breaking_newsअन्य ताजा खबरेंक्रिकेटखेल

लाइव स्कोरकार्ड : श्रीलंका पर रनों की बारिश के बाद, कोई करिश्मा ही जीता सकता है उन्हें मैच, स्कोर 113/4 (25ओवर)

कोलंबो, 31 अगस्त : श्रीलंका की टीम काफी बुरे दौर से गुजर रही हैl भारत के 375के जवाब में श्रीलंका ने अब तक 113 रन बना लिए है l उनके 4 विकेट भी हो चुके है और अभी तक २५ ओवर का खेल हो चुका है l अभी भी श्रीलंका को मैच जीतने के लिए 263 रनों की जरुरत है l 

इससे पहले, कप्तान विराट कोहली (131) और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (104) ने एक बार फिर अपने बल्ले का जौहर दिखाते हुए भारत को श्रीलंका के खिलाफ आर. प्रेमदासा स्टेडियम में गुरुवार को जारी चौथे वनडे मैच में विशाल स्कोर प्रदान किया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने पूरे 50 ओवर खेलते हुए पांच विकेट के नुकसान पर 375 रन बनाए। 

यह भारत का श्रीलंका के खिलाफ वनडे में तीसरा सर्वोच्च स्कोर है। इससे पहले भारत दो बार श्रीलंका के खिलाफ 400 का आंकड़ा पार कर चुका है। इस मैच में भी जब कोहली और रोहित बल्लेबाजी कर रहे थे तब लग रहा था कि भारत एक बार फिर 400 के आकंड़े को छू लेगा, लेकिन जैसे ही यह दोनों आउट हुए भारत वहां तक नहीं पहुंच सका। 

हालांकि अंत में मनीष पांडे ने नाबाद 50 और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने नाबाद 49 रनों की पारी खेलने के साथ ही छठे विकेट के लिए 101 रनों का साझेदारी करते हुए भारत को विशाल स्कोर तक पहुंचाया। 

पहला विकेट छह रनों के कुल स्कोर पर शिखर धवन (4) के रूप में गिर जाने के बाद कोहली और रोहित ने दूसरे विकेट के लिए 219 रनों की बेहतरीन साझेदारी कर टीम के विशाल स्कोर की नींव रखी। 

कोहली और रोहित ने श्रीलंकाई गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। दोनों ने मैदान के हर कोने में शॉट्स लगाए और मेजबान टीम के गेंदबाजों को एक भी मौका नहीं दिया। शुरुआती ओवरों में श्रीलंकाई गेंदबाजों की जो धुनाई हुई उसके बाद उनका मनोबल गिर गया था जिससे कोहली और रोहित को हावी होने का मौका मिल गया। 

कोहली अच्छी लय में थे और उन्होंने इस मैच में श्रीलंका की कमान संभाल रहे लसिथ मलिंगा की गेंद को मारने का प्रयास किया लेकिन वह सीधे दिलशान मुनरावीरा के हाथों में गई। कोहली मलिंगा का वनडे में 300वां शिकार बने। वह 225 के कुल स्कोर पर आउट हुए। उन्होंने 96 गेंदों का सामना किया और 17 चौके तथा दो छक्के लगाए।

हार्दिक पांड्या 19 रनों का योगदान देकर 262 के कुल स्कोर पर एंजेलो मैथ्यूज का शिकार बने। इसी स्कोर पर रोहित भी पवेलियन लौट लिए। उन्होंने 88 गेंदों की अपनी पारी में 11 चौके और तीन छक्के लगाए। लोकेश राहुल एक बार फिर विफल रहे और सिर्फ सात रन ही बना सके। 

यहां से धौनी और पांडे ने टीम की जिम्मेदारी संभाली और 101 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को विशाल स्कोर तक पहुंचाया। 

श्रीलंका की तरफ से मैथ्यूज ने दो विकेट लिए। मलिंगा, विश्व फर्नाडो, अकिला धनंजय ने एक-एक विकेट लिया। 

–आईएएनएस

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: