breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराजनीतिराजनीतिक खबरेंविश्व
Trending

Seema Haider की लव स्टोरी है वीर-ज़ारा या पाकिस्तानी जासूस? UP ATS ने शुरू की पूछताछ

कुछ को सीमा हैदर और सचिन मीणा की लव स्टोरी वीर-ज़ारा सरीखी दिखाई दी,लेकिन उत्तर प्रदेश एंटी टेरर स्क्वाड(UP ATS)ने सोमवार को पाकिस्तानी नागरिक सीमा हैदर को उसके भारतीय साथी सचिन मीणा और उसके पिता नेत्रपाल सिंह के साथ हिरासत में(Seema-Haider-crossed-border-for-love-or-Pakistan-spy-UP-ATS-initiated-inquiry)लिया।

Seema-Haider-crossed-border-for-love-or-Pakistan-spy-UP-ATS-initiated-inquiry-पाकिस्तानी नागरिक(Pakistan Citizen)सीमा हैदर(Seema Haider)ने अपने भारतीय(Indian)प्रेमी सचिन मीणा(Sachin Meena)के लिए बॉर्डर पार कर भारत में प्रवेश(Seema-Haider-crossed-border)किया, तो सभी हतप्रभ रह गए।

कुछ को सीमा हैदर और सचिन मीणा की लव स्टोरी वीर-ज़ारा सरीखी दिखाई दी,लेकिन उत्तर प्रदेश एंटी टेरर स्क्वाड(UP ATS)ने सोमवार को पाकिस्तानी नागरिक सीमा हैदर को उसके भारतीय साथी सचिन मीणा और उसके पिता नेत्रपाल सिंह के साथ हिरासत में(Seema-Haider-crossed-border-for-love-or-Pakistan-spy-UP-ATS-initiated-inquiry)लिया।

सीमा हैदर को इस महीने की शुरुआत में अपने चार बच्चों के साथ अवैध रूप से भारत में प्रवेश करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था, जबकि मीना और उसके पिता को उन्हें आश्रय देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

आपको बता दें कि पाकिस्तानी नागरिक सीमा हैदर इस वर्ष मई में गैरकानूनी ढ़ग से भारत में दाखिल हुई और तभी से वह अपने प्रेमी सचिन मीणा के साथ ग्रेटर नोएडा में रह रही है।

Uttar Pradesh:मेरठ में जांच के लिए उतरवाएं गए छात्राओं के कपड़े,जानें कारण

अब यूपी एटीएस के रडार पर सीमा हैदर आ गई(UP-ATS-initiated-inquiry-Pak-citizen-Seema-Haider)है।

उन्हें शक है कि एक साधारण सी पाकिस्तानी महिला बॉर्डर पर सुरक्षा को चकमा देकर कैसे भारत में प्रवेश कर गई।

इसलिए उत्तर प्रदेश एंटी टेरर स्क्वाड सीमा हैदर से लगातार बीते दो दिन से पूछताछ कर रही(Seema-Haider-crossed-border-for-love-or-Pakistan-spy-UP-ATS-initiated-inquiry)है।

सीमा हैदर के भारत(India)में अनायास प्रवेश और उनके अपरंपरागत प्रेम संबंध ने कई लोगों के बीच आकर्षण पैदा कर दिया है।

कुछ को दोनों के बीच बॉलिवुड का सरहद की दीवारे गिराने वाला वीरा-ज़ारा सरीखा प्यार नजर आया तो कुछ को उनपर पाकिस्तानी जासूस होने का शक हुआ(Seema-Haider-crossed-border-for-love-or-Pakistan-spy-UP-ATS-initiated-inquiry)है।

 

SCO Meet में जयशंकर की पाक के बिलावल भुट्टो को दो टूक-धारा 370 इतिहास हुआ,अब PoK खाली करो

 

 

 

 

यूपी पुलिस ने सीमा-सचिन को 4 जुलाई किया था अरेस्ट

पुलिस अधिकारी ने बताया कि यूपी एटीएस सीमा हैदर के साथी सचिन मीणा को भी पूछताछ के लिए अपने साथ ले गई है।

उत्तर प्रदेश(Uttar Pradesh)एटीएस ने पहली बार सोमवार को सीमा और सचिन से नोएडा स्थित अपने कार्यालय में पूछताछ की थी और देर रात दोनों को घर भेज दिया था।

ग्रेटर नोएडा पुलिस ने सीमा हैदर और सचिन को 4 जुलाई को गिरफ्तार किया था, लेकिन 7 जुलाई को एक अदालत ने दोनों को जमानत दे दी थी।

Pakistan में बवाल:Imran Khan का आजादी मार्च हिंसक,आगजनी-तोड़फोड़,प्रदर्शनकारियों ने इस्लामाबाद में मेट्रो स्टेशन फूंका,Red Zone में आर्मी

 

 

 

 

सीमा हैदर पर पाकिस्तानी जासूस होने का है शक, शुरू हुई जांच

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तानी सीमा हैदर की उम्र 27 साल है और उसने ग्रेटर नोएडा में रहने वाले सचिन मीणा के साथ शादी रचाई है।

सीमा ने दावा किया है कि भारत में अवैध रूप से प्रवेश करने से पहले नेपाल के पशुपतिनाथ मंदिर में सचिन के साथ शादी रचाई थी।

यूपी पुलिस(UP Police)के एक सीनियर अफसर ने सोमवार को कहा कि एटीएस पाकिस्तानी जासूस(Pakistan Spy)के पहलू की जांच कर रही है।

साथ ही यह भी जानने में जुटी हुई है कि सीमा पार की महिला नेपाल सीमा पार करके भारत में कैसे दाखिल(Seema-Haider-crossed-border-for-love-or-Pakistan-spy-UP-ATS-initiated-inquiry) हुई।

महिला ‘जासूस’ है या नहीं, इसकी पुष्टि के लिए उनसे पूछताछ की जा रही है। उन्होंने सीमा हैदर और सचिन को हिरासत में लिये जाने की बात से इनकार किया था।

भारत-पाकिस्तान दो कट्टर दुश्मन देशों के बीच सीमा हैदर-सचिन मीणा की प्रेम कहानी ने सुर्खियां बटोरनी शुर कर दी। चलिए इस मामले की पूरी जानकारी आपको देते है।

Pakistan के पूर्व PM इमरान खान ने गिरफ्तारी से पहले दायर की जमानत याचिका,कभी भी हो सकते है गिरफ्तार,जानें क्यो?

 

 

 

जानें कौन हैं सीमा हैदर?Who is Seema Haider

1. इस कपल ने बताया कि सिंध, पाकिस्तान की 27 वर्षीय विवाहित चार बच्चों की मां सीमा हैदर, 2020 में कोरोनोवायरस (Coronavirus)महामारी के दौरान ऑनलाइन शूटिंग गेम PUBG खेलते समय भारत के 22 वर्षीय अविवाहित दुकानदार सहायक सचिन मीणा से जुड़ीं।

2.सीमा ने कथित तौर पर अपने बच्चों के साथ पाकिस्तान छोड़ दिया और अवैध तरीके से सीमा पार करके भारत आ गई।वे पहली बार मार्च में नेपाल में मिले थे और मई में सीमा और उसके बच्चे दुबई, नेपाल होते हुए नोएडा आए।

सचिन ने उन्हें रिसीव किया और वे नई दिल्ली से लगभग 55 किलोमीटर दूर ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा गांव में एक किराए के अपार्टमेंट में जा रहे थे। इस जोड़े का कहना है कि उन्होंने शादी कर ली है और भारत में ही साथ रहना चाहते हैं।

3. रबूपुरा पुलिस स्टेशन में एक F.I.R. दर्ज की गई है, जिसमें विदेशी अधिनियम, पासपोर्ट (भारत में प्रवेश) अधिनियम के प्रावधानों के साथ-साथ धारा 120 बी (आपराधिक साजिश रचने वाली पार्टी) और 34 (भारतीय दंड संहिता में सामान्य इरादे के साथ कई लोगों द्वारा किया गया कृत्य) शामिल हैं। इससे जनता के बीच बहस छिड़ गई है और सवाल उठाया जा रहा है कि वह बिना पहचाने देश में घुसने में कैसे कामयाब रही। राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए उसके संभावित ख़तरे के बारे में भी चिंताएँ व्यक्त की जा रही हैं।

4. सीमा का अलग हुआ पति गुलाम हैदर, जो विदेश में सऊदी अरब में काम करता है, अपनी पत्नी और बच्चों से दोबारा मिलना चाहता है। उन्होंने भारतीय और पाकिस्तानी अधिकारियों से उनकी वापसी की अपील की।

5. सीमा के एक हिंदू सचिन के साथ रहने के फैसले से पाकिस्तान में उसकी जनजाति नाराज हो गई है। पाकिस्तान में सीमा का घर गुलिस्तान-ए-जौहर के कच्ची आबादी भिट्टईबाद में स्थित है। इसमें बिना पेंट वाली इमारत का तीन कमरों का हिस्सा है और यह कचरे और बहते सीवरेज से भरी एक संकरी गली में स्थित है।

 

Pakistan:पेशावर की मस्जिद में TTP का आत्मघाती हमला,61मरे,150 घायल

 

 

 

Seema-Haider-crossed-border-for-love-or-Pakistan-spy-UP-ATS-initiated-inquiry

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button