होम > विश्व > राजनीतिक खबरें > अमेरिका प्रेसिडेंट चुनाव : क्या सारी सीमाए लांघ रहे है डोनाल्ड ट्रम्प …..?
Home sliderअन्य ताजा खबरेंराजनीतिक खबरेंविश्व

अमेरिका प्रेसिडेंट चुनाव : क्या सारी सीमाए लांघ रहे है डोनाल्ड ट्रम्प …..?

वाशिंगटन, 11 अक्टूबर :  हमने सोचा था की हमारे यहाँ सत्ता के लिए   नेताए सारी सीमाओं को लांघ देते है और फिर माफ़ी भी मांग लेते है, और अब अमेरिका जो अपने आप को एक सभ्य समाज में सबसे आगे रखता है, वहा भी इन दिनों चुनाव के दौरान बहुत कुछ नया हो रहा है,

अमेरिका में रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी डेमोकेट्रिक प्रतिद्वंदी हिलेरी क्लिंटन के पति पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन पर सोमवार को फिर निशाना साधा। ट्रंप ने पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति को अपने प्रचार अभियान के दौरान एक यौन शिकारी कहा। समाचार एजेंसी ‘एफे’ के मुताबिक, राष्ट्रपति पद की दूसरी बहस के बाद पेनसिल्वेनिया स्थित एम्ब्रिज में अपने पहले प्रचार अभियान में ट्रंप ने कहा, “बिल क्लिंटन ओवल ऑफिस में बैठने वाले महिलाओं के अब तक के सबसे बड़े यौन दुराचारी थे। वह एक शिकारी थे।”

ट्रंप ने कहा कि हिलेरी क्लिंटन अपने पति के इस आचरण के बारे में जानती थीं, लेकिन उसे रोकने की जगह उन्होंने पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति को और अधिक महिलाओं का फायदा उठाने दिया।

रविवार शाम की बहस से कुछ घंटे पहले ट्रंप चार महिलाओं जुआनिता ब्रोडरिक, पॉला जोन्स, कैथलीन विले और कैथी शेल्टन के साथ आए, जिन्होंने बिल क्लिंटन पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया।

मतदाता सर्वेक्षणों में हिलेरी क्लिंटन से पिछे चल रहे ट्रंप ने सोमवार को अपने चुनाव प्रचार भाषण में फिर से अपने पुराने विषयों को उठाया।

उन्होंने राष्ट्रपति ‘बराक ओबामा की आर्थिक और व्यापार नीतियों के कारण विदेशों में चली गई नौकरियों’ को भी वापस लाने का वादा किया।

ट्रंप ने वादा किया कि उनके राष्ट्रपति बनने पर पेनसिल्वेनिया के लोगों को उनकी नौकरियां वापस मिल जाएंगी, जबकि हिलेरी क्लिंटन अवैध रूप में देश में घुस आए लोगों को ये नौकरियां दे देंगी।

–आईएएनएस

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error:
Close