breaking_newsHome sliderक्रिकेटखेल

Women T20 चैलेंज : हरमीत की टीम ने मंधाना की टीम को 3 विकेट से हराया

मुंबई, 22 मई :  यहां वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए महिला टी-20 चैलेंज प्रदर्शनी मैच में हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली सुपरनोवाज ने स्मृति मंधाना की कप्तानी वाली ट्रेलब्लेजर्स को रोमांचक मुकाबले में तीन विकेट से हरा दिया।

सुपरनोवाज ने पहले गेंदबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 126 रन बनाए थे। सुपरनोवाज ने इस लक्ष्य को मैच की आखिरी गेंद पर सात विकेट खोकर हासिल कर लिया।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने महिला क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए इस टी-20 प्रदर्शनी मैच का आयोजन किया है। 

सुपरनोवाज के लिए डेनियल व्याट ने सबसे ज्यादा 24 रन बनाए। मिताली राज ने 22 रनों की पारी खेली। हरमनप्रीत ने 21 रनों का योगदान दिया।

ट्रेलब्लेजर्स की ओर से पूनम यादव औ सुजी बेट्स ने दो-दो विकेट लिए। झूलन गोस्वामी और एकता बिष्ट को एक-एक सफलता मिली। 

सुपरनोवाज को मिताली और डेनियल ने धीमी ही सही लेकिन सधी हुई शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 47 रन टीम के खाते में डाले। मिताली एकता की फुलटॉस गेंद पर सीधे लिया तुहुहु को हाथं में कैच दे बैठीं। डेनियल को 57 के कुल स्कोर पर पूनम ने बेथ मूनी के हाथों कैच कराया। 

मेग लेनिंग 16 रनों का योगदान देकर 71 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौट गईं। ट्रेलब्लेजर्स ने विकेट लेना जारी रखा। सोफी डीवाइन (19) को सुजी बेट्स ने अपना शिकार बनाया और सुपरनोवाज को चौथा झटका दिया। 

विकेट लेने के साथ ही ट्रेलब्लेजर्स की गेंदबाजों ने रनों पर ही अंकुश लगा रखा था। वेदा कृष्णामूर्ति (2) झूलन गोस्वामी की गेंद पर स्कूप शॉट खेलने के प्रयास में बोल्ड हो गईं। उनका विकेट 111 के कुल स्कोर पर गिरा। 

अगला नंबर कप्तान हरमनप्रीत का था। टीम के खाते में दो रन ही जुड़े थे कि सुजी बेट्स ने उन्हें पवेलियन भेज दिया। मोना मेश्राम 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर रन आउट हो गईं। 

आखिरी ओवर में तीन रन चाहिए थे। एलिका पैरी (नाबाद 13) और पूजा वस्त्राकर (नाबाद 2) ने जरूरी रनों को बना सुपरनोवाज को जीत दिलाई। 

इससे पहले, हरमनप्रीत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। मेगन शट ने दूसरे ओवर की आखिरी गेंद पर एलिस हिली (7) को डेनियल के हाथों कैच करा सुपरनोवाज को पहली सफलता दिलाई। 

अगले ओवर में हरमनप्रीत ने एलिसा पैरी की गेंद पर मंधाना (14) का शानदार कैच पकड़ दूसरी सफलता हासिल की। मूनी ने अगले ओवर में शट की गेंद को मिड ऑन से ऊपर मारने का प्रयास किया, लेकिन वेदा ने शानदार कैच पकड़ उन्हें चार रन के निजी स्कोर पर पवेलियन भेज दिया। 

मूनी का आउट होना एक तरह से विवादास्पद और असमंजस से भरा फैसला रहा। मैदानी अंपायर ने जब गेंद सही है या नहीं इसके लिए तीसरे अंपायर की मदद मांगी तो कैमरे में लग रहा था कि शट का पांव क्रिज से बाहर है, लेकिन तीसरे अंपायर ने इसे नो बाल नहीं दी। 

यहां दीप्ती शर्मा (21) और सुजी बेट्स ने टीम को कुछ हद तक संभाला और स्कोर 58 रनों तक पहुंचाया। राजेश्वरी गायकवाड़ ने दीप्ती को हरमनप्रीत के हाथों कैच कराया। 

सुजी ने यहां से जामियाह रोड्रिगेज के साथ मिलकर टीम को 100 के पार पहुंचाया। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 45 रनों की साझेदारी की। 103 को कुल स्कोर पर 16वें ओवर की तीसरी गेंद पर रोड्रिगेज, अनुजा पाटिल का शिकार हो गईं। 

सुजी का विकेट 19वें ओवर की चौथी गेंद पर 123 के कुल स्कोर पर गिरा। उन्होंने 37 गेंदों का सामना किया और दो चौके लगाए। शिखा पांडे 14 रनों पर नाबाद रहीं। 

सुपरनोवाज की ओर से मेगन शट और एलिसा पेरी ने दो-दो विकेट लिए। अनुजा पाटिल और राजेश्वरी गायकवाड़ को एक-एक सफलता मिली। 

–आईएएनएस

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: