच उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में सपा प्रमुख और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव(Akhilesh Yadav)की करहट सीट पर मुकाबला उस वक्त दिलचस्प हो गया जब भाजपा ने केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल(SP Singh Baghel)को टिकट देकर मैदान में उतार(Akhilesh-Yadav-ke-khilaf-Karhal-seat-se-BJP-ke-SP-Singh Baghel-ladenge-chunav)दिया।

उत्तर प्रदेश चुनाव-जानियें 7 चरणों की सभी 403 सीटों पर कब-कहाँ होंगे चुनाव

अखिलेश यादव के खिलाफ यूपी की करहल सीट से केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल को उतारकर भाजपा ने कांटे की टक्कर देने की कोशिश की है।

दरअसल,उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022(Uttar Pradesh Assembly Elections 2022) में सत्ताधारी दल भाजपा का मुकाबला सीधे-सीधे समाजवादी पार्टी से ही है। अन्य दल यहां उतने निर्णायक भूमिका में नहीं दिख रहे।

ऐसे में भाजपा ने अखिलेश यादव के खिलाफ केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल को टिकट देकर कांटे का मुकाबला कर दिया(UP-assembly-elections-2022-Akhilesh-Yadav-ke-khilaf-Karhal-seat-se-BJP-ke-SP-Singh Baghel-ladenge-chunav)है।

एसपी सिंह बघेल उत्‍तर प्रदेश सरकार में भी मंत्री पद भी संभाल चुके हैं।

आपको बता दें कि अखिलेश यादव ने 22 जनवरी को घोषणा की थी कि वह मैनपुरी की करहल सीट से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे।

UP Congress mission: प्रियंका गांधी का विधानसभा चुनावों पर बड़ा दांव-40 फीसदी टिकट महिलाओं को,नारा-मैं लड़की हूं,लड़ सकती हूं

उन्होंने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि अगर सपा की सरकार बनी तो आईटी (IT) सेक्टर में आने वाले समय में 22 लाख युवाओं को रोजगार दिया जाएगा।

वहीं समाजवादी नेता राम गोपाल यादव ने घोषणा की थी कि अखिलेश यादव “रिकॉर्ड” वोटों से जीतेंगे।

वहीं दूसरी ओर,करहल सीट(Karhal-seat)से अखिलेश यादव के खिलाफ नामांकन दाखिल करने वाले केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता एसपी सिंह बघेल ने भरोसा जताया है कि वह सपा के गढ़ में इसके अध्यक्ष के खिलाफ जीत हासिल करने में कामयाब रहेंगे।

केंद्रीय कानून राज्य मंत्री बघेल ने पर्चा दाखिल करने के बाद कहा कि अमेठी और कन्नौज का किला भी ढहते हुए देखा है और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी(Indira Gandhi) भी चुनाव हार गईं थीं। 

अचानक इस तरह बिना किसी ऐलान उनके करहल से पर्चा दाखिल करने को लेकर जब मीडिया ने सवाल किया तो बघेल ने हंसते हुए कहा कि वह मिलिट्री साइंस के प्रोफेसर हैं और युद्ध में सरप्राइज का बहुत महत्व होता है।

पीएम मोदी(PM Modi), गृहमंत्री अमित शाह(Amit Shah) और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को धन्यवाद देते हुए बघेल ने कहा कि गढ़ बहुत बार ध्वस्त हुए हैं।

ये लोकतंत्र है, जनता का राज है, जनता वोट की चोट से किसी को बी धाराशायी कर सकती है। क्या आप अखिलेश को हरा देंगे?

इसके जवाब में उन्होंने कहा, ”100 फीसदी, जनता हराएगी, मैं कौन होता हूं। यदि हारने की श्रृंखला में नाम लूं तो इंदिरा गांधी भी चुनाव हारी हैं।”

गौरतलब है कि एसपी सिंह बघेल पहले सपा और बसपा में रह चुके है और सपा में रहते हुए वह मुलायम सिंह यादव के करीबी कहे जाते थे।

अब बीजेपी के टिकट पर एसपी सिंह बघेल मुलायम सिंह यादव के बेटे और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के खिलाफ चुनाव लड़ने जा रहे है।

Lakhimpur Kheri-केंद्रीय मंत्री को तुरंत हटाएं,SC के 2 जज जांच करें:मांग के साथ राष्ट्रपति से मिले कांग्रेस नेता

 

UP-assembly-elections-2022-Akhilesh-Yadav-ke-khilaf-Karhal-seat-se-BJP-ke-SP-Singh Baghel-ladenge-chunav

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button