breaking_newsअन्य ताजा खबरेंक्रिकेटखेल
Trending

NZvIND third T20: रोहित शर्मा के करिश्माई छक्कों के बल पर सुपर ओवर में जीता भारत, NZ में सीरीज पर भी कब्जा

रोहित शर्मा मैन ऑफ द मैच बने है....

नई दिल्ली: NZvIND third T20: Rohit Sharma make India win in a super over- रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के सुपर ओवर (super over) में ताबड़तोड़ 2 छक्के जड़ने के कारण भारत न्यूजीलैंड के खिलाफ  (IndVsNz) तीसरा टी-20 मैच सुपरओवर में जीत गया।

इसके साथ ही भारत ने सीरीज पर भी कब्जा कर लिया। 5 मैच की टी-20 सीरीज (T-20 Series) में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने लगातार तीन मैच जीतकर श्रृंखला में 3-0 की अजेय बढ़त दर्ज की है।

और इसके साथ ही न्यूजीलैंड में भारत ने इतिहास रच दिया है। चूंकि ऐसा पहली बार है जब भारत ने न्यूजीलैंड में कोई T-20 सीरीज जीती (NZvIND third T20: Rohit Sharma make India win in a super over)है।

भारत की इस ऐतिहासिक जीत के साथ ही सोशल मीडिया पर हैशटैग #NZvIND और #RohitSharma टॉप पर ट्रेंड करने लगे।

तीसरे टी-20 मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 179/5 का स्कोर रखा था। फिर मोहम्मद शमी की धुरंधर गेंदबाजी की बदौलत भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को भी इतने ही स्कोर से आगे नहीं जाने दिया।

न्यूजीलैंड की टीम भी 20 ओवर में 6 विकेट पर 179 रन ही बना सकी।

नतीजतन दोनों टीमों के स्कोर टाई हो गए। इसके बाद मैच सुपर ओवर में गया। सुपर ओवर में पहले बल्लेबाजी करते हुए विलियमसन और गप्टिल ने 17 रन बनाए।

जवाब में भारत को 6 गेंदों पर जीत हासिल करने के लिए 18 रनों की दरकार थी। ऐसे में भारत के करिश्माई रोहित शर्मा ने एक बार फिर अपना फाड़ू बल्ला घुमाते हुए आखिरी की 2 गेंदों में भारत को मैच जीता ही दिया।

अब इसके साथ ही भारतीय टीम ने 5 मैचों की सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

NZvIND third T20: Rohit Sharma make India win in a super over:

न्यूजीलैंड में पहली बार सीरीज जीत भारत (India) ने रचा इतिहास:

भारतीय क्रिकेट टीम ने पहली बार न्यूजीलैंड में टी20 इंटरनैशनल सीरीज पर कब्जा जमाया है और सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बना ली।

इससे पूर्व भारत 2008-09 में महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई में 0-2 से जबकि पिछले साल 1-2 से सीरीज हार गया था।

NZvIND third T20: Rohit Sharma make India win in a super over:

रोहित शर्मा बने मैन ऑफ द मैच:

सुपर ओवर में भारत को जीत का स्वाद चखाने का श्रेय रोहित शर्मा को ही जाता है। उन्होंने आखिरी की दो गेंदों पर 2 छक्के जड़कर भारत को जीत दिला दी।

रोहित शर्मा ने इस सीरीज में 40 गेंदों में छह चौके और 3 छक्के की मदद से 65 रन बनाए।

फिर मैच के बाद हिटमैन ने खुलासा किया कि उन आखिरी दो गेंदों के दौरान मैं सिर्फ स्थिर रहना चाहता था। मेरी कोशिश थी कि इन दो गेंदों पर अपना सर्वश्रेष्ठ खेलूं। रोहित शर्मा मैन ऑफ द मैच बने है।

 

विलियमसन ने संभाला, शतक से चूके:

तीसरे नंबर पर उतरे कप्तान केन विलियमसन ने उम्दा पारी खेली और टीम को जीत की दहलीज तक ले गए। उन्होंने मिशेल सैंटनर (9) के साथ तीसरे विकेट के लिए 36 रन जोड़े, फिर कोलिन डि ग्रैंडहोम (5) के साथ चौथे विकेट के लिए 49 रन की साझेदारी की। इसमें विलियमसन ने ही ज्यादा रनों का योगदान दिया। सैंटनर को चहल ने बोल्ड किया जबकि ग्रैंडहोम को शार्दुल की गेंद पर शिवम दुबे ने लपका।

 

NZvIND third T20: Rohit Sharma make India win in a super over

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: