Breaking News : गौतम गंभीर व रैना को मौका नहीं, रोहित व हार्दिक के साथ वही पुरानी टीम

नई दिल्ली, 8 मई : चैम्पियंस ट्राफी के लिए टीम इंडिया का ऐलान l विराट कोहली, शिखर धवन, रोहित शर्मा, मनीष पाण्डेय, आजिंक्य रहाणे, महेंद्र सिंह धोनी, आर अश्विन, युवराज सिंह, रविन्द्र जडेजा, केदार जाधव,मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव l  कोई भी नया चेहरा टीम में शामिल नहींl गौतम गंभीर हरभजन सिंह को टीम में जगह नहीं l  होने वाले चैम्पियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम का चयन सोमवार को हो गया। भारत मौजूदा चैम्पियन की हैसियत से टूर्नामेंट में हिस्सा लेगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने रविवार को विशेष आम बैठक के बाद साफ किया था कि उसकी अखिल भारतीय चयन समिति टीम के चयन के सम्बंध में यहां बैठक करेगी। कप्तान विराट कोहली के वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए इसमें हिस्सा लेने की उम्मीद है।

इंग्लैंड में 2013 में आयोजित टूर्नामेंट के बीते संस्करण में भारत ने खिताबी जीत हासिल की थी। महेंद्र सिंह धौनी टीम के कप्तान थे।

इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली शेष सात टीमों की घोषणा हो चुकी है। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने इसके लिए 25 अप्रैल की तारीख तय की थी लेकिन भारत निर्धारित समय पर टीम की घोषणा नहीं कर सका।

इसका कारण यह है कि आईसीसी ने बीते सप्ताह अपने बोर्ड की बैठक में आय में बीसीसीआई के हिस्से को कम करने के लिए ऐतिहासिक मतदान किया था। इससे नाराज बीसीसीआई ने 1 से 18 जून तकं होने वाले चैम्पियंस ट्राफी से हाथ खींचने के विचार से टीम की घोषणा के लिए तय अंतिम तारीख तक टीम नहीं चुनी।

बीसीसीआई की मंशा आईसीसी के साथ जारी रार के कारण टीम को चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए इंग्लैंड नहीं भेजने की थी। इससे आईसीसी और स्थानीय आयोजकों को काफी नुकसान होता और फिर ऐसा करते हुए भारत आईसीसी पर अपनी बात मनवाने का दबाव बना सकता था।

इसकी भनक लगते ही सर्वोच्च न्यायालय द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति (सीओए) ने बीते गुरुवार को बीसीसीआई को आड़े हाथों लेते हुए उससे जल्द से जल्द चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए टीम की घोषणा करने को कहा।

सीओए ने कहा कि नियामक संस्था के साथ मतभेद के बाद भी बीसीसीआई को खिलाड़ियों के हितों की आहत नहीं करना चाहिए क्योंकि किसी बड़े टूर्नामेंट में हिस्सा लेना उनका अधिकार है।

–आईएएनएस

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error:
Close